Mada****d Sukheja : सतना में बस मालिक से बदला लेने ड्राइवर ने बस की डिस्प्ले में लिख दी गाली, वीडियो वायरल

 
image

रविवार (16 अक्टूबर) को मध्य प्रदेश पुलिस ने सलमान खान नाम के एक बस चालक के खिलाफ एक प्राथमिकी दर्ज की, जो कथित तौर पर अपने नियोक्ता के साथ स्कोर तय करने के लिए बस के एलईडी डिस्प्ले बोर्ड (led display board) पर एक अपमानजनक वाक्यांश में स्क्रॉलिंग टेक्स्ट (scrolling text) को बदलने के लिए था। सतना-इंदौर बस (Satna-Indore Bus) में सुखेजा बस (sukheja bus) सेवा के मालिक सतीश सुखेजा (Owner Satish Sukheja) ने चालक को लगाया था।

रिपोर्ट्स के मुताबिक, सुखेजा ने एलईडी डेस्टिनेशन शोइंग बोर्ड (LED Destination Showing Board) को हैक (hack)  करने के बाद ड्राइवर के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई और इसके बजाय इसे 'मदर *** डी सुखेजा' दिखाने के लिए बदल दिया। कथित तौर पर एक वीडियो (video) के बाद यह घटना सामने आई, जिसमें सतना बस स्टैंड पर खड़ी एक बस को बस मालिक के लिए अपशब्दों को प्रदर्शित करते हुए दिखाया गया था, सोशल मीडिया (social media viral) पर वायरल हो गया।

हैरानी की बात यह है कि न तो बस चालक और न ही सुखेजा ट्रेवल्स (Sukheja Travels) के कर्मचारियों को उस घृणित रीप्रोग्राम्ड संदेश के बारे में पता था जो विंडस्क्रीन (window screen) पर चमक रहा था। जैसे ही खबर फैली, बस सेवा के मालिक ने डिस्प्ले को हटाने का आदेश दिया और मामले की सूचना सतना के कोलगावां पुलिस स्टेशन को दी। शिकायत कंपनी के प्रबंधक अनिल कुमार पाठक ने दर्ज कराई थी।

पाठक ने अपनी शिकायत में कहा कि खान ने सुखेजा कंपनी (sukheja company) की छवि खराब करने के लिए ऐसा किया था। उन्होंने यह भी कहा कि केवल सलमान (salman) के पास बस नंबर MP19 P7782 के डिस्प्ले बोर्ड (display board) का पासवर्ड था। शिकायत में आगे उल्लेख किया गया है कि आरोपी पिछले 5-6 महीनों से सुखेजा कंपनी (sukheja company) के लिए काम नहीं कर रहा था। पिछले 22 साल से कंपनी में काम कर रहे पाठक ने आरोपियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग की है.

रिपोर्टों में उल्लेख किया गया है कि खान को उनके नियोक्ता ने निकाल दिया था और उन्होंने कंपनी के खिलाफ बदला लेने के लिए उनके लिए अपमानजनक शब्दों को प्रदर्शित करने के लिए कोड के साथ हस्तक्षेप किया था। मालिक डिस्प्ले बोर्ड पर भाषा को बदलने के लिए 55,000 रुपये खर्च कर रहा है, जिसमें सीपीयू को बदलना शामिल हो सकता है।

कंपनी के मालिक, सतीश सुखेजा ने ऑपइंडिया को पुष्टि की कि उसने आरोपी को निकाल दिया था क्योंकि वह शाम के बाद वाहन चलाने में असमर्थ था। “वह उच्च शक्ति का चश्मा पहनता था और यात्रा करने वाले लोगों के जीवन को जोखिम में डालना खतरनाक था। मैंने उसे एक छोटा चौपहिया वाहन चलाने की पेशकश की थी, लेकिन फिर उसे निकाल दिया गया”, सुखेजा ने कहा।

सुखेजा के अनुसार, कंपनी में ड्राइवर ड्राइविंग लाइसेंस के आधार पर कार्यरत हैं और खान ने अपने ड्राइविंग लाइसेंस पर बिना चश्मे के एक फोटो संलग्न किया है। सुखेजा ने पुष्टि की, "उन्होंने एक या दो महीने तक काम किया और फिर उन्हें जाने के लिए कहा गया।" रिपोर्ट्स में कहा गया है कि शायद इसके बाद ही सलमान ने कंपनी को बदनाम करने की कोशिश की।

खान की नियुक्ति के दौरान, सुखेजा ने आरटीओ अधिकारियों से पूछा था कि वे एक ऐसे व्यक्ति को लाइसेंस कैसे जारी कर सकते हैं जो उच्च शक्ति वाले चश्मे का इस्तेमाल करता है, लेकिन विभागीय अधिकारियों ने इस तथ्य को टाल दिया और कहा कि सलमान गाड़ी चलाने के लिए फिट थे। आधिकारिक शिकायत दर्ज होने के बाद आरोपी फरार है।

ऑपइंडिया से बात करते हुए, बस मालिक सतीश सुखेजा ने कहा कि वह पहले बहुत धर्मनिरपेक्ष थे और उनके कई मुस्लिम मित्र और कर्मचारी थे। उन्होंने कहा, ".. लेकिन अब मैं धर्मनिरपेक्ष से ज्यादा सतर्क हूं, खासकर जब खान ने मेरा भरोसा तोड़ा और मुझे और मेरी कंपनी को बदनाम करने की कोशिश की।"

ओपइंडिया को सलमान के ड्राइविंग लाइसेंस की एक कॉपी मिली है जिसमें उन्हें बिना चश्मा पहने देखा जा सकता है। ड्राइविंग लाइसेंस उन्हें जनवरी 2021 में जारी किया गया था और इसकी वैधता मार्च 2039 तक है। सलमान के पिता का नाम शम्सुद्दीन है और वह पन्ना जिले के मूल निवासी हैं। ऑपइंडिया ने भी सलमान का पक्ष जानने के लिए उनके उपलब्ध नंबर पर संपर्क करने की कोशिश की, लेकिन कहा गया कि नंबर सेवा से बाहर है।

Related Topics

Latest News