रीवा ढेकहा हत्याकांड : पत्नी ने ही की पति की हत्या, चरित्र संदेह को लेकर रोज करता था मारपीट, महिला गिरफ्तार

 
image

रीवा। एक दिन पूर्व निर्माणाधीन मकान में श्रमिक की अंधी हत्या का पुलिस ने पर्दाफाश कर दिया है। इस जघन्य हत्याकांड को उसकी पत्नी ने ही अंजाम दिया था जो वारदात के बाद से अपने गुनाह को छिपाने के लिए कहानी बनाकर पुलिस को गुमराह कर रही थी। महिला की निशानदेही पर घटना में प्रयुक्त डंडा व पत्थर बरामद किया गया है।

निर्माणाधीन मकान में हुई श्रमिक की हत्या
श्यामलाल कोली पिता परदेशी कोल 45 वर्ष निवासी खड्डी थाना रामपुर नैकिन की शनिवार की रात ढेकहा थाना सिविल लाइन के निर्माणाधीन मकान में हत्या हुई थी। इस अंधी हत्या का पर्दाफाश करने पुलिस अधीक्षक नवनीत भसीन ने तत्काल सीएसपी शिवाली चतुर्वेदी के नेतृत्व में टीआई हितेन्द्रनाथ शर्मा, टीआई सुनील कुमार गुप्ता, टीआई निशा मिश्रा व साइबर सेल प्रभारी वीरेन्द्र पटेल की टीम गठित कर जल्द इस हत्याकांड का खुलासा करने के निर्देश जारी किये। पुलिस ने जब उसकी पत्नी गोल्डी उर्फ गुल्ली कोल के बयानों को क्रास चेक किया तो वह पुलिस को गोलमोल जवाब देकर गुमराह करने का प्रयास करती रही। बाद में उसने पति की हत्या करना स्वीकार कर लिया।

रात में पति के साथ हुआ था विवाद
रात में उसका पति के साथ विवाद हो गया था जिस पर उसने पहले पटरे से मारपीट की और बाद में उसके सिर पर पत्थर पटक दिया जिससे उसकी मौत हो गई। बाद में महिला ने अपने गुनाह को छिपाने के लिए जीजा के पास जाकर दो लोगों के द्वारा मारपीट कर हत्या करने की जानकारी दी। पुलिस ने उसके कब्जे से पटरा व पत्थर जब्त किया है। पूरे घटनाक्रम की जांच कर साक्ष्यों को एकत्र करने में लगी है।
ऐसे इस हत्याकांड का पुलिस ने किया खुलासा

महिला ने दो लोगों के द्वारा आकर हत्या करने की जानकारी दी थी। पुलिस ने जब आसपास के लोगों से पूछताछ की तो रात में किसी ने भी मारपीट का शोर शराबा नहीं सुना था। आसपास लगे सीसी टीवी कैमरों को चेक किया गया तो घटना के समय आते जाते कोई कैद नहीं हुआ था। महिला बार-बार अपने बयान बदल रही थी जिस पर पुलिस को संदेह हो गया और सख्ती से पूछताछ करने पर उसने अपना जुर्म स्वीकार कर लिया।

घटना की चल रही जांच
निर्माणाधीन मकान में मजदूर की हत्या हुई थी। इस हत्याकांड को उसकी पत्नी ने ही अंजाम दिया था। आरोपी महिला के चरित्र पर संदेह करता था और इस विवाद में उसने पति के साथ मारपीट कर हत्या की थी। मामला पंजीबद्ध कर जांच की जा रही है। 24 घटे के अंदर इस हत्याकांड का खुलासा करने वाली पुलिस टीम को पुरस्कृत किया जायेगा।

नवनीत भसीन, एसपी रीवा

Related Topics

Latest News