धरती से अचानक निकली भगवान विष्णु की प्राचीन मूर्ति, देखने के लिए उमड़ पड़ी भीड़ |

 
image

Viral Today: धरती से अचानक निकली भगवान विष्णु की प्राचीन मूर्ति, देखने के लिए उमड़ पड़ी भीड़ |

Viral Video Today
 

Viral Video Today: खुदाई के दौरान अक्सर प्राचीन चीजें मिलने की खबरें आती हैं. अभी फिर से ऐसा ही एक मामला सामने आया है, जो यूपी के पीलीभीत का है. यहां खुदाई के दौरान भगवान विष्णु की मूर्ति मिली है, जिसके बाद मौके पर भक्तों की भारी भीड़ जमा हो गई. पीलीभीत में खुदाई के दौरान भगवान विष्णु की दुर्लभ व प्राचीन मूर्ति मिलने की खबर जंगल में आग की तरफ फैल गई. साथ ही बड़ी संख्या में भक्तों की भीड़ धरती से निकली मूर्ति के दर्शन करने पहुंचे लगी. सोशल मीडिया पर भगवान विष्णु की मूर्ति का ये वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है.

भगवान विष्णु की प्राचीन मूर्ति

भगवान विष्णु की दुर्लभ व प्राचीन मूर्ति मिलने के बाद ग्रामीण अब उसी स्थान पर भगवान विष्णु का मंदिर बनवाने की मांग कर रहे हैं. मामला पूरनपुर कोतवाली के गांव चार्ट फिरोजपुर धर्मशाला के पास का है. दरअसल, यहां पानी की टंकी निर्माण को लेकर खुदाई चल रही थी. खुदाई के दौरान मजदूरों को मूर्ति मिली. मूर्ति को निकलाकर धोया गया तो पता चला कि यह भगवान विष्णु की मूर्ति है. मूर्ति देख सभी ग्रामीण उत्साहित हो गए. ग्रामीणों ने उसी स्थान पर मूर्ति रखकर पूजा अर्चना शुरू कर दी.

भक्तों की लगी भीड़

जानकारी लगने के बाद आस-पास के गांव के लोग भी मूर्ति को देखने के लिए मौके पर पहुंच गए. क्षेत्रीय ग्रामीणों ने पानी टंकी खुदाई कार्य को रुकवा दिया और जिस स्थान पर भगवान विष्णु की मूर्ति निकली वहां पर मंदिर बनवाने की मांग की है. भगवान विष्णु की ये मूर्ति पीतल की प्राचीन बताई जा रही है. वायरल हो रहे इस वीडियो को देख नेटिजन्स भी चौंके हुए हैं और इस पर अपने-अपने रिएक्शन दे रहे हैं. बता दें कि ये पहला मामला नहीं जब किसी भगवान की मू्र्ति खुदाई के दौरान मिली हो. बीते अगस्त की महीने में बिहार के गोपालगंज से भी ऐसी ही एक खबर सामने आई थी.

Related Topics

Latest News