REWA में दिनदहाड़े 90 लाख की चोरी : भतीजी के विवाह की चल रही थी तैयारी, आरोपियों की तलाश में जुटी पुलिस

 
SDGG

रीवा में चोरों के हौसले इन दिनों बुलंद हैं। जिले में लगातार हो रही चोरी की घटनाएं थमने का नाम नहीं ले रही हैं। मनगवां थाना अंतर्गत ग्राम बेलवा में चोरों ने दिनदहाड़े एक बड़ी चोरी की घटना को अंजाम दिया। चोरों ने घर से सोने-चांदी के आभूषण समेत नगदी पार कर दी। पीड़ित के मुताबिक उसके घर से 90 लाख कीमत की चोरी हुई है। घटना शुक्रवार की है जो रविवार को प्रकाश में आई। दिनदहाड़े चोरी की यह वारदात भूतपूर्व सैनिक शिव प्रताप सिंह के मकान में हुई। पीड़ित शिव प्रताप सिंह ने बताया कि घटना के दौरान घर के सदस्य रिश्तेदार के यहां गए हुए थे। चोरों ने इसी बात का फायदा उठाया। बदमाश घर का चैनल गेट तोड़कर घर के अंदर घुसे। कमरे के भीतर पहुंचकर बदमाशों ने पेटी और अलमारी का लॉक तोड़कर लाखों रुपए के आभूषण चुरा लिए।

भतीजी के विवाह की चल रही थी तैयारी
घटना के संबंध में पीडि़त शिव प्रताप सिंह पिता श्रीपत सिंह भूतपूर्व सैनिक ने बताया कि उनकी भतीजी का 18 अप्रैल को विवाह है। शुक्रवार की सुबह करीब 11 बजे उनकी बहू घर से करीब आधा किलोमीटर दूर स्थित अपने भाई के घर वैवाहिक तैयारियों में शामिल होने गई थी, जब वह शाम करीब पांच बजे वापस आई तो देखा की चैनल का ताला टूटा हुआ है, अंदर देखा तो सभी कमरे के ताले टूटे हुए थे। पेटी, आलमार व बक्से के लॉक भी टूटे मिले, पूरे घर का सामान इधर उधर बिखरा हुआ था। उसके द्वारा घटना की सूचना परिवार के लोगों को दी गई। जिसके बाद पीडि़त परिवार ने चोरी की सूचना मनगवां थाना में दर्ज करवाई है।

50 तोला सोना और चांदी के आभूघण हुए पार
पीडि़त भूतपूर्व सैनिक ने बताया कि उनका बालक भी सेना में है, बहुओं का समान घर में रखा था। अज्ञात चोरों ने दो सेट सोने का कंगन,  मंगलसूत्र दो नग, उनकी बहू का मंलगसूत्र, 8 नग अंगूठी सहित करीब पचास तोला सोने के आभूषण पार कर दिए। साथ ही घर में रखे करीब एक किलो वजन के चांदी के जेवरात भी बदमाश चुरा ले गए। पीडि़त ने बताया कि बक्से में रखे 55 हजार रुपए नकद भी चोरी हुए हैं।

फिंगर एक्स्पर्ट की टीम ने घटनास्थल का किया निरीक्षण
दिनदहाड़े हुई चोरी की घटना की शिकायत के बाद मनगवां पुलिस ने पूरी घटना की जांच शुरू कर दी है, उम्मीद है कि जल्द ही पुलिस चोरों तक पहुंचेगी। बताया गया कि घटनास्थल पर एफएसएल टीम के साथ ही फिंगर एक्सपर्ट सहित मनगवां पुलिस बल ने बारीकी से निरीक्षण किया है, पुलिस को आरोपियों के संबंध में अहम सुराग हाथ लगे हैं। फिलहाल पुलिस अज्ञात आरोपियों के खिलाफ मामला पंजीबद्ध कर उनकी तलाश में जुटी हुई है।

Related Topics

Latest News