Buddha Thai Spa सेंटर पर छापेमार कार्यवाही, आपत्तिजनक स्थिति में पकड़ाए तीन युवक और युवतियां, संचालक के खिलाफ प्रकरण दर्ज

 
IMAGE

विंध्य क्षेत्र के सिंगरौली में हुई छापामारी के बाद एक्शन में आई सतना पुलिस (satna police) ने भी सतना शहर और मैहर में चल रहे स्पा सेंटरों (spa center) पर दबिश दी। मैहर में तो पुलिस के पहुंचने के पहले ही सेंटर पर ताला लटका दिया गया। लेकिन सतना के एक सेंटर में तीन युवक-युवतियों को आपत्तिजनक स्थिति में पकड़ लिया गया। इस सेंटर से पुलिस को कुछ गर्भनिरोधक गोलियों समेत अन्य दवाइयां और आपत्तिजनक सामग्री मिली है। सेंटर संचालक और उसके सहयोगी को भी हिरासत में ले लिया गया है।

जानकारी के मुताबिक मंगलवार को एक्शन में आई सतना पुलिस ने सतना शहर में पन्ना रोड (panna road)  स्थित बुद्धा थाई स्पा एंड मसाज सेंटर (Buddha Thai Spa & Massage Center) में शाम के वक्त दबिश दे दी। जिस वक्त पुलिस यहां पहुंची,सेंटर में तीन युवक और तीन युवतियां अलग-अलग चेंबरों में मौजूद थे। पुलिस ने उन्हें आपत्तिजनक हालत में पकड़ा। तलाशी के दौरान सेंटर में पुलिस को गर्भ निरोधक गोलियों के साथ अन्य आपत्तिजनक सामग्री भी मिली।

उमरी में यूनियन बैंक की बिल्डिंग (union bank building) के ऊपरी तल पर इस स्पा सेंटर (spa center) का संचालन अंकुर प्रजापति निवासी जयस्तंभ चौक रीवा कर रहा था। जबकि उसने शिवम केवट निवासी झिन्ना रामनगर सतना को सहायक बना रखा था। पुलिस ने युवक-युवतियों समेत अंकुर और शिवम को भी हिरासत में ले लिया। छापामारी करने गई पुलिस टीम इन सब को अपने साथ थाना ले गई। सेंटर से पकड़े गए युवकों की पहचान भी पुलिस ने गुप्त रखी है।


सीएसपी महेंद्र सिंह चौहान ने बताया कि उमरी स्थित बिल्डिंग में संचालित बुद्धा थाई स्पा सेंटर में अनैतिक और आपत्तिजनक गतिविधियो के बारे में शिकायते मिली थीं। मंगलवार को पुलिस ने इस सेंटर में छापामारी कर संचालक अंकुर और उसके सहायक शिवम के अलावा तीन युवकों और तीन युवतियों को आपत्तिजनक हालत में पकड़ा है। यहां स्पा की आड़ में देह व्यापार का धंधा चलता पकड़ा गया है।

सेंटर में यौन शक्तिवर्धक बताई जाने वाली दवाइयां भी मिली हैं। संचालक और सहायक के विरुद्ध प्रकरण दर्ज किया गया है। सीएसपी ने बताया कि पकड़ी गई लड़कियां बाहरी हैं। बता दें कि सतना शहर में कई स्थानों पर ऐसे सेंटर संचालित हैं।

मैहर में मिला ताला

पुलिस की एक टीम ने मैहर में भी कटनी रोड पर संचालित थाई स्पा सेंटर में भी दबिश दी। लेकिन यहां पुलिस के पहुंचने के पहले ही ताला लटका दिया गया लिहाजा पुलिस को यहां से खाली हाथ लौटना पड़ा। हालांकि पुलिस का दावा है कि आसपास के जिलों में हुई कार्रवाई से डर कर पहले ही इस सेंटर में संचालक ने ताला लगा दिया है लेकिन चर्चा यह भी है कि कार्रवाई की खबर लीक हुई। उधर सतना शहर में भी एक सेंटर के अलावा कहीं और छापामारी नहीं की गई।

Related Topics

Latest News