रीवा के ज्ञान स्थली स्कूल ने कर दिया ये कांड : विश्व हिंदू परिषद और बजरंग दल ने खड़ा किया हंगामा, पढ़िए पूरा मामला

 
FDGG

REWA NEWS : रीवा में मंगलवार को निजी स्कूल में ईद के सेलिब्रेशन के लिए बच्चों को विशेष वेशभूषा में बुलाए जाने पर बजरंग दल ने जमकर हंगामा किया। साथ ही स्कूल प्रबंधन को गलती ना दोहराने की चेतावनी भी दे डाली। मामले को तूल पकड़ता देख स्कूल प्रबंधन ने भी पूरे मामले में सफाई दी।

बजरंग दल के विभाग मंत्री मनीष मिश्रा का कहना है कि मंगलवार से हिन्दू नव वर्ष की शुरुआत के साथ ही चैत्र नवरात्रि आरंभ हो गई है। 9 दिनों तक चलने वाले इस पर्व का हिंदू धर्म में विशेष महत्व है। ईद का त्योहार 10 अप्रैल को है लेकिन शहर के ज्ञान स्थली स्कूल की तरफ से बच्चों के अभिभावकों को एक मैसेज भेजा गया। जिसमें लिखा था की 9 अप्रैल को स्कूल में ईद मनाई जाएगी। जिसके लिए सभी बच्चे,सरारा और पठानी सूट हिजाब, टोपी पहन कर आए। साथ ही लंच बॉक्स में सेवई और बोतल में शरबत ले कर स्कूल आए। इसलिए आज हम सभी ने स्कूल प्रबंधन के इस कदम का कड़ा विरोध जताया है

पूरे मामले में स्कूल प्रबंधन की प्राचार्य का कहना कि स्कूल में सभी तरह के फेस्टिवल आयोजित किए जाते हैं। जिनका उद्देश्य किसी भी तरह से किसी की भावनाओं को ठेस पहुंचना नहीं है। अगर फिर भी किसी की भावनाओं को ठेस पहुंची है तो हम माफ़ी मांगते हैं। विरोध प्रदर्शन के दौरान अतुल पांडेय ,जिला मंत्री धर्मेंद त्रिपाठी ,जिला सह संयोजक पं बालकृष्ण द्विवेदी ,सुधांशु मिश्रा ,अविनिश तिवारी ,राकेश गुप्ता, सुमित ,मांजवानी ,शिवा बंसल ,हरिओम तिवारी, मनु शुक्ल,अभिषेक मिश्रा ,चंद्रकांत , लखन यादव ,शशांक मिश्रा ,आदित्य मिश्रा ,अनिमेष खरे, राम गुप्ता , शिवम,कुलदीप पांडेय सहित सैकड़ों बजरंगी उपस्थित रहे।

Related Topics

Latest News