राशिफल : कल 11 मार्च को बन रहा शुक्ल योग का शुभ संयोग, मीन समेत इन सभी राशियों को होगा अद्भुत फायदा ,प्राप्त होगा अपार धन

 
image
ASROLOGY : कल 11 मार्च दिन सोमवार को चंद्रमा गुरु ग्रह की राशि मीन पर संचार करने वाले हैं। साथ ही कल फाल्गुन मास के शुक्ल पक्ष की प्रतिपदा तिथि है और इस दिन शुभ योग, शुक्ल योग और उत्तराभाद्रपद नक्षत्र का शुभ संयोग बन रहा है, जिससे कल के दिन का महत्व बढ़ गया है। वैदिक ज्योतिष के अनुसार, कल बन रहे शुभ योग का फायदा 5 राशियों को मिलेग। इन राशियों के पारिवारिक रिश्तों में मधुरता आएगी और करियर में तरक्की के अच्छे योग बनेंगे। राशियों के साथ ज्योतिष उपाय भी बताए गए हैं, इन उपायों के करने से कुंडली में चंद्र देव की स्थिति मजबूत होगी और देवों के देव महादेव की कृपा प्राप्त होगी, जिससे मानसिक शांति मिलेगी और सभी कार्य पूरे होंगे। आइए जानते हैं कल यानी 11 मार्च के दिन किन किन राशियों के लिए लकी रहने वाला है।

वृषभ राशि वालों के लिए कैसा रहेगा 11 मार्च का दिन

वृषभ राशि वालों के लिए कल यानी 11 मार्च का दिन फायदेमंद रहने वाला है। वृषभ राशि वाले कल दुनिया को बेहतर नजर से देखने में सक्षम होंगे और विदेश जाने का अवसर भी प्राप्त हो सकता है। आपके पारिवारिक रिश्तों में मधुरता आएगी, जिससे परिवार के सदस्यों के बीच चल रहा मनमुटाव दूर होगा। धार्मिक व सामाजिक क्षेत्र से जुड़े लोगों को कल किसी समारोह में सम्मानित किया जाएगा, जहां उन्हें कोई अच्छा अवसर भी मिल सकता है। कड़ी मेहनत और ईमानदारी से किए गए प्रयासों की वजह से आपको कार्यों में सफलता प्राप्त होगी। लव लाइफ में आपको सकारात्मक परिणाम देखने को मिलेंगे और पार्टनर के साथ अच्छा समय व्यतीत करेंगे। नौकरी पेशा जातक कल सहकर्मियों की मदद से अपना काम समय पर पूरा करेंगे और पार्टी मूड में रहेंगे।

वृषभ राशि वालों के लिए सोमवार का उपाय : मनोकामना पूर्ति के लिए सोमवार को व्रत रखें और शिवलिंग पर शहद, घी, दूध, काले तिल में से किसी एक चीज को अर्पित करें।

कर्क राशि वालों के लिए कैसा रहेगा 11 मार्च का दिन

कल यानी 11 मार्च का दिन कर्क राशि वालों के लिए अत्यंत फलदायी रहने वाला है। कर्क राशि वाले कल दोस्तों के साथ कुछ खुशी के पल बिताएंगे और उनके साथ मौज-मस्ती करते नजर आएंगे। अगर परिवार में किसी सदस्य के विवाह में कोई समस्या आ रही थी तो कल उसका समाधान हो सकता है। नौकरी कर रहे लोगों को कल प्रमोशन या वेतन वृद्धि जैसी कोई शुभ सूचना सुनने को मिल सकती है, जिससे करियर में संतुष्टि महसूस होगी और प्रसन्न भी रहेंगे। अगर जीवनसाथी के साथ कोई बिजनस शुरू करना चाहते हैं तो कल का दिन अच्छा रहने वाला है। विद्यार्थी अगर किसी प्रतियोगिता की तैयारी कर रहे हैं तो उन्हें उसमें अच्छी सफलता मिलेगी। दीर्घकालिक निवेश करने के लिए कल का दिन लाभदायक रहेगा, भविष्य में इसके अच्छे परिणाम प्राप्त होंगे।

कर्क राशि वालों के लिए सोमवार का उपाय : परिवार में सुख-शांति के लिए गेहूं के आटे, घी व शक्कर से बनी चीजों का शिवजी का भोग लगाएं। फिर उसको गरीब व जरूरतमंद लोगों में बांट दें फिर पूरे परिवार में बांट दें।

