Maihar news : दर्शनार्थियों के लिए चलने वाली रोपे-वे की सेवा अगले 7 दिनों तक रहेगी बंद, चढ़नी होंगी 1063 सीढ़ियां

 
IMAGE

Maihar Wali Mata : मैहर में त्रिकूट पर्वत (trikuta mountain) पर विराजीं माता शारदा के दर्शनार्थियों को अगले कुछ दिनों तक परेशानी का सामना करना पड़ेगा। उन्हें एक हजार से अधिक सीढ़ियों से चढ़कर ही माता रानी के दर्शन की अपनी इच्छा पूरी करनी पड़ेगी।

मैहर में माता शारदा (maihar maa sharda) के दर्शन के लिए आने वाले श्रद्धालुओं को अगले 7 दिनों तक 1063 सीढियां चढ़ कर माता रानी की ड्योढ़ी तक पहुंचना होगा क्योंकि दर्शनार्थियों के लिए यहां चलने वाली रोपे-वे (ropeway sewa ) की सेवा अगले 7 दिनों तक बंद रहेगी।

मैहर के शारदा माता मंदिर में शारदा मंदिर प्रबन्ध समिति के करार के तहत रोप वे सेवा का संचालन करने वाली दामोदर रोप-वे कंपनी (Damodar Rope-way Company) ने 7 दिनों तक मेंटेनेंस के लिए सेवा बंद कर दी है। दरअसल, चैत्र नवरात्रि (chaitra navratri) आने को है लिहाजा उससे पहले रोप-वे का मेंटेनेंस कार्य किया जाना है ताकि नवरात्रि मेला (navratri fair) के दौरान किसी भी प्रकार की असुविधा न हो और कोई अप्रिय स्थिति न बने। दामोदर रोप वे कंपनी ने इस संबंध में सार्वजनिक सूचना भी जारी कर दी है। हालांकि 7 दिनों के बाद और नवरात्रि के पहले ही यह सेवा पुनः शुरू कर दी जाएगी लेकिन तब तक दर्शनार्थियों को कठिनाई का सामना करना पड़ेगा।

बता दें कि मैहर में चैत्र और क्वार की नवरात्रि में देशभर से लाखों श्रद्धालु त्रिकूट पर्वत पर विराजीं माता शारदा के दर्शन करने मैहर पहुंचते हैं। इसके अलावा भी वर्ष भर श्रद्धालुओं का तांता यहां लगा रहता है।

Related Topics

Latest News