REWA में आपकी बहनें असुरिक्षत हैं मामा : स्केच आर्टिस्ट और बहन पर पड़ोसी युवकों ने किये भद्दे कमेंट्स, ADGP तक पहुँची शिकायत

 
IMAGE

REWA NEWS : रीवा में स्केच आर्टिस्ट और उनकी बहन पर पड़ोसी युवकों ने भद्दे कमेंट्स किए। उनकी ओर मुंह कर थूका। दोनों बहनों ने गुरुवार रात में ही परिवार के साथ ADGP केपी वेंकटेश्वर राव के बंगल पहुंचकर शिकायत की। उन्होंने सिविल लाइन थाने के प्रभारी हितेंद्र नाथ शर्मा को एक्शन लेने के लिए कहा है। पुलिस ने तीन लोगों को पूछताछ के लिए थाने बुलाया है। विवाद की वजह जमीन बताई जा रही है।

स्केच आर्टिस्ट विभूति मिश्रा का नाम इंडिया बुक ऑफ रिकॉर्ड्स में दर्ज है। वह शहर के ढेकहा मोहल्ले में रहती हैं। उन्होंने 12 से 14 दिसंबर के बीच शासकीय कन्या महाविद्यालय के ऑडिटोरियम में दो सहयोगियों के साथ मिलकर 3840 वर्गफीट एरिया में मेडिसिनल पोट्रेट बनाया था। इसे इंडिया बुक ऑफ रिकॉर्ड्स ने देश का सबसे बड़ा स्केच मेडिसिनल पोट्रेट माना है।

शहर के वरिष्ठ नेता से इनका नाता है...
26 साल की विभूति ने शिकायत में कहा है कि गुरुवार रात 9 बजे वह, बहन के साथ स्टेशनरी का सामान लेकर घर लौट रही थीं। पड़ोस के तीन युवकों ने पुराने जमीन विवाद पर गंदे कमेंट किए। हमारी ओर घूरकर थूका। वे मां की गाली देकर मुझे और बहन को संबोधित कर रहे थे। रीवा शहर के वरिष्ठ नेता से इनका नाता है। एक टुकड़ा जमीन को लेकर परेशान करते हैं। इतनी जमीन सिर्फ खोदकर गाढ़ देने के लिए होती है। आरोपियों ने कहा- ये लड़कियां गंदी जगह बैठने के लिए बनी हैं, इनको 200 रु., 300 रु. मिलने चाहिए। पड़ोसी संजू तिवारी, अजय शुक्ला और विजय शुक्ला मानसिक रूप से प्रताड़ित करते हैं। पूरा परिवार तीनों से परेशान है। जब थाने की पुलिस ने मदद नहीं की तो ADGP के बंगले पर शिकायत करने जाना पड़ा।

मुख्यमंत्री से भी लगाई मदद की गुहार
स्केच आर्टिस्ट ने मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान से भी मदद की गुहार लगाई है। कहा है कि आपकी बहनें असुरिक्षत हैं। हमें सड़क पर नहीं निकलने देते हैं। अपने पैरों में खड़े हो जाओ, तो गलत बोला जाता है। इस हाल में हम लोग कहां जाएं।

इंडिया बुक ऑफ रिकॉर्ड्स में नाम दर्ज

देश की सबसे बड़ी मेडिसिनल पोट्रेट बनाने वाली स्केच आर्टिस्ट विभूति मिश्रा का नाम इंडिया बुक ऑफ रिकॉर्ड्स में दर्ज है। उन्होंने 12 हजार सैनेटरी नैपकिन और 15 हजार कैल्शियम, आयरन व विटामिन की गोलियों से 80×48 फीट का देश का सबसे बड़ा पोट्रेट बनाया था। वे अब लिम्का बुक ऑफ रिकॉर्ड्स में नाम दर्ज कराना चाहती है। इसके लिए उन्होंने अभी से तैयारियां शुरू कर दी है।

Related Topics

Latest News