RASHIFAL: 22 जनवरी को बना रवि योग का शुभ संयोग, धनु समेत इन राशियों को सुख समृद्धि धन की होगी प्राप्ति

 
image

Astrology: आज 22 जनवरी दिन सोमवार को चंद्रमा का संचार वृष उपरांत मिथुन राशि में होने वाला है। साथ ही आज पौष मास के शुक्ल पक्ष की द्वादशी तिथि है और इस दिन सर्वार्थ सिद्धि योग, अमृत सिद्धि योग, रवि योग, ब्रह्म योग और मृगशिरा नक्षत्र का शुभ संयोग बन रहा है, जिससे आज के दिन का महत्व बढ़ गया है। वैदिक ज्योतिष के अनुसार, आज बन रहे शुभ योग का फायदा 5 राशियों को मिलने वाला है। इन राशियों के काफी लंबे समय से अटके हुए सभी कार्य सिद्ध हो जाएंगे और कारोबार में अच्छी वृद्धि भी होगी। इन राशियों के साथ कुछ ज्योतिष उपाय भी बताए गए हैं, इन उपायों के करने से कुंडली में चंद्रदेव की स्थिति मजबूत होगी और महादेव की कृपा भी प्राप्त होगी। आइए जानते हैं आज यानी 22 जनवरी के दिन किन किन राशियों के लिए लकी रहने वाला है।

वृषभ राशि वालों के लिए कैसा रहेगा 22 जनवरी का दिन

वृषभ राशि वालों के लिए कल यानी 22 जनवरी का दिन शुभ फलदायी रहने वाला है। वृषभ राशि वाले कल अयोध्या में हो रहे प्राण प्रतिष्ठा को लेकर मन ही मन खुश रहेंगे और किसी पुराने निवेश से अच्छा रिटर्न भी मिल सकता है। सामाजिक क्षेत्र में आपकी छवि एक अच्छे इंसान के रूप में बनी रहेगी और धर्म कर्म के कार्यों में आपका मन लगेगा। कल आपको कार्य व्यवसाय में व्यावहारिकता का लाभ मिलेगा और किसी नजदीकी मित्र के सहयोग से धन लाभ होगा। कल आपको उधार दिया हुआ पैसा मिलने की संभावना बन रही है। महादेव की कृपा से मुश्किल से मुश्किल काम को भी आसानी से पूरा कर पाएंगे, जिससे आपके अंदर आत्मविश्वास की वृद्धि होगी।

वृषभ राशि वालों के लिए सोमवार का उपाय: भाग्य वृद्धि के लिए सोमवार को व्रत रखें और शिवलिंग पर दूध, जल, दही, बेल पत्र, अक्षत, धतूरा, गंगाजल आदि पूजा की चीजें अर्पित करें और फिर शिव चालीसा का पाठ करें।

कन्या राशि वालों के लिए कैसा रहेगा 22 जनवरी का दिन

कल यानी 22 जनवरी का दिन कन्या राशि वालों के लिए अच्छा रहने वाला है। कन्या राशि वालों को कल भाग्य का साथ मिलने से घर में वैभव बढ़ेगा और कार्यक्षेत्र में आप एक अलग ही रास्ते पर आगे बढ़ेंगे, जिससे आपको सफलता मिलेगी और करियर में तरक्की के शुभ योग भी बनेंगे। कल आपके अंदर प्रशासनिक गुणों की वृद्धि होगी, जिससे आप हर परिस्थिति से निपटने में सक्षम होंगे और सकारात्मक रवैया होने की वजह से कठिन निर्णय लेने में भी सफल होंगे। दांपत्य जीवन की बात करें तो आप और जीवनसाथी एक दूसरे के करीब आएंगे और भावनात्मक जुड़ाव महसूस करेंगे। कल के दिन आप कई दिनों की मेहनत का फल सफलता के रूप में पाकर उत्साहित रहेंगे, जिसमें परिवार के सदस्य भी आपका सपॉर्ट करेंगे।

कन्या राशि वालों के लिए सोमवार का उपाय: परिवार में सुख-शांति के लिए गेंहू के आटे, घी व शक्कर से बनी चीजों का शिवजी का भोग लगाएं। फिर उसको गरीब व जरूरतमंद लोगों में बांट दें फिर पूरे परिवार में बांट दें।

