REWA के ओम ने घर में रहकर JEE परीक्षा में हासिल की 7468वीं रैंक

 
dgg

रीवा के ओम पांडेय ने JEE के घोषित परीक्षा परिणाम में सफलता हासिल की है। ओम ने घर में रहकर ही परीक्षा की तैयारी की थी। जिन्होंने 7468वीं रैंक हासिल कर सफलता पाई। ओम ने अपनी सफलता का श्रेय अपने माता-पिता को दिया है। वे रीवा के बोदाबाग इलाके के रहने वाले हैं। ओम का कहना है कि मेरे मां वंदना और पिता रमेश कुमार पांडेय मेरे सबसे अच्छे दोस्त भी हैं। मैंने ये तय कर लिया था कि मुझे JEE क्वालीफाई करनी है। इसलिए मैं कन्फ्यूज नहीं था।

उन्होंने बताया कि कभी-कभी मैं माक टेस्ट में अच्छा स्कोर नहीं कर पाता था। फिर, मुझे यह देखना पड़ता था कि तैयारी में कहां चूक हो रही है। मुझे कई चुनौतियों का सामना भी करना पड़ा। मैं हर दिन 8 से 10 घंटे पढ़ाई करता था। सोशल मीडिया का उपयोग बेहद कम करता था।

ओम ने बताया कि उनके पिता रमेश पांडेय भारतीय सेना में रहकर देश की सेवा कर चुके हैं। अब वे सेवा निवृत्त होकर एक प्राइवेट कंपनी में जॉब करते हैं। मां वंदना पांडेय गृहणी हैं। वे बताते हैं कि परीक्षा की तैयारी में मेरी मां वंदना पांडेय ने मुझे काफी मदद की है। साथ ही मुझे मेरे टीचर्स का बेहतर सहयोग मिला है। जो सफलता की सबसे बड़ी वजह है।

Related Topics

Latest News