सतना में दिनदहाड़े मुनीम की हत्या का मामला : गैंगस्टर के साथ पकड़ा गया मास्टर माइंड, बांगलादेश भागने की फिराक में थे आरोपी

 
IMAGE

सतना. सतना में 6 मार्च की दोपहर दो बजे के करीब शहर के सर्किट के सामने शराब कंपनी के मुनीम संजय सिंह को गोली मारकर 15 लाख रुपए की लूट करने वाले दो और शातिर बदमाशों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। गिरफ्तार बदमाशों में वारदात का मास्टरमाइंड जेडी उर्फ जिलादार यादव व उसका साथी सुभाष यादव शामिल हैं। जो बांग्लादेश भागने की फिराक में थे और पश्चिम बंगाल के कोलकाता में एक गेस्ट हाउस में छिपे हुए थे।

बांग्लादेश भागने की फिराक में था मास्टमाइंड

जानकारी के मुताबिक वारदगात का मास्टरमाइंड जेडी उर्फ जिलादार यादव अपने साथी सुभाष यादव के साथ बांग्लादेश भागने की फिराक में था। वो कोलकाता एनडी गेस्ट हाउस रतन सरकार पार्क में छिपा हुआ था। जिसकी जानकारी सतना व जौनपुर पुलिस को लगी इसके बाद पुलसि ने दोनों बदमाशों को वहां से गिरफ्तार किया है। बदमाशों के पास से लूट के 6 लाख 80 हजार रुपए और 5 मोबाइल फोन बरामद किए हैं। बता दें कि जेडी ने सतना जेल में रहते हुए सतना के रहने वाले दीपक पटेल नाम के बदमाश के साथ मिलकर इस वारदात की फुलप्रूप प्लानिंग की थी और जेल से बाहर आने के बाद यूपी से शार्प शूटर बुलाकर वारदात को अंजाम दिया था।

IMAGE

सतना पुलिस का यूपी में एनकाउंटर

वहीं दूसरी तरफ गुरुवार की सुबह सतना पुलिस की टीम ने यूपी की जौनपुर पुलिस के साथ मिलकर एक एनकाउंटर में मुनीम की हत्या कर लूट करने वाले एक बदमाश को मार गिराया । जानकारी के मुताबिक गुरुवार की सुबह जौनपुर के थाना बक्शा क्षेत्र स्थित अलीगंज बाजार के पास जौनपुर लखनऊ रोड पर जौनपुर एवं मध्य प्रदेश सतना पुलिस की संयुक्त मुठभेड़ में मध्य प्रदेश का इनामी अपराधी आनन्द सागर मारा गया है। यह कुख्यात बदमाश सुभाष यादव गैंग का सदस्य था। इसके साथ ही एक अन्य मुठभेड़ में घायल विनोद यादव और रुस्तम अंसारी का पुलिस हिरासत में इलाज चल रहा है। ये तीनों बदमाश सतना में सर्किट हाउस के पास हुई मुनीम की हत्या और 15 लाख रुपए की लूट में शामिल थे।

गैंगस्टर के साथ पकड़ा गया मास्टर माइंड

सतना के नादन में बैंक डकैती को अंजाम दे चुका इस घटना का मास्टर माइंड जिलेदार उर्फ जेडी भी अपने गैंगस्टर साथी सुभाष यादव के साथ पकड़ा गया है। एसपी आशुतोष गुप्ता ने बताया कि जेडी और सुभाष यादव को कोलकाता से गिरफ्तार किया गया है। दोनो बांग्ला देश भागने की फिराक में थे। लेकिन उसके पहले ही यूपी पुलिस की टीम ने सतना पुलिस के पॉइंट पर दोनो अपराधियो को एनडी गेस्ट हाउस रतन सरकार पार्क कोलकाता से पकड़ लिया। उनके पास से 68 हजार रुपए बरामद किए गए हैं। सतना पुलिस जेडी और सुभाष यादव को प्रोडक्शन वारंट पर सतना लाएगी।

पीएचक्यू भेजा जाएगा पुरस्कार का प्रस्ताव

एसपी आशुतोष गुप्ता ने इस जॉइंट ऑपरेशन में शामिल रहे सतना पुलिस के जवानों की प्रशंसा करते हुए कहा कि हमारी टीम ने अदम्य साहस और शौर्य का परिचय दिया है। सब इंस्पेक्टर रूपेंद्र राजपूत, हेड कांस्टेबल पुष्पेंद्र बागरी,हरीश मिश्रा एवं चालक दीपक शर्मा को पुरस्कृत करने का प्रस्ताव पुलिस मुख्यालय को भेजा जाएगा। सतना एसपी ने यूपी पुलिस की टीम के सहयोग का जिक्र करते हुए वहां के टीम मेम्बरों की भी सराहना की है।

लोकल सपोर्टर्स को दिए थे 3 लाख

मुनीम संजय सिंह की हत्या कर भागते वक्त यूपी के बदमाशो ने लूटी हुई रकम में से 3 लाख रुपए लोकल सपोर्टरों को दिए थे। रैगांव के रास्ते भागते समय जेडी और सुभाष यादव वगैरह मनीष सिंह बरगाही को 3 लाख रुपए दिए थे। इस रकम में से मनीष ने एक लाख रुपए राहुल जायसवाल को दे दिए थे जबकि गौरव बरगाही और दीपनारायण पांडेय उर्फ दीपक को 50- 50 हजार रुपए दिए थे। उसने एक लाख रुपए अपने पास रख लिए थे। पुलिस ने मनीष,गौरव और दीपक को गिरफ्तार कर रकम बरामद कर ली है जबकि राहुल अभी फरार है।

Related Topics

Latest News