तुला राशि वालों के लिए कैसा रहेगा 22 जनवरी का दिन

तुला राशि वालों के लिए कल यानी 22 जनवरी का दिन फायदेमंद रहने वाला है। तुला राशि वाले बुद्धि और विवेक से काम करेंगे और दोस्तों की मदद के लिए तैयार रहेंगे। परिवार वालों का पूरा सहयोग मिलेगा और कल आप शुभ योग नया बिजनस भी शुरू कर सकते हैं। कल अयोध्या में हो रहे रामलला की प्राण प्रतिष्ठा से प्रसन्न होंगे और परिवार वालों के साथ जश्न भी मनाएंगे। छात्रों क एकाग्रता क्षमता में अच्छी वृद्धि होगी, इसकी मदद से परीक्षा में अच्छे अंक लाने में सफल भी होंगे। कार्यक्षेत्र में आप अच्छी तरक्की प्राप्त करेंगे और अपने बिजनस को आगे बढ़ाएंगे। किसी प्रॉपर्टी या वाहन खरीदने की योजना बनाएंगे, जिसमें जीवनसाथी का साथ मिलेगा।

तुला राशि वालों के लिए सोमवार का उपाय: व्यावसायिक उन्नति के लिए सोमवार को शिवलिंग पर दूध चढ़ाएं। फिर थोड़ा सा तांबे के बर्तन के बर्तन में भरकर व्यवसाय स्थल पर ओम नमः शिवाय कहते हुए छिड़क दें।

धनु राशि वालों के लिए कैसा रहेगा 22 जनवरी का दिन

कल यानी 22 जनवरी का दिन धनु राशि वालों के लिए लाभदायक रहने वाला है। दिन की शुरुआत से ही मन में बड़ी-बड़ी योजनाएं शुरू होंगी और उनको साकार करने के लिए कड़ी मेहनत भी करेंगे। धार्मिक कार्यों में मन लगेगा और रामलला की प्राण प्रतिष्ठा के मौके पर किसी धार्मिक स्थल पूजा पाठ का कार्यक्रम करेंगे। निवेश करने के लिए कल का दिन अच्छा रहेगा, भविष्य में आपको अच्छा रिटर्न मिलेगा, जिससे आपकी आर्थिक स्थिति में सुधार आएगा। नौकरी पेशा जातकों को कल अधिकारियों का साथ मिलेगा और कार्यक्षेत्र में खूब तरक्की भी करेंगे। किसी प्रियजन से उपहार सम्मान, लाभ और अतिरिक्त आय के साधन बनेंगे। पारिवारिक जीवन अच्छा रहेगा और माता पिता की सेवा का मौका भी मिलेगा।

धनु राशि वालों के लिए सोमवार का उपाय: रुकावट व बाधाओं से मुक्ति के लिए सोमवार का व्रत रखें और गौरी शंकर रुद्राक्ष शिवलिंग पर अर्पित करें। साथ ही सुबह-शाम शिव मंदिर में रुद्राक्ष की माला से महामृत्युंजय मंत्र का जप करें।

कुंभ राशि वालों के लिए कैसा रहेगा 22 जनवरी का दिन

कुंभ राशि वालों के लिए कल यानी 22 जनवरी का दिन अच्छा रहने वाला है। कुंभ राशि वालों को कल विदेश से नौकरी के अवसर मिल सकता है और किसी से काफी लंबे समय से अटका धन प्राप्त होगा। करियर में शानदार प्रदर्शन करने के अनेक अवसर प्राप्त होंगे और प्रभावशाली व्यक्तियों के संपर्क में भी आएंगे। स्‍वास्‍थ्‍य को संतुलित रखने में सक्षम होंगे और रोग प्रतिरोधक क्षमता में अच्छी वृद्धि होगी। व्यापारियों कल शुभ योग की वजह से अच्छा धन लाभ होगा और व्यापार विस्तार की योजना सफल भी होगा। पारिवारिक जीवन की बात करें तो परिवार में सुख-शांति बने रहने से मानसिक शांति मिलेगी और भाई-बहन के साथ संबंध अच्छे रहेंगे। लव लाइफ वाले कल भविष्य की योजनाएं बनाएंगे, जिससे रिश्ता मजबूत बना रहेगा।

कुंभ राशि वालों के लिए सोमवार का उपाय: मनोकामना पूर्ति के लिए सोमवार को व्रत रखें और शिवलिंग पर शहद, घी, दूध, काले तिल में से किसी एक चीज को अर्पित करें।

नोट : यह तमाम जानकारी जनरुचि को ध्यान में रखकर दी जा रही है, ज्योतिष और धर्म के उपाय और सलाहों को अपनी आस्था और विश्वास पर आजमाएं। कंटेंट का उद्देश्य मात्र आपको बेहतर सलाह देना है। इस संदर्भ में हम किसी प्रकार का कोई दावा नहीं करते हैं।

Related Topics

Latest News