देर रात रीवा से आई रिपोर्ट के बाद इस जिले के 21 कैदी हुए कोरोना पॉजिटिव

 
देर रात रीवा से आई रिपोर्ट के बाद इस जिले के 21 कैदी हुए कोरोना पॉजिटिव


सिंगरौली. सोमवार को देर रात रीवा से आई कोरोना जांच रिपोर्ट में कोरोना वायरस के 25 नए संक्रमित मरीज मिले हैं। इनमें से 21 मरीज पचौर जेल के कैदी हैं। जेल में एक साथ इतनी अधिक संख्या में कैदियों के कोरोना संक्रमित होने से वहां सभी के होश उड़ गए हैं। वजह बाकी के कैदियों के संक्रमित होने की संभावना बढ़ गई है। अब संपर्क में आए दूसरे कैदियों की जांच कराने की कवायद शुरू की गई है।

अधिकारियों के मुताबिक जेल में संक्रमण नए कैदियों के पहुंचने से हुआ है। चूंकि जेल में कैदियों की संख्या निर्धारित क्षमता से गुना है, इसलिए नए कैदियों को अलग रख पाना मुमकिन नहीं हुआ है। नतीजा एक साथ २१ कैदी कोरोना वायरस के संक्रमण की चपेट में आ गए। संक्रमित २१ मरीजों में छह महिला कैदी भी शामिल हैं। कैदियों का सेंपल जांच के लिए तब भेजा गया, जब कुछ कैदियों में कोरोना संक्रमण के लक्षण नजर आए। फिलहाल अब स्वास्थ्य महकमा सभी संक्रमित मरीजों को आइसोलेट करने की कवायद में जुटा है।

स्वास्थ्य महकमे के मुताबिक चार अन्य कोरोना पॉजिटिव मरीजों में दो दुद्धिचुआ से व एक सासन और एक निगरी का रहने वाला है। इन चारों मरीजों को भी आइसोलेट किया गया है। गौरतलब है कि नए 25 मरीजों के साथ जिले में कोरोना संक्रमितों की संख्या 114 हो गई है। इनमें से दो की मौत हो गई है, जबकि सक्रिय केस 58 हो गए हैं। बाकी स्वस्थ होकर घर जा चुके हैं। अधिकारियों के मुताबिक अभी और रिपोर्ट आना बाकी है। कोरोना मरीजों की संख्या में और इजाफा हो सकता है।


Related Topics

Latest News