REWA की दो महिलाओं नें मिलकर रोजगार के नाम पर सीधी के युवक से 15 लाख रूपए ऐंठे

 
image

SIDHI NEWS : रीवा की दो महिलाओं नें मिलकर रोजगार के नाम पर सीधी के एक युवक से 15 लाख रूपए ऐंठे लिए हैं। मामला सीधी जिले का है जहां जमोड़ी पुलिस ने पीड़ित की शिकायत पर अपराध दर्ज कर उन्हें गिरफ्तार किया था। पहले मुचलके पर उन्हें छोड़ दिया गया था, लेकिन चालान प्रस्तुत करने पर न्यायालय ने दोनों को जेल भेज दिया है।

बता दें कि रीवा की रहने वाली प्रियंका तिवारी व रूपाली मोईत्रा नाम की दो महिलाओं ने सीधी के शिवम सिंह को सीसीएल में नौकरी दिलाने के नाम पर 15 लाख रुपये की ठगी की थी। पीड़ित युवक की शिकायत पर पुलिस ने उन्हें गिरफ्तार कर न्यायालय में पेश किया गया जहां से उन्हें जेल भेज दिया गया है। पुलिस ने बताया कि पीड़ित ने शिकायत की थी महिलाओं ने 15 लाख रुपये लेने के बाद भी उसकी नौकरी नहीं लगवाई थी और करीब एक साल से अपनी पहचान वाले के एनजीओ में काम करा रही थीं।

करीब सालभर होने के बाद जब उसने नौकरी के बारे में पूछा तो दोनों गोलमोल जवाब देने लगीं जिसके बाद उसने पुलिस में शिकायत दर्ज कराई। पीड़ित युवक शिवम सिंह रीवा के शिवनगर इंजीनियरिंग कालोनी के पास रहता था, जहां उसकी मुलाकात मोहल्ले में ही रहने वाली प्रियंका तिवारी से हुई थी। इसी दौरान उनके बीच बातचीत होने लगी और एक दिन युवक ने नौकरी को लेकर बात की थी जिसके बाद प्रियंका ने रुपाली के साथ मिलकर युवक को नौकरी दिलाने का झांसा दिया और 15 लाख रुपये ऐंठ लिए थे।

आए दिन आ रहे मामले

देश एवं राज्य में बेरोजगारी आलम यें है कि नौकरी के नाम पर रुपये ऐंठने वाले मामले आए दिन सामने आ रहे हैं। पुलिस और प्रशासन द्वारा भी ऐसे लोगों से सतर्क रहने कहा जाता है। इसके साथ ही लोगों से कहा जाता है कि कोई भी व्यक्ति सरकारी नौकरी बिना योग्यता के नहीं लगवा सकता जो ऐसा कहता है वह आपके साथ धोखाधड़ी या ठगी कर सकता है लेकिन फिर भी लोग ऐसे ठगों के झांसे में आसानी से आ जाते हैं और लाखों रुपये बर्बाद कर देते हैं।

Related Topics

Latest News