REWA : गोलीकांड में शामिल भाजपा नेता के पुत्र की अब तक क्यों नहीं हो पाई गिरफ्तारी

 
 XCVZXV

ऋतुराज द्विवेदी,रीवा। दो दिन पूर्व समान थाना अंतर्गत V2 माल के सामने मध्य प्रदेश विद्युत मंडल के अभियंता के ऊपर प्राणघातक हमला करने वाले युवकों की पहचान घटना के लगभग 12 घंटे बाद हो गई। इस वारदात में तीन युवक शामिल थे जिनमें से एक युवक सुजल मिश्रा जिसका पिता भारतीय जनता पार्टी का स्थानीय स्तर का नेता है जो रीवा विधायक राजेंद्र शुक्ला व प्रदेश के उपमुख्यमंत्री जब रीवा प्रवास पर रहते हैं तो उक्त भाजपा नेता अक्सर उनके आसपास मड़राता हुआ देखा जा सकता है। दूसरे युवक रोशन गुप्ता उर्फ़ रॉक एवं तीसरे युवक की पहचान अनुज दुबे के रूप में की गई है।

gjj

ये तीनों युवक किसी हर्ष दुबे नामक युवक के ऊपर हमला करने उक्त पर स्थान गए हुए थे। जहाँ पर इन्होने उक्त युवक पर गोली चलाई बन्दुक से निकली गोली बदकिस्मती से मध्य प्रदेश विद्युत मंडल के उपअभियंता को जा लगी जबकि जिसके ऊपर गोली चलाई गई थी वह युवक बाल बाल बच गया। जिसकी निशानदेही पर तीनों युवकों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया गया है। किन्तु अबतक गिरातफ्तारी नहीं हो पायी है।

इस गोली कांड में शामिल तीनों युवकों की गिरफ्तार ही ना होना इस बात की और इंगित करता है कि शायद भारतीय जनता पार्टी के नेताओं का पुलिस पर जबरदस्त दबाव है इसीलिए गोलीकांड में शामिल युवकों की गिरफ्तारी अब तक नहीं हो पाई है जबकि दूसरी ओर लोकसभा चुनाव के लिए 26 तारीख को मतदान होना है और शहर के साथ-साथ पूरा ग्रामीण इलाका पुलिस छावनी में तब्दील हो चुका है। इसके बाद भी गोलीकांड में शामिल युवकों की गिरफ्तारी न होना पुलिसिया कार्यप्रणाली पर कई तरह के सवाल खड़े करता है।

Related Topics

Latest News