सीधी की गुंजन सिंह ने पूरे भारत से आई 30 हजार प्रतिभागियों को कड़ी टक्कर देकर जीता Miss Teen India का खिताब

 
"मिस टीन इंडिया-2022"
राजकुमारी गुंजन सिंह को पूरे भारत से आई 30 हजार चयनित प्रतिभागियों ने कड़ी टक्कर दी।

SIDHI NEWS : सीधी के डैनिहा में रहने वाली राजकुमारी गुंजन सिंह (Princess Gunjan Singh) ने "मिस टीन इंडिया-2022" (Miss Teen India-2022) का खिताब जीतकर जिले का नाम रोशन किया है। राजस्थान के उदयपुर में आयोजित स्टार फेस इंडिया (star face india) 2021-22 के प्रतियोगिता में राजकुमारी गुंजन सिंह (Princess Gunjan Singh)को पूरे भारत से आई 30 हजार चयनित प्रतिभागियों ने कड़ी टक्कर दी। लेकिन उनकी प्रतिभा के आगे कोई नहीं टिका। यकीनन कक्षा 12वीं की छात्रा गुंजन सिंह (student gunjan singh) पढ़ाई के साथ-साथ अपने सपनों को पूरा करने के लिए भी कड़ी मेहनत कर रही हैं।

12वीं क्लास में है छात्रा 

16 वर्षीय प्रतिभागी होने के बावजूद उनके ओर से स्टार फेस मिस इंडिया (star face miss india) में भाग लेते हुए अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन किया गया। सीधी के डैनिहा निवासी राजकुमारी शलीला सिंह (princess shalila singh) कांग्रेस नेत्री की पुत्री गुंजन सिंह चौहान (Gunjan Singh Chauhan) जो कि 3 कक्षा से केकेएसएन सीबीएसई विद्यालय अमरकंटक (KKSN CBSE School Amarkantak) में अध्ययनरत हैं। वर्तमान में वो 12वीं क्लास में कामर्स विषय (commerce subject) से हैं, लेकिन इतनी कम उम्र में उन्होंने मिस टीन इंडिया (Miss Teen India) में चयनित होकर एक बड़ी उपलब्धि जिले को दिलाई हैं।

सीधी की गुंजन सिंह ने पूरे भारत से आई 30 हजार प्रतिभागियों को कड़ी टक्कर देकर जीता Miss Teen India का खिताब

ऑनलाइन के माध्यम से प्रतियोगिता में लिया भाग

गुंजन सिंह (Gunjan Singh)ने बताया है कि ऑनलाइन के माध्यम से हमने इस प्रतियोगिता के लिए आवेदन किया। मेरी इस उपलब्धि को लेकर माता-पिता का भी सहयोग रहा है। इस प्रतियोगिता के चयन में राजस्थान राज्य के उदयपुर में पूरे भारत में 30 हजार प्रतिभागियों ने भाग लिया था, जिसमें 17 लोगों का चयन किया गया है।

बेस्ट स्किन का अवार्ड भी जीता

दरअसल गुंजन सिंह स्पोर्ट्स एजुकेशन (Gunjan Singh Sports Education) में हमेशा टॉप 3 (top-3) के सीरीज की कैटेगरी में रही हैं। वर्तमान में वो अपने स्कूल की मेरिट वेस में हेड हैं। इन्हें राइफल सूटिंग (rifle shooting) के अलावा ईबीएसन कैप्टन (ebson captain) बनने का ऐम है, मॉडलिंग, बॉलीवुड (Modeling, Bollywood) की तरफ उनका फोकस बचपन से ही रहा है।

प्रतिस्पर्धा के दौरान बॉलीवुड के तमाम सेलिब्रिटी और देश के जाने-माने ड्रेस डिजाइनर (dress designer) प्रिंस नरूला, जगदीश पुरोहित, शर्मा, श्रेया दत्ता, प्रखर (Prince Narula, Jagdish Purohit, Sharma, Shreya Dutta, Prakhar) जैसे मशहूर हस्तियां बतौर जजमेंट मौजूद रहे।

इस दौरान 30 हजार प्रतिभागियों में मिस टीम इंडिया का खिताब राजकुमारी गुंजन सिंह ने जीतते हुए क्राउन अपने नाम किया। साथ ही फाइनल फिनाले के दौरान विफोर थ्री राउंड में फिटनेस, डांस, स्क्रिलशिप, स्पीच, कॉन्टेस्ट को फाइट (Fight for fitness, dance, skillship, speech, contest in before three rounds) करते हुए बेस्ट स्किन का अवार्ड भी जीता है।

उम्मीद नहीं थी कि प्रतियोगिता में होगा चयन

उन्होंने कहा कि मुझे यह उम्मीद नहीं थी कि 30 हजार प्रतिभागियों के बीच मेरा चयन होगा। लेकिन मेरा हौसला मेरे परिवार के हर्ष सिंह चौहान अंशू चाचा ने पिता को समझाइस देकर इस कम्पटीशन में भाग लेने के लिए प्रेरित किया उनका भी सहयोग रहा है।

Related Topics

Latest News