राशिफल 12 मार्च 2024 : कल बन रहा है रवि योग का शुभ संयोग,  इन राशियों को मिलेंगे धन लाभ के अच्छे अवसर

 
image
ASTROLOGY: कल 12 मार्च दिन मंगलवार को चंद्रमा मीन उपरांत मेष राशि पर संचार करने वाले हैं। साथ ही कल फाल्गुन मास के शुक्ल पक्ष की द्वितीया तिथि है और इस दिन शुक्ल योग, ब्रह्म योग, रवि योग और रेवती नक्षत्र का शुभ संयोग बन रहा है, जिससे कल के दिन का महत्व बढ़ गया है। वैदिक ज्योतिष के अनुसार, कल बन रहे शुभ योग का लाभ 5 राशियों को मिलने वाला है। इन राशियों की इच्छाएं पूरी होंगी और किसी भी लक्ष्य को पूरा करने के लिए कड़ी मेहनत करेंगे। राशियों के साथ ज्योतिष उपाय भी बताए गए हैं, इन उपायों के करने से कुंडली में मंगल ग्रह की स्थिति मजबूत होगी और हनुमानजी का आशीर्वाद बना रहेगा, जो आपके आसपास की नकारात्मक शक्तियों को दूर रखेगा। आइए जानते हैं कल यानी 12 मार्च के दिन किन किन राशियों के लिए लकी रहने वाला है।

मेष राशि वालों के लिए कैसा रहेगा 12 मार्च का दिन

कल यानी 12 मार्च का दिन मेष राशि वालों के लिए सकारात्मक परिणाम लेकर आएगा। मेष राशि वालों की कल ऐसी इच्छा पूरी होगी, जो आप पहले कई समय से सोच रहे थे। आपके रुके हुए काम भी बनने शुरू हो जाएंगे और जो प्रोजेक्ट धन की वजह से अटके हुए थे, वे भी धीरे धीरे शुरू हो जाएंगे, उनसे आपको धन लाभ के योग भी बनेंगे। परिवार के सदस्यों के साथ कुछ महत्वपूर्ण मुद्दों पर चर्चा करेंगे और घर की मरम्मत का कार्य भी शुरू करवा सकते हैं। नौकरीपेशा जातकों के करियर में भाग्य का साथ मिलने से अच्छा उछाल आएगा और आमदनी में बढ़ोतरी के साथ साथ आपके पद भी बढ़ेगा। जमीन-जायदाद से जुड़े किसी कानूनी मामले में आपकी जीत हो सकती है। आप किसी सबंधी से सुलह कराने के लिए माताजी को ले जा सकते हैं, जिससे आपको फायदा होगा।

मेष राशि वालों के लिए मंगलवार का उपाय : कष्टों से मुक्ति के लिए 11 पीपल के पत्ते साफ करके उन पर चंदन से श्रीराम लिखें और फिर उनको हनुमानजी को अर्पित कर दें।

सिंह राशि वालों के लिए कैसा रहेगा 12 मार्च का दिन

सिंह राशि वालों के लिए कल यानी 12 मार्च का दिन उन्नति वाला रहेगा। सिंह राशि वालों को हनुमानजी का आशीर्वाद मिलने से पैसों की जो तंगी चल रही थी, अब वह दूर हो जाएगी और आपकी मनोकामनाएं पूरी हो जाएंगी। व्यापारियों के लिए कल का दिन बहुत शुभ साबित होगा और किसी नई डील से बड़ा मुनाफा कमाने का मौका मिलेगा। परिवार में किसी सदस्य के विवाह को लेकर कोई समस्या चल रही थी तो कल उसका समाधान हो जाएगा और घरवालों की तरफ से विवाह प्रस्ताव को मंजूरी भी मिल सकती है। जो छात्र शिक्षा के लिए विदेश जाने की योजना बना रहे थे, उनकी इच्छा भी पूरी होगी। नौकरी पेशा जातकों की कार्यक्षेत्र में अधिकारी काम की सराहना करेंगे और कल अपने कुछ लंबित काम समय पर पूरा करने में सफल रहेंगे। परिवार में सुख शांति बनी रहेगी और भाई-बहनों का पूरा समर्थन मिलेगा।

सिंह राशि वालों के लिए मंगलवार का उपाय : शत्रुओं और बाधा मुक्ति के लिए मंगलवार को व्रत करें और 21 दिन तक एक ही जगह पर हनुमान मंदिर में बजरंग बाण का पाठ करें।

