इन राशि वालों पर दोनों हाथों से राहु लुटाएगा धन, रंक से बना देगा राजा, इन राशि वालो को होगा अपार धन लाभ

 
image

rahu gochar :ज्योतिष शास्त्र के अनुसार शक्तिशाली ग्रह साल 2024 में मीन राशि में ही रहेगा और यहां रहकर यह ग्रह कई राशि के लोगों के जीवन में उलटपलट करेगा, कुछ राशियों को जहां राहु की तिरछी नजर से जूझना होगा तो कुछ पर राहु दोनों हाथ से धन लुटाएगा और रंक से राजा बना देगा तो आइये प्रयागराज के ज्योतिषाचार्य आशुतोष वार्ष्णेय से जानते हैं क्रूर ग्रह राहु साल 2024 में किन राशियों को आशीर्वाद देगा..

वृषभ राशि वालों को आशीर्वाद

क्रूर ग्रह राहु मीन राशि में गोचर कर रहा है, जिसके कारण साल 2024 में वृषभ राशि वालों को खूब धन लाभ होगा। इससे वृषभ राशि वालों की आर्थिक स्थिति बेहतर होगी और आप लोग वित्तीय स्थिरता महसूस करेंगे। इस समय राहु वृषभ राशि के जातकों को अप्रत्याशित स्रोत से भी धन लाभ कराएगा। आमदनी के स्रोत भी बढ़ाएगा। आपका कोई पुराना निवेश भी इस अवधि में अच्छा रिटर्न दे सकता है, जो आपको आर्थिक रूप से मजबूत करेगा। इस समय पैतृक संपत्ति से भी वृषभ राशि वालों को लाभ होगा। ऐसे लोग जो पर्यटन क्षेत्र से जुड़े हैं या फिर किसी विदेशी कंपनी में काम करते हैं, उन्हें इस अवधि में अच्छे रिजल्ट मिलेंगे। इस समय जो लोग साझेदारी में काम कर रहे हैं उन्हें भी लाभ होगा। आप भागीदार की मदद और मेहनत से अच्छा लाभ कमाएंगे। इस दौरान आप यात्रा या फिर अपने परिवार के ऐशो-आराम पर धन खर्च कर सकते हैं। आप संपत्ति में किसी प्रकार का निवेश भी कर सकते हैं। साथ ही आप शारीरिक रूप से फिट रहेंगे और कोई बड़ी समस्या नहीं आएगी। लेकिन स्वास्थ्य का आपको पूरा ध्यान देना होगा।

मिथुन राशि वालों को शेयर मार्केट में निवेश से लाभ

मिथुन राशि के लोगों पर भी अगले कई महीने राहु मेहरबान है। मीन राशि में बैठा राहु इस समय मिथुन राशि वालों को करियर के क्षेत्र में बेहतर परिणाम देगा। ज्योतिषाचार्य आशुतोष वार्ष्णेय के अनुसार इस अवधि में मिथुन राशि वालों के सामने कई नए अवसर आएंगे। यदि आप नौकरी की तलाश कर रहे हैं या विदेश में नौकरी पाने की इच्छा रख रहे हैं तो आपकी यह इच्छा इस दौरान पूरी होगी। इस समय आपके सारे सपने सच हो सकते हैं। कार्यक्षेत्र में आपके वरिष्ठ आपसे बेहद प्रसन्न रहेंगे, काम की सराहना करेंगे। इसके कारण आपको प्रमोशन, वेतन वृद्धि मिल सकती है। यह घटना आपके परिवार में भी खुशियां लाएगी। वहीं राहु आर्थिक जीवन में भी बदलाव लाएगा, आय के संभावित स्रोतों में बढ़ोतरी होगी। आप किसी अटके हुए निवेश से धन अर्जित कर सकते हैं। आपको पैतृक संपत्ति का लाभ मिल सकता है। राहु के शुभ प्रभाव से आपके जीवन में सुख और समृद्धि आएगी। साथ ही जो जातक शेयर मार्केट में निवेश करने की सोच रहे हैं, उनके लिए यह समय उपयुक्त है क्योंकि इस दौरान आपको भाग्य का साथ मिलने की पूरी संभावना है। आप इस दौरान जमीन या फिर विदेश से जुड़ा कोई निवेश करें तो यह आपके लिए लाभदायक सिद्ध होगा। इसके अलावा मिथुन राशि के वे लोग जो पर्यटन से जुड़ा कोई व्यापार कर रहे हैं, इस अवधि में अच्छा मुनाफा कमा सकते हैं, जिससे उनकी आर्थिक स्थिति मजबूत होगी।

