सतना में 15 लाख की डकैती डालने वाला 30 हजार का इनामी बदमाश एनकाउंटर में ढेर, इन जगहों पर सक्रिय था यह गैंग

 
image

SATNA NEWS : यूपी पुलिस (up police) ने मध्य प्रदेश में 15 लाख की डकैती डालने वाले 30 हजार के इनामी बदमाश आनंद को एनकाउंटर में ढेर कर दिया। गुरुवार सुबह जौनपुर में एनकाउंटर (jaunpur accounter) किया गया। पुलिस के मुताबिक, आनंद ने 10 दिन पहले ही मध्य प्रदेश के शहर सतना में 15 लाख रुपए की डकैती डाली थी।

गोली लगने के बाद बदमाश आनंद को हॉस्पिटल लाया गया। जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। आनंद सुभाष यादव गैंग का बदमाश था। ये गैंग वाराणसी, जौनपुर, आजमगढ़ और मध्य प्रदेश बॉर्डर के शहर सतना में सक्रिय है।

MP-UP में पुलिस का जॉइंट ऑपरेशन

जौनपुर पुलिस (Jaunpur Police) से जानकारी मिली है कि थाना बक्शा के तहत अलीगंज इलाके में बदमाश आनंद की लोकेशन पुलिस को मिली। सतना और जौनपुर (Satna and Jaunpur police) की पुलिस ने जॉइंट ऑपरेशन में घेराबंदी कर दी। घेराबंदी तोड़कर भागने के प्रयास में बदमाश आनंद ने फायरिंग शुरू की। जवाबी फायरिंग में आनंद को गोली लगी। पुलिस की तरफ से किसी के घायल होने की जानकारी नहीं दी गई है।

आनंद को कोलकाता से अरेस्ट करके लाई पुलिस

आनंद यादव पर सतना पुलिस ने 30 हजार का इनाम घोषित किया था। उस पर हत्या, लूट, रंगदारी के कई मुकदमे दर्ज हैं। उसे बुधवार को कोलकाता से गिरफ्तार करके जौनपुर लााया गया है। गैंग के दूसरे मेंबर जेडी यादव को भी जौनपुर पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है।

सतना में हत्या और डकैती की साजिश जेल में रची गई

सतना शहर के सेंट्रल बैंक के सामने बीते 6 मार्च को दिनदहाड़े गोली मारकर शराब कंपनी के मुनीम की हत्या और 15 लाख रुपए की लूट हुई। वारदात की योजना सतना केंद्रीय जेल में बनी थी। सरगना ने जेल से निकलने के बाद यूपी के अपने साथी शूटरों को बुलवाकर वारदात की। हत्या और लूट की वारदात को अंजाम देने 5 अपराधी जौनपुर से आए थे। इन सबका सरगना जिलेदार उर्फ जेडी उर्फ उर्फ छोटू यादव पिता मुरली यादव था।

उसने अपने साथी सुभाष यादव, शिवम उर्फ पोनू सरोज, आनंद सागर यादव, नीलेश उर्फ नीलू यादव और अभिषेक निषाद को सतना बुलाया था। सेंट्रल बैंक के सामने शराब कंपनी के मुनीम संजय सिंह को गोली मारकर लूट लिया गया था। इसके बाद पुलिस ने इस गिरोह के बदमाशों को रडार पर लिया हुआ था। हालांकि इस मामले में सतना पुलिस ने 3 आरोपियों को गिरफ्तार किया।

बदमाशों पर पहले से हैं अपराधिक के कई मामले

उत्तर प्रदेश में अभिषेक निषाद के खिलाफ 5, सुभाष यादव के खिलाफ 13 और जेडी के खिलाफ 6 मामले दर्ज हैं। जेडी पर सतना में भी हत्या-लूट के 2 मुकदमे पहले से दर्ज हैं। इसके अलावा दीपनारायण उर्फ दीपक पांडेय पर 4,गौरव बरगाही पर 3, दीपक पटेल पर 9, मनीष बरगाही पर 2 और राहुल जायसवाल पर 6 मुकदमे सतना जिले के थानों में दर्ज हैं।

Related Topics

Latest News