REWA : नईगढ़ी के पहरखा गांव में दो बोरिंग मशीन जप्त, आरोपियों के खिलाफ FIR दर्ज

 
XCXC

मऊगंज कलेक्टर द्वारा जिले में नलकूप खनन पर प्रतिबंध के बावजूद बोरिंग कराना मशीन मालिक* और खनन कराने वाले भूमि स्वामी को भारी पड़ गया। मिली शिकायत के बाद कलेक्टर अजय श्रीवास्तव के निर्देश पर तहसीलदार नईगढ़ी दीपक तिवारी राजस्व हमले के साथ मौके पर पहुंचे।

राजस्व अधिकारियों और पुलिस की संयुक्त टीम ने मौके पर पहुंचकर बोरिंग मशीन जब्त करते हुए कानूनी कार्यवाही की। जानकारी के मुताबिक मंगलवार को कलेक्टर मऊगंज को फोन पर सूचना मिली कि नईगढ़ी थाना क्षेत्र अंतर्गत पहरखा गांव में प्रतिबंध के बाद भी बोरिंग की जा रही है।

तहसीलदार दीपक तिवारी ने बताया कि आभाव ग्रस्त घोषित किए जाने के बावजूद पहरखा गांव निवासी छोटे लाल यादव पिता बैजनाथ यादव की जमीन पर बोरिंग मशीन क्रमांक के ए 19 ए ए 3416 से बोरिंग चल रही थी। मशीन मालिक हरिहर प्रसाद मिश्र की मशीन से मैनेजर योगेंद्र गौतम और बोरिंग मशीन एजेंट संतोष पटेल की मौजूदगी में बोरिंग की जा रही थी।

खेत में बोर करने के मामले में पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ एफआईआर भी दर्ज की है। साथ ही खेत में बोर करने वाली दो बोरिंग मशीनों को जब्त कर लिया है। मशीनों की कीमत करीब सवा करोड़ रुपए है।

Related Topics

Latest News