Accident Sidhi Mohania Tunnel : सीधी में एक साथ तीन बस हुई हादसे का शिकार, 53 से ज्यादा घायल, 6 लोगों के मौत की पुष्टि

 

Accident Sidhi Mohania Tunne : सीधी जिले की चुरहट थाना क्षेत्र अंतर्गत मोहनिया टनल (Mohania Tunnel) के समीप ग्राम बरखड़ा (Village Barkhada) के पास बड़ा सड़क हादसा हो गया। यहां एक-एक कर तीन यात्री बस पलट गई। एक बस को ट्रक ने मारी टक्कर, जबकि दो बस अनियंत्रित होकर खाई में गिर गई। इस हादसे में पांच लोगों की जान चली गई। 50 से अधि‍क लोगों के घायल होने की सूचना है।

image

प्रारंभिक जानकारी के अनुसार मोहनिया टनल (Mohania Tunnel) के पास यात्री बस पलट गई। अपुष्‍ट सूचना के अनुसार इस दुर्घटना में 5 लोगों की मौत होने की जानकारी मिली है। तीन दर्जन लोगों के इस हादसे में घायल होने की जानकारी मिली है। रीवा कमिश्‍नर और आइजी मौके पर पहुंच रहे हैं।

image

सीएम श‍िवराज सिंह चौहान (cm shivraj singh chauhan) ने घायलों के बेहतर उपचार के निर्देश दिए हैं। बाद में जानकारी मिली है कि हाइवा के कारण हादसा हुआ है। यहां तीन बसों की आपस में टक्‍कर, हो गई। तीन बस , एक हाइवा के साथ अन्‍य छोटे वाहन भी दुर्घटना का श‍िकार हुए।

IMAGE


बताया जाता है कि बस में 50 से ज्‍यादा यात्री सवार थे। इनमें से 12 यात्रियों की हालत गंभीर बनी हुई है। जानकारी के अनुसार बस पलटते ही मौके पर अफरातफरी का वातावरण निर्मित हो गया। आसपास के लोग मौके पर पहुंंच गए और राहत व बचाव कार्य आरंभ कर दिया गया।

प्रत्‍यक्षदर्शियों का कहना है कि अनियंत्रित बस मोहनिया टनल के पास अचानक पलट गई। रात का समय होने से बचाव कार्य में दिक्‍कत आ रही है। सूचना पर पुलिस और प्रशासन के वरिष्‍ठ अधिकारी भी मौके के लिए रवाना हो गए हैं। कुछ लोगों का कहना है कि तीन लोगों की मौत की पुष्टि हो चुकी है, लेकिन मृतकों की संख्‍या और बढ़ सकती है।

गंभीर घायलों को एंबुलेंस से जिला अस्पताल भेजा जा रहा है, वहीं मामूली घायलों का सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र चुरहट में भी इलाज किया जा रहा है। कलेक्टर साकेत मालवीय और पुलिस अधीक्षक मुकेश श्रीवास्तव (Collector Saket Malviya and Superintendent of Police Mukesh Srivastava) मौके पर पहुंच गए हैं। मृतकों की पहचान अभी नहीं हो पाई है।

अब से कुछ देर पहले रीवा सीधी के बीच हुई बस दुर्घटना का संज्ञान मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने लिया है। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान लगातार सीधी और रीवा जिला प्रशासन से संपर्क में है। सीधी जिला प्रशासन, कलेक्टर और एसपी (Collector & SP) घटनास्थल पर मौजूद हैं।


रीवा कमिश्नर और आईजी (Rewa Commissioner and IG) घटनास्थल पर पहुंच रहे हैं। रीवा मेडिकल कॉलेज (Rewa Medical College) और सीधी जिला अस्पताल (Sidhi District Hospital) में घायलों के इलाज के लिए अलर्ट रहने के निर्देश दे दिए गए हैं। मुख्यमंत्री ने घटना और घटना में मृतक जनो के परिवारजनों के प्रति अपना दुख व्यक्त किया है। मुख्यमंत्री ने घायलों के समुचित इलाज की व्यवस्था के निर्देश दिए हैंं।

Related Topics

Latest News