Bhavishyavani 19 Dec 2023 : कल 19 दिसंबर को सर्वार्थ सिद्धि योग का शुभ संयोग, इन 8 राशियों पर रहेगी हनुमानजी की कृपा

 
image

 कल 19 दिसंबर दिन मंगलवार को चंद्रमा का संचार कुंभ उपरांत मीन राशि में होने वाला है। साथ ही कल मार्गशीर्ष मास के शुक्ल पक्ष की सप्तमी तिथि है और इस दिन सर्वार्थ सिद्धि योग, त्रिपुष्कर योग, सिद्धि योग, व्यतिपात योग और उत्तराभाद्रपद नक्षत्र का शुभ संयोग बन रहा है, जिससे कल के दिन का महत्व बढ़ गया है। वैदिक ज्योतिष के अनुसार, कल बन रहे शुभ योग का लाभ पांच राशियों को मिलने वाला है। इन राशियों के लोग अपनी पहचान बनाने में कामयाब होंगे और आपका संवाद कौशल भी सुधरेगा। राशियों के साथ कुछ ज्योतिष उपाय भी बताए गए हैं, इन उपायों के करने से कुंडली में मंगल ग्रह की स्थिति मजबूत होगी और हनुमानजी का भी आशीर्वाद प्राप्त होगा। आइए जानते हैं कल 19 दिसंबर का दिन किन राशियों के लिए लकी रहने वाला है.

मिथुन राशि वालों के लिए कैसा रहेगा 19 दिसंबर का दिन

मिथुन राशि वालों के लिए कल यानी 19 दिसंबर का दिन त्रिपुष्कर योग की वजह से शुभ फलदायी रहने वाला है। मिथुन राशि वाले कल प्रफेशनल लाइफ में अच्छा प्रदर्शन करेंगे और आपकी मेहनत और प्रतिभा की भरपूर सराहना भी मिलेगी। साथ ही आपको कल कुछ नई जिम्मेदारियां भी मिल सकती है। लव लाइफ वाले कल अपने पार्टनर को कहीं बाहर घुमाने ले जा सकते हैं। पारिवारिक माहौल अच्छा रहने वाला है और भाई-बहनों के साथ अच्छा समय व्यतीत करेंगे। साथ ही अपने कुछ विचार साझा भी करेंगे, जिससे आपके मन का बोझ भी हल्का हो जाएगा। विदेश में रहने वाले परिवार के किसी सदस्य से शुभ समाचार मिल सकता है। आपके संवाद कौशल में सुधार आएगा और काम में सफलता भी प्राप्त होगी। नवविवाहित जातक माह के अंत में कहीं बाहर घूमने जाने की योजना बनाएंगे।

मिथुन राशि वालों के लिए मंगलवार का उपाय: कष्टों से मुक्ति के लिए 11 पीपल के पत्ते साफ करके उन पर चंदन से श्रीराम लिखें और फिर उनको हनुमानजी को अर्पित कर दें।

सिंह राशि वालों के लिए कैसा रहेगा 19 दिसंबर का दिन

कल यानी 19 दिसंबर का दिन सिंह राशि वालों के लिए सिद्धि योग की वजह से लाभदायक रहने वाला है। सिंह राशि वाले कल हनुमानजी की कृपा से लोगों के बीच अपनी पहचान बनाने में कामयाब होंगे और आपके कार्यों में सफलता भी मिलेगी। कल आप जिन से भी बातचीत करेंगे, उनको अपना बना लेंगे, जिससे अपना काम निकालने में आपको आसानी भी होगी। दोस्तों के साथ अच्छा समय व्यतीत करेंगे और किसी छोटी यात्रा पर आपको जाने से सुकून भी मिलेगी। कल आपको अपने कार्यों को और बेहतर करने का मौका मिलेगा। जिन शादीशुदा जातकों के बीच किसी बात पर अनबन चल रही थी, तो वह कल खत्म हो जाएगी। धीरे धीरे सभी गलतफहमियां खत्म होंगी और आप दोनों एक दूसरे से निकट आएंगे। नौकरी पेशा जातक कल अगर किसी कंपनी में जॉइनिंग कर रहे हैं तो वह आपके लिए फायदेमंद होगा।

सिंह राशि वालों के लिए मंगलवार का उपाय: विवादों से मुक्ति के लिए हनुमानजी के चरण स्पर्श करके आशीर्वाद लें और 11 परिक्रमा करने के बाद हनुमान चालीसा का पाठ और हनुमान मंत्रों का जप करें।