कन्या राशि वालों के लिए कैसा रहेगा 12 मार्च का दिन

कल यानी 12 मार्च का दिन कन्या राशि वालों के लिए शानदार रहने वाला है। कन्या राशि वाले कल एक से अधिक स्रोतों से धन हासिल करेंगे और सेहत अच्छी रहने से आपकी ऊर्जा में वृद्धि होगी। अगर किसी से कर्ज लिया हुआ है तो कल उसको चुकाने में सफल होंगे और धन की कमी भी नहीं होगी। परिवार में किसी सदस्य की सरकारी नौकरी लग सकती है, जिससे घर में उत्साह का माहौल रहेगा। आप अपने किसी भी लक्ष्य को पूरा करने के लिए कड़ी मेहनत करेंगे और पूरी तरह सफल भी होंगे। आपका कोई मित्र आपसे पैसों से संबंधित मदद मांगता है, तो आप उसे पूरा करने में सक्षम होंगे। नौकरी पेशा जातकों को कल कार्यस्थल पर कुछ नया सीखने को मिलेगा, जो उनके करियर के लिए फायदेमंद रहेगा। सायंकाल के समय घर पर कोई मेहमान आ सकता है, जिससे सभी सदस्य प्रसन्न रहेंगे।

कन्या राशि वालों के लिए मंगलवार का उपाय : आर्थिक उन्नति के लिए पांच मंगलवार तक मंदिर में ध्वजा चढ़ाएं और लाल गाय को रोटी खिलाएं।

मकर राशि वालों के लिए कैसा रहेगा 12 मार्च का दिन

मकर राशि वालों के लिए कल यानी 12 मार्च का दिन भाग्य की दृष्टि से मजबूत रहने वाला है। मकर राशि वाले अगर कोई नया काम शुरू करने की योजना बना रहे हैं तो कल का दिन शुभ रहेगा। लव लाइफ वाले कल अपने पार्टनर के साथ कहीं घूमने का प्लान बना सकते हैं, जिससे आपका रिश्ता मजबूत होगा और नयापन भी आएगा। अविवाहित लोगों के लिए विवाह के प्रस्ताव आएंगे, जिससे घरवालों की तरफ से मंजूरी भी मिल सकती है। मकर राशि वाले कल व्यावसायिक गतिविधियों में सक्रिय रूप से भाग लेंगे और उनकी आर्थिक स्थिति मजबूत भी होगी। अगर पारिवारिक बिजनस में कुछ नई योजनाएं बनाई हैं तो आप कल उन्हें शुरू कर सकते हैं। अगर जीवनसाथी के साथ कोई विवाद चल रहा है तो कल वह खत्म हो जाएगा। भाई-बहनों के साथ कहीं बाहर घूमने जाने की योजना बना सकते हैं।

मकर राशि वालों के लिए मंगलवार का उपाय : भाग्य वृद्धि के लिए हनुमानजी के सामने एक जल का पात्र रखें और 21 दिनों तक हनुमान बाहुक का पाठ करें। पाठ के बाद हर रोज जल को ग्रहण करें और दूसरे दिन दूसरा जल रखें।

कुंभ राशि वालों के लिए कैसा रहेगा 12 मार्च का दिन

कल यानी 12 मार्च का दिन कुंभ राशि वालों के लिए मजबूत रहने वाला है। कुंभ राशि वालों के लिए कल का दिन निवेश के लिए शुभ रहेगा और जीवन में सभी सुख सुविधाओं का आनंद लेने व खुशियां प्राप्त करने में कामयाब रहेंगे। विद्यार्थियों को परीक्षा में सफलता पाने के लिए कड़ी मेहनत करनी होगी, तभी वे सफलता प्राप्त कर पाएंगे। अगर आप लंबे समय से बच्चे के करियर को लेकर चिंतित थे तो कल वह चिंता किसी प्रभावशाली व्यक्ति की मदद से दूर हो जाएगी। रोजगार की तलाश कर रहे लोगों को कल कोई अच्छी खबर सुनने को मिल सकती है। व्यापार में आपको निर्णय लेने की क्षमता का पूरा लाभ मिलेगा और फायदे में भी रहेंगे। माताजी के साथ आपके संबंध अच्छे रहेंगे और घर के छोटे बच्चों के साथ आप अच्छा समय व्यतीत करेंगे। जीवनसाथी के साथ भविष्य की योजनाओं पर चर्चा करेंगे।

कुंभ राशि वालों के लिए मंगलवार का उपाय : विवादों से मुक्ति के लिए हनुमानजी के चरण स्पर्श करके आशीर्वाद लें और 11 परिक्रमा करने के बाद हनुमान चालीसा का पाठ और हनुमान मंत्रों का जप करें।

नोट : यह तमाम जानकारी जनरुचि को ध्यान में रखकर दी जा रही है, ज्योतिष और धर्म के उपाय और सलाहों को अपनी आस्था और विश्वास पर आजमाएं। कंटेंट का उद्देश्य मात्र आपको बेहतर सलाह देना है। इस संदर्भ में हम किसी प्रकार का कोई दावा नहीं करते हैं।

Related Topics

Latest News