REWA में अलर्ट हुए वारंटी : अचानक से वारंटियों के घर में अब दस्तक देगी पुलिस, SP ने सभी थाना प्रभारियों को दिये निर्देश

 
IMAGE

MP,REWA NEWS : रीवा। रविवार को पुलिस द्वारा चलाया जाने वाला वारंटी धरपकड़ अभियान का अब बंद होगा। वारंटियों के घर में अब पुलिस निश्चित दिन नहीं पहुंचेगी बल्कि अचानक कभी भी दस्तक दे देगी। अभियान को लेकर वारंटी सतर्क हो गए है जिसके बाद पुलिस ने अब अभियान में बदलाव किया है।

एसपी ने सभी थाना प्रभारियों को दिये निर्देश
पुलिस अधीक्षक नवनीत भसीन ने इसे लेकर सभी थाना प्रभारियों को निर्देश जारी किये है। अभी तक पुलिस हर शनिवार की रात वारंटियों की धरपकड़ के लिए अभियान चलाती थी और रविवार के दिन वारंटियों को न्यायालय में पेश किया जाता था। डेढ़ से दो सैकड़ा वारंट हर अभियान में पकड़े जाते थे। नियमित चलने वाले इस अभियान की वजह से वारंटी अलर्ट हो गए और अधिकांश लोग शनिवार की रात अपने घरों से गायब हो जाते थे। यही कारण है कि अभियान में मिलने वाले वारंटियों की संख्या कम हो रही थी और कई स्थानों से पुलिस को बैरंग लौटना पड़ता था। इस देखते हुए अब पुलिस ने कार्रवाई का स्वरूप बदल दिया है।

दूसरे प्रांतों को सौंपी जायेगी वारंटियों की सूची
पुलिस थानों में लंबित वारंटियों में एक बड़ी संख्या दूसरे प्रांत के आरोपियों की भी है। इनमें ज्यादातर मामले एक्सीडेंट के है। एक्सीडेंट के बाद आरोपी चालक जमानत मुचलका पर छूट जाता है और फिर वह दुबारा उपस्थित नहीं होता है। अक्सर पुलिस इनकी तलाश में जाती है तो एक स्थान पर नहीं मिलते है। ऐसे में दूसरे प्रांतों को इन वारंटियों की सूची सौंपी जायेगी। स्थानीय पुलिस की मदद से वारंटियों की धरपकड़ की जायेगी।

सख्ती के साथ चलाया जायेगा अभियान
वारंटियों को पकडऩे के लिए अब अचानक अभियान शुरू होगा। अभी तक रविवार को कार्रवाई होती थी जिस पर कई वारंटी सतर्क हो जाते थे। सभी थाना प्रभारियों को निर्देशित कर दिया गया है। अचानक अभियान शुरू कर पुलिस को तत्काल वारंटियों की धरपकड़ के लिए रवाना किया जायेगा।

नवनीत भसीन, एसपी रीवा

Related Topics

Latest News