कर्क राशि वालों को करियर में तरक्की

आपकी राशि कर्क है तब भी राहु आपके जीवन में अपनी शक्ति दिखाएगा। राहु का मीन राशि में गोचर कर्क राशि वालों के लिए शानदार है। आपका करियर तेजी से आगे बढ़ेगा और आपके विदेश यात्रा करने के भी योग बनेंगे। संभव है कि आपको नौकरी के लिए विदेश से ऑफर मिले। कार्यक्षेत्र में भी आपके वरिष्ठ आपके काम की सराहना करेंगे। आपको नौकरी में प्रमोशन मिल सकता है या आपके वेतन में वृद्धि हो सकती है। इससे आपको संतुष्टि मिल सकती है। इस दौरान आपको भाग्य का साथ मिलेगा। इस साल बृहस्पति के गोचर से भी आपको लाभ मिलेगा। इस दौरान आपको विदेशी स्रोत से ज्यादा पैसा कमाने का मौका मिलेगा। हालांकि इस अवधि में आपके खर्चे भी बराबर से बढ़ते रहेंगे। इस अवधि में आपको अपने पिता की सेहत का विशेष ध्यान देना होगा क्योंकि उनकी सेहत में गिरावट देखने को मिल सकती है। इस पर आपको पैसे खर्च करने होंगे। अपने स्वास्थ्य का भी ध्यान देना होगा। इस समय त्वचा की एलर्जी और संक्रमण आदि की समस्याएं परेशान कर सकती हैं।

तुला वालों को दोनों हाथों से धन देगा राहु

मीन राशि में बैठा राहु तुला राशि वालों के लिए भी साल 2024 में अच्छे दिन लेकर आया है। इस अवधि में आप अधिक धन अर्जित करने में सफल होंगे और साथ ही आपको अपने प्रयासों में सफलता मिलेगी। वहीं करियर में भी आप तेजी से आगे बढ़ेंगे। वहीं राहु के मीन राशि में गोचर की अवधि में आपको कुछ ऐसे अवसर मिल सकते हैं जिसका आप पहले से इंतजार कर रहे थे। यह मौका आपको भविष्य में भी शुभफल प्रदान करेगा। इस गोचर के दौरान आप सारी अड़चनों और बाधाओं को पार करने में सफल होंगे। हालांकि मई में बृहस्‍पति गोचर के बाद आपको औसत परिणाम मिलेंगे। सेहत के मामले में आपको इस वर्ष चिंता करने की कोई जरूरत नहीं है। हालांकि ठंडे या गर्म से परहेज करने में भलाई है। मीन राशि में राहु के गोचर की अवधि में तुला राशि के सिंगल जातकों के जीवन में प्यार दस्तक दे सकता है। यदि आप पहले से ही किसी रिलेशनशिप में हैं तो इस दौरान आपके रिश्ते में मजबूती आएगी। आपको अपने रिश्ते में सामंजस्य देखने को मिलेगा। एक-दूसरे के प्रति विश्वास बढ़ेगा, जिससे आप दोनों अपने मन की बातें बेझिझक एक-दूसरे के साथ साझा करते दिखाई देंगे। इसके अलावा राहु तुला राशि के जातकों के साहस और ताकत में इजाफा करेगा।

वृश्चिक राशि वालों को भी शेयर मार्केट से फायदा

वृश्चिक राशि के जातकों के लिए राहु का गोचर शेयर मार्केट से फायदा दिलाएगा। इस समय वृश्चिक राशि वालों की आय के ऐसे स्रोतों में रूचि बढ़ सकती हैं जिनमें अचानक धन लाभ होने की ज्‍यादा संभावना रहती है। यदि आप प्रॉपर्टी, शेयर मार्केट या इस तरह की अन्य चीजों में निवेश करने की योजना बना रहे हैं तो यह अवधि आपके लिए शानदार रहेगी और आपको अच्छे परिणाम प्राप्त होंगे। इस दौरान आप अपने बच्चों के विकास के बारे में सोच कर चिंतित हो सकते हैं। जिसकी वजह से आपकी सेहत में गिरावट आने की संभावना है। हालांकि आपको अपनी सेहत का भी ध्यान रखना होगा और बुरी आदतों को त्यागकर दिनचर्या में अच्छी आदतों को शामिल करने से लाभ होगा। इस समय आप अपने भविष्‍य को लेकर भी चिंतित हो सकते हैं जिसकी वजह से आपकी सेहत में गिरावट देखने को मिलेगी। इस समय आपकी लवलाइफ में तनाव बढ़ सकता है। हालांकि कुछ समय बाद स्थितियां अनुकूल हो जाएंगी। आप अपने पार्टनर के साथ कहीं घूमने जाने की योजना भी बना सकते हैं।

Related Topics

Latest News