कन्या राशि वालों के लिए कैसा रहेगा 19 दिसंबर का दिन

कन्या राशि वालों के लिए कल यानी 19 दिसंबर का दिन सर्वार्थ सिद्धि योग की वजह से अच्छा रहने वाला है। कन्या राशि वाले कल मेहनत से लाभ को बढ़ाने में सफल होंगे और परिवार के सदस्यों की जरूरतों का पूरा ध्यान रखेंगे। अगर आप सिंगल हैं और किसी को पसंद करते हैं तो उनसे अपने दिल की बात कहने के लिए कल का दिन अनुकूल रहने वाला है, शुभ योग की वजह से आपका प्रेम आगे बढ़ सकता है। परिवार में अगर किसी सदस्य के विवाह की बात चल रही थी, तो वह कल फाइनल हो सकती है और परिवार में मांगलिक कार्यक्रम पर चर्चा भी हो सकती है। साझेदारी में व्यापार में करने वालों के लिए कल आर्थिक लाभ के योग बन रहे हैं और अपने बिजनस का विस्तार भी कर सकते हैं। अगर आपका लंबे समय से कोई कार्य रुका हुआ है तो कल आपको वह मिल सकता है। शाम के समय माता पिता के साथ किसी धार्मिक स्थल पर जा सकते हैं।

कन्या राशि वालों के लिए मंगलवार का उपाय: शुभ फलों की प्राप्ति के लिए लाल वस्त्र पहनें या लाल कपड़े पहनें। साथ ही हनुमानजी को गुड़ व चने का भोग लगाएं।

तुला राशि वालों के लिए कैसा रहेगा 19 दिसंबर का दिन

कल यानी 19 दिसंबर का दिन तुला राशि वालों के लिए उत्तराभाद्रपद नक्षत्र की वजह से सकारात्मक रहेगा। तुला राशि वालों की वाणी में कल मिठास बढ़ेगी और हर स्थिति को भली भांति समझ पाएंगे। आप अपनी बातों को सोच समझकर बोलेंगे और इसका फायदा आपको कारोबार में अच्छा मिलेगा। व्यापारियों के लिए कल सफलता के योग बन रहे हैं और ग्राहकी चहल पहल बढ़ने से आपकी प्रतिष्ठा भी बढ़ेगी। जो लोग शिक्षा के लिए विदेश जाना चाहते हैं, उनको कल अच्छा मौका मिल सकता है, जिससे शिक्षा में आ रही परेशानी खत्म होगी और विदेश जाने के मौके मिलेंगे। अगर किसी शारीरिक और मानसिक परेशानी में फंसे हुए हैं तो कल आपको उससे राहत मिल सकती है। पारिवारिक जीवन अच्छा रहेगा और परिवार के सदस्यों में आपसी प्रेम भी बना रहने वाला है। शाम के समय परिवार के छोटे बच्चों के साथ अच्छा समय व्यतीत करेंगे और उनके लिए कुछ गिफ्ट भी लाएंगे।

तुला राशि वालों के लिए मंगलवार का उपाय: शत्रुओं और बाधा मुक्ति के लिए मंगलवार को व्रत करें और 21 दिन तक एक ही जगह पर हनुमान मंदिर में बजरंग बाण का पाठ करें।

धनु राशि वालों के लिए कैसा रहेगा 19 दिसंबर का दिन

धनु राशि वालों के लिए कल यानी 19 दिसंबर का दिन सिद्धि योग की वजह से शानदार रहने वाला है। धनु राशि वालों की कल हनुमानजी के आशीर्वाद से समझदारी बढ़ेगी और धार्मिक कार्यों की तरफ झुकाव बढ़ सकता है। मंगलवार का व्रत कर सकते हैं और दान पुण्य के कार्यों पर कुछ धन भी खर्च कर सकते हैं। जीवनसाथी के साथ अगर कोई विवाद चल रहा था तो कल उनके लिए कोई उपहार ला सकते हैं, जिससे दोनों के बीच रिश्तों में मधुरता आएगी और तनाव खत्म होगा। धनु राशि वालों को कल भाग्य का साथ मिलने से माता पिता से कोई अच्छी खबर सुनने को मिल सकती है, जिससे घर का माहौल खुशनुमा रहेगा। फैमिली बिजनस करने वालों को कल पिता की सलाह से अच्छा लाभ होगा और आर्थिक स्थिति में सुधार आएगा। ससुराल पक्ष से आपके संबंध अच्छे रहेंगे और अचानक से आपके लिए धन प्राप्ति के योग बन रहे हैं।

धनु राशि वालों के लिए मंगलवार का उपाय: भाग्य वृद्धि के लिए हनुमानजी के सामने एक जल का पात्र रखें और 21 दिनों तक हनुमान बाहुक का पाठ करें। पाठ के बाद हर रोज जल को ग्रहण करें और दूसरे दिन दूसरा जल रखें।

Related Topics

Latest News