रीवा से जाने वाली REWANCHAL EXPRESS में अचानक धुआं निकलता देख यात्रियों में हड़कम्प, जान बचाकर बोगी से बाहर भागे यात्री

 
IMAGE

रीवा। रीवा से रानी कमलापति रेलवे स्टेशन (Rani Kamalapati Railway Station) जाने वाली रेवांचल एक्सप्रेस (Revanchal Express) की जनरल बोगी में सोमवार की रात आग लग गई। रीवा रेलवे स्टेशन (Rewa Railway Station) पर बोगी से अचानक धुआं निकलता देख यात्रियों में हड़कम्प मच गया। बोगी में सवार यात्री जान बचाकर आनन फानन में बाहर भागे और और बोगी से बाहर कूदे। प्रबंधन को सूचना पर तत्काल रेलवे के अधिकारी पहुंचे और पूरी बोगी की जांच की। अग्निशामक यंत्र की मदद से आग पर काबू पाया गया है।

ALSO READ : Blue badge coming to Facebook and Instagram as Meta tests paid subscription services

यात्रियों ने बताया कि रीवा (rewa) से रात करीब 8.00 बजे जैसे ही ट्रेन चलने को तैयार हुई जनरल बोगी (general bogie) से अचानक धुआं निकलने लगा। आग लगने की जानकारी जैसे ही यात्रियों को पता चली तो ट्रेन में हड़कंप मच गया। तत्काल सभी यात्री जान बचाकर बोगी से बाहर निकल आए। घटना से पूरे रेलवे स्टेशन (railway station) पर अफरातफरी का माहौल निर्मित हो गया। जीआरपी (grp) पुलिस के साथ रेलवे के अधिकारी भी पहुंच गए। अग्निशामक यंत्र की मदद से आग को बुझाया गया है।

ALSO READ : रीवा में फिर एक बड़ी वारदात : फिल्मी स्टाइल से युवक को गोली मारकर 15 लाख के आभूषण लूटे, आरोपी फरार

आशंका जताई जा रही कि किसी विद्युत तार में शॉर्ट सर्किट की वजह से आग लग गई थी। अधिकृत तौर पर पुष्टि नहीं हो पाई है। अधिकारियों ने पूरी बोगी की जांच की। घटना के बाद बोगी की विद्युत सप्लाई भी बंद कर दी गई थी। पूरी तरह संतुष्टि के बाद ही अधिकारियों ने ट्रेन को ग्रीन सिग्नल दिया। आधे घंटे विलंब से ट्रेन भोपाल (bhopal) के लिए रवाना हुई। बाद में यह जानकारी भी दी जा रही थी कि किसी यात्री के सामान में से धुआं उठने लगा था जिसकी वजह से भगदड़ की स्थिति बन गई। हालांकि बड़ी घटना होने के पहले ही स्थिति को नियंत्रित कर लिया गया।

Related Topics

Latest News