REWA के बेटे MMA फाइटर जय ने पंजाब के खिलाड़ी को हराकर जीता ब्रॉन्ज मेडल,पहले भी जीत चुके हैं 2 गोल्ड मेडल

 
image

MMA Fighter Jai Dwivedi Rewa:  रीवा। मध्यप्रदेश के रीवा जिले में प्रतिभाओं की कमी नहीं है। एजुकेशन,सिनेमा,क्रिकेट, एथिलेटिक्स,ओलंपिक्स हर क्षेत्र में रीवा के टैलेंट का जलवा बरकरार है। रीवा अचीवर्स में अब एक और नाम शामिल हो गया है एमएमए फाइटर जय द्विवेदी (mma fighter jai dwivedi) का जिन्होंने 19 साल की उम्र में वो मुकाम हासिल किया है, जिसे पाने के लिए बरसों की कड़ी मेहनत और हार्ड कोर डेडिकेशन (hard work and hard core dedication) की जरूरत होती है।

एमएमए फाइटर जय द्विवेदी (mma fighter jai dwivedi) ने लखनऊ (Lucknow) में आयोजित मिक्सड मार्शल आर्ट चैंपियनशिप 2023 (Mixed Martial Arts Championship 2023) में पंजाब के खिलाड़ी को हराकर ब्रॉन्ज मेडल (bronze medal) अपने नाम कया है।

image

जय द्विवेदी मूलतः रीवा जिले के अमरिया गांव से (Amaria Village) ताल्लुख रखते हैं, कद-काठी से मजबूत जय द्विवेदी न सिर्फ एमएमए फाइटर (mma fighter) हैं बल्कि बॉडी  बनाने का भी शौख रखते हैं।

कुछ ही महीने पहले इसी वर्ष जय द्विवेदी ने स्टेट वुशू चैंपियनशिप पन्ना (State Wushu Championship Panna) में गोल्ड मेडल (gold medal) हासिल किया था और उससे पहले आरजीपीवी द्वारा आयोजित बॉडीबिल्डिंग चैंपियनशिप (body building championship) में भी स्वर्ण पदक (gold medal) हासिल कर चुके हैं। 19 वर्षीय के जय ने अपनी ट्रेनिंग 2 साल पहले से ही शुरू की है।

जय द्विवेदी का जन्म 14 मई 2004 को रीवा में हुआ था, जय ने बॉडीबिल्डिंग,वुशू,बाक्सिंग और एमएमए की ट्रेनिंग ली हुई है। अमरिया गांव से नाता रखने वाले जय के पिता नरेंद्र कुमार द्विवेदी सीआरएफसी में कोबरा कमांडो बटालियन का हिस्सा हैं।

जय की माता संध्या द्विवेदी हैं। जय मार्शल आर्ट्स, बॉडी बिल्डिंग और बॉक्सिंग के अलावा एक स्टूडेंट भी हैं जो फ़िलहाल ग्लोबल इंजीनियरिंग कॉलेज जलबलपुर से सीएसई की पढाई कर रहे हैं।

19 साल में यह सब हासिल कर लेना हर किसी के बस की बात नहीं होती, इतने सारे अवार्ड्स,मेडल्स और अचीवमेंट्स तो एक शुरुआत है। जय द्विवेदी का लक्ष्य है कि खुद को इस काबिल बनाएं ताकि यूएफसी जैसे इंटरनेशनल प्लेटफॉर्म में अपने देश की ओर से भाग लेकर अपने देश का नाम रोशन करें।

19 साल में यह सब हासिल कर लेना हर किसी के बस की बात नहीं होती, इतने सारे अवार्ड्स, मेडल्स और अचीवमेंट्स तो शुरुआत है. जय द्विवेदी का लक्ष्य है कि खुद को इस काबिल बनाएं ताकि UFC जैसे इंटरनेशनल प्लेटफॉर्म में अपने देश को रिप्रेजेंट करें और भारत का नाम रोशन करें। RewaNewsMedia.com की तरफ से होनहार जय द्विवेदी को आगामी भविष्य के लिए ढेरों शुभकामनाएं

CRPF में कोबरा कमांडो बटालियन का हिस्सा हैं जय के पिताः एमएमए फाइटर जय द्विवेदी का जन्म 14 मई 2004 को रीवा में हुआ था, जय ने बॉडीबिल्डिंग, वुशू, बाक्सिंग और एमएमए की ट्रेनिंग ली हुई है. अमरिया गांव से नाता रखने वाले जय के पिता नरेंद्र कुमार द्विवेदी सीआरएफसी में कोबरा कमांडो बटालियन का हिस्सा हैं. जय की माता संध्या द्विवेदी हैं. जय मार्शल आर्ट्स, बॉडी बिल्डिंग और बॉक्सिंग के अलावा एक स्टूडेंट भी हैं जो फिलहाल ग्लोबल इंजीनियरिंग कॉलेज जलबलपुर से सीएसई की पढ़ाई कर रहे हैं.

Related Topics

Latest News