तुला राशि वालों के लिए कैसा रहेगा 11 मार्च का दिन

तुला राशि वालों के लिए कल यानी 11 मार्च का दिन शुभ फलदायी रहने वाला है। तुला राशि वाले कल सुबह से ही ऊर्जावान महसूस करेंगे और अपने कार्य के प्रति जुनूनी रहेंगे, जिससे आप सभी कार्यों को आसानी से पूरा कर पाएंगे। महादेव की कृपा रहने से पर्सनल और प्रफेशनल लाइफ में चल रही समस्याओं से मुक्ति मिलेगी और आपकी कई चिंताएं खत्म होंगी। धार्मिक कार्यों की तरह आपका झुकाव बढ़ेगा और पूरे परिवार के साथ किसी तीर्थ यात्रा पर जाने की प्लानिंग भी करेंगे। कार्यक्षेत्र में आपको कुछ नया सीखने का मौका मिलेगा और आपकी प्रतिष्ठा चारों ओर फैलेगी। आप अपने बच्चों को कुछ जिम्मेदारियां दे सकते हैं, जिन्हें वे पूरा करने में सक्षम होंगे। दांपत्य जीवन में खुशहाली रहेगी और साथ मिलकर किसी संपत्ति की खरीदारी भी कर सकते हैं।

तुला राशि वालों के लिए सोमवार का उपाय : भाग्य वृद्धि के लिए सोमवार को व्रत रखें और शिवलिंग पर दूध, जल, दही, बेल पत्र, अक्षत, धतूरा, गंगाजल आदि पूजा की चीजें अर्पित करें और फिर शिव चालीसा का पाठ करें।

धनु राशि वालों के लिए कैसा रहेगा 11 मार्च का दिन

कल यानी 11 मार्च का दिन धनु राशि वालों के लिए अन्य दिनों की तुलना में बेहतर रहने वाला है। धनु राशि वाले कल भाग्य का साथ मिलने से कुछ नए कनेक्शन बनेंगे, जो आपके करियर के विकास में योगदान दे सकते हैं। आपकी आर्थिक स्थिति में स्थिरता देखने को मिलेगी और काम व खुशी के बीच सामंजस्य बैठाने में सफल होंगे। आपको बच्चों की ओर से कोई शुभ समाचार सुनने को मिल सकता है और कोई मित्र लंबे समय बाद आपसे मिलने आ सकता है। छात्रों की सीखने की क्षमता में वृद्धि होगी और शिक्षा में क्रिएटिव भी होंगे। परिवार में सुख शांति रहने से मन प्रसन्न रहेगा और जीवनसाथी के साथ भी आपके संबंध काफी दिनों बाद कल फिर से पटरी पर लौट आएंगे। नौकरी पेशा जातक ऑफिस में दोस्तों के साथ किसी पार्टी में भाग लेकर सायंकाल का कुछ समय बिताएंगे।

धनु राशि वालों के लिए सोमवार का उपाय : व्यावसायिक उन्नति के लिए सोमवार को शिवलिंग पर दूध चढ़ाएं। फिर थोड़ा सा तांबे के बर्तन के बर्तन में भरकर व्यवसाय स्थल पर ओम नमः शिवाय कहते हुए छिड़क दें।

मीन राशि वालों के लिए कैसा रहेगा 11 मार्च का दिन

मीन राशि वालों के लिए कल यानी 11 मार्च का दिन शुभ रहने वाला है। मीन राशि वाले कल धार्मिक कार्यों में पूरी आस्था दिखाएंगे और किसी तीर्थयात्रा पर भी जा सकते हैं। आपके कार्यों की वजह से परिवार के सदस्यों से प्रशंसा मिलेगी और भाई-बहनों से भी आपको पूरा सहयोग मिलेगा। आप दूसरों की मदद करने में भी पूरी दिलचस्पी दिखाएंगे, जिससे लोगों की नजरों में आपका सम्मान बढ़ेगा। लव लाइफ में चल रही गलतफहमियों को दूर करने में सक्षम होंगे और अगर आप सिंगल हैं तो किसी खास व्यक्ति से कल आपकी मुलाकात हो सकती है। व्यापारियों को किसी विदेशी सौदे से आपको लाभ होगा, जो भविष्य के लिए शानदार साबित होगा और व्यापार में कई रास्ते खुलेंगे। अगर आप कोई नया वाहन या जमीन खरीदने की सोच रहे थे तो आपकी यह इच्छा कल पूरी हो सकती है।

मीन राशि वालों के लिए सोमवार का उपाय : रुकावट व बाधाओं से मुक्ति के लिए सोमवार का व्रत रखें और गौरी शंकर रुद्राक्ष शिवलिंग पर अर्पित करें। साथ ही सुबह-शाम शिव मंदिर में रुद्राक्ष की माला से महामृत्युंजय मंत्र का जप करें।

नोट : यह तमाम जानकारी जनरुचि को ध्यान में रखकर दी जा रही है, ज्योतिष और धर्म के उपाय और सलाहों को अपनी आस्था और विश्वास पर आजमाएं। कंटेंट का उद्देश्य मात्र आपको बेहतर सलाह देना है। इस संदर्भ में हम किसी प्रकार का कोई दावा नहीं करते हैं।

Related Topics

Latest News