Singrauli News : पांच हजार रु की रिश्वत लेते रंगे हाथ पकड़ाया पटवारी, लोकायुक्त की 12 सदस्य टीम ने की कार्यवाही

 
image

Singrauli News: लोकायुक्त टीम ने पटवारी को पांच हजार रुपये रिश्वत लेते रंगे हाथ पकड़ा है। यह कार्रवाई सिंगरौली जिले के चितरंगी लव किराए के मकान में की गई है। पटवारी ने शासकीय जमीन के पट्टा देने के एवज में रिश्वत की मांग किया था। कार्रवाई के बाद से राजस्व अमले में हड़कंप मचा हुआ है। लोकायुक्त की 12 सदस्य टीम ने उप पुलिस अधीक्षक राजेश पाठक के नेतृत्व में कार्रवाई की है।

बता दें कि सुरेश कुमार साहू पुत्र गुलाब साहू निवासी खटाई मजदूरी का काम करता है जिसे शासकीय जमीन का पट्टा दिया जाना था। सुरेश कई दिनों तक पटवारी पंकज पटेल के पास गया। जमीन का पट्टा देने के एवज में पटवारी ने दस हजार रुपये रिश्वत की मांग की है। जिस की पहली किस्त सोमवार को पांच हजार रुपये रिश्वत लेते पकड़ा गया।

परेशान होकर शिकायत की

सुरेश कुमार साहू ने बताया कि पहले वह सरकार की योजना का लाभ पाने के लिए कई दिनों तक भटकता रहा। पटवारी मिलते ही नहीं थे। जब उनसे मुलाकात हुई तो उन्होंने कहा कि शासकीय जमीन का पट्टा का लाभ पाने के लिए कुछ देना पड़ेगा। ऐसे में वह रिश्वत की मांग करने लगे। 10000 में सौदा पक्का हुआ था। परेशान होकर लोकायुक्त टीम रीवा से शिकायत किया। इसके आधार पर सोमवार पहली किस्त देने उनके किराए के मकान में चितरंगी गए हुए थे।

ट्रेप दल यह रहे शामिल

लोकायुक्त ट्रेप दल में राजेश पाठक निरीक्षक प्रमेन्द्र कुमार व प्रधान आरक्षक सुरेश साकेत, प्रधान आरक्षक मुकेश मिश्रा,आरक्षक, पवन पांडे, सुभाष पांडे विजय पांडे एवं दो पांच साक्षी सहित 12 सदस्यीय टीम शामिल रहे।

सुरेश कुमार साहू ने लोकायुक्त कार्यालय में आकर शिकायत किया था। पूरे मामले की जांच बारीकी से किया गया। जांच सही पाए जाने पर कार्रवाई की गई है। पटवारी को पांच हजार रुपये रिश्वत लेते पकड़ा गया है। करवाई के बाद मुचलके पर छोड़ दिया गया है।

राजेश पाठक, उप पुलिस अधीक्षक लोकायुक्त

Related Topics

Latest News