रीवा में नर्सिंग कॉलेज की छात्राएं भविष्य को लेकर चिंतित : जल्द दूसरे नर्सिंग कॉलेज में शिफ्ट करने की मांग

 
SDSD

REWA NEWS : श्याम शाह मेडिकल कॉलेज के नर्सिंग कॉलेज को सील करने के बाद यहां पढ़ने वाली छात्राएं अपने भविष्य को लेकर चिंतित हैं। नाराज छात्राओं ने आज विरोध जताया है। छात्राओं का कहना है कि रीवा का नर्सिंग कॉलेज अनसुटेबल पाया गया है। इसलिए हमें जल्द से जल्द किसी दूसरे नर्सिंग कॉलेज में शिफ्ट किया जाए। अचानक कार्रवाई करते हुए नर्सिंग कॉलेज को सील कर दिया गया है। इसलिए हमें अपना भविष्य अंधकार में नजर आ रहा है।

छात्रा सोनम द्विवेदी ने कहा कि प्रोफेसनल एग्जामिनेशन बोर्ड के द्वारा आयोजित PNST परीक्षा पास करने के बाद हमने यहां एडमीशन लिया था। सीबीआई की पड़ताल के बाद हमारे कॉलेज को सील कर दिया गया है। क्योंकि हम सभी छात्राएं यहां एग्जाम क्लियर करके आई हैं इसलिए हमारे भविष्य के लिए पूरी तरह से सरकार जिम्मेदार है। कॉलेज में पढ़ने वाले हम स्टूडेंट इसके लिए जिम्मेदार नहीं हैं।

छात्रा आंचल मिश्रा ने कहा कि मध्यप्रदेश के सभी जिलों से छात्राएं रीवा नर्सिंग कॉलेज में पढ़ने आई हैं। विधिवत कॉउंसलिंग प्रक्रिया के जरिए हमें रीवा भेजा गया है। जर्जर बिल्डिंग और पर्याप्त शिक्षक ना होने की वजह से अब पहले तो नर्सिंग कॉलेज की मान्यता रद्द की गई। अब हमारे कॉलेज को सील कर दिया गया। हम छात्राएं किसी घोटाले के लिए जिम्मेदार नहीं है। फिर हमारा भविष्य संकट में क्यों डाला जा रहा है। जानकारी के मुताबिक नर्सिंग कॉलेज को लेकर बड़ा घोटाला सामने आया था। जिसके बाद हाईकोर्ट के आदेश पर मध्य प्रदेश शासन ने प्रदेश भर के 66 नर्सिंग कॉलेज को सील कर दिया है। इसी क्रम में रीवा के दो नर्सिंग कॉलेजों को भी सील किया गया है।

Related Topics

Latest News