इन राशियों के लिए भारी हो सकता है आज का दिन, इन जातकों को धन लाभ का संयोग, पढ़ें आज का राशिफल

 
image

 Rashifal 5 April 2023: दैनिक राशिफल हर दिन का घटनाओं का फलित होता है. किस राशि को आज के दिन कुछ खास सावधानी बरतनी होगी और किस राशि के लिए आज का दिन बेहद खास होने वाला है. आज का राशिफल (Daily Horoscope) ग्रह गोचर आधारित होता है. इसके आधार पर जातक के स्वास्थ्य, वैवाहिक जीवन व प्रेम, धन-धान्य और समृद्धि, परिवार एवं व्यवसाय तथा नौकरी से जुड़ी जानकारी होती है..  

Aaj Ka Rashifal 5 April 2023: वैदिक ज्योतिषशास्त्र में कुल 12 राशियों का वर्णन किया गया है. एक राशि करीब एक महीने चलती है इस प्रकार से एक साल में 12 राशियों का चक्र पूरा होता है. हर राशि का स्वामी ग्रह होता है. ग्रह-नक्षत्रों की चाल से राशिफल का आकंलन किया जाता है. आज 5 अप्रैल है, दिन बुधवार है. यह दिन भगवान गणेश को समर्पित होता है. दिन विधि-विधान से गणपति की पूजा-अर्चना की जाती है. जानें आज किन राशि वालों को होगा लाभ और किन राशि वालों को रहना होगा सावधान.

1. मेष
मेष राशि वाले जातकों के लिए आज का दिन अच्छा रहने वाला है. व्यापार करने वाले लोग अपनी रुकी हुई योजनाओं को शुरू कर सकेंगे. स्वास्थ्य में चल रहा उतार-चढ़ाव आपको परेशान करेगा. ऐसी स्थिति में किसी अच्छे डॉक्टर से परामर्श करें यह आपके स्वास्थ्य के लिए बेहतर रहेगा. वहीं, नौकरी करने वाले जातकों को तरक्की मिलेगी. आपको कुछ जिम्मेदारी और अधिकार भी सौंपे जाएंगे. जीवनसाथी के साथ किसी बात को लेकर बहस हो सकती है. प्रेम जीवन में खुशहाली रहेगी. साथी के साथ सुकून भरे पल व्यतीत करेंगे.

2. वृष  
 इस राशि के लोगों का दिन आज मिला-जुला रहेगा. आज तनावग्रस्त रह सकते हैं. लाइफ पार्टनर के साथ मनमुटाव हो सकता है. घर में पूजा, पाठ आदि का आयोजन होगा. रिश्तेदारों और पुराने दोस्तों से मुलाकात हो सकती है. शिक्षा के क्षेत्र में भी वृद्धि होगी. बड़ी धनराशि का निवेश करेंगे.

3. मिथुन  
मिथुन राशि के कुछ लोगों को महत्वपूर्ण फैसला लेना पड़ सकता है, जिससे तनावग्रस्त और चिंतित हो सकते हैं. दूसरों के ऊपर समय और धन खर्च कर सकते हैं. अपने जीवनसाथी को नजरअंदार करने से बचें. घर में वाद-विवाद की स्थिति बन सकती है. अविवाहित लोगों के लिए अच्छा रिश्ता आ सकता है. नए वाहन का भी सुख प्राप्त हो सकता है.

4. कर्क  
कर्क राशि के जातकों को मेहनत का पूर्ण फल मिलेगा. सफलता के नए रास्ते खुलेंगे. सेहत में सुधार आएगा. नौकरी और बिजनेस करने वालों को नए अवसर मिलने के संयोग हैं. कार्यस्थल व घर में मान-सम्मान में वृद्धि होगी. सभी लोग आपके द्वारा किए गए कार्यों की तारीफ करेंगे. इस जातक के लोगों के यात्रा के योग बन रहे हैं. नए स्त्रोतों से आर्थिक लाभ होगा.

5. सिंह  
सिंह राशि वालों के लिए भी आज का दिन बेहद शुभ साबित होने वाला है. निवेश से अच्छा लाभ मिलेगा. अचानक से कहीं से धन की प्राप्ति हो सकती है. आर्थिक स्थिति और मजबूत होगी. जीवनसाथी के साथ अच्छा समय बीतेगा. नौकरी की तलाश कर रहे लोगों को खुशखबरी मिल सकती है. परिवार के लिए महत्वपूर्ण फैसले लेंगे.  

6. कन्या
बिजनेस कर रहे जातकों को मनचाहा लाभ मिलेगा. समाज और व्यापार में आपका कद बढ़ सकता है. इसके साथ ही आपको धन लाभ होने की पूरी संभावना है. आज के दिन गाय को हरी घास खिलाने और दान-पुण्य करने से मानसिक शांति मिलेगी. परिवार के साथ अच्छा समय व्यतीत करेंगे. वहीं, नौकरी कर रहे जातक बॉस द्वारा दिए गए कार्यों को समय पर पूरा करने में सफल रहेंगे. कार्यस्थल में आपकी प्रशंसा होगी.

7. तुला (Libra)
इस राशि के जातक आज किसी को पैसा उधार देने से बचें. सेहत के लिहाज से आज का दिन बढ़िया नहीं है. अवैवाहिक लोगों को जीवनसाथी मिल सकता है. नौकरी व बिजनेस में रफ्तार कम होगी. एक-दो जगहों से धन लाभ का संयोग बन रहा है.

8. वृश्चिक (Scorpio)
 इस राशि के जातकों के धन-धान्य में वृद्धि होगी. आपका मन प्रसन्न रहेगा. निवेश कर सकते हैं. आज परिवार में किसी मेहमान आ सकता है. कार्यस्थल में पदोन्नति हो सकती है. बॉस या अन्य अधिकारियों से वाहवाही मिल सकती है.

9. धनु (Sagittarius)
आज आपके ऊपर काम का दबाव रहेगा. मुश्किल से अपने लिए वक्त निकाल सकेंगे. काम के चलते मानसिक तनाव हो सकता है. ऐसे में सेहत का विशेष ध्यान रखें. आज आपका नए लोगों से परिचय होगा, जो आपके लिए शुभ साबित हो सकता है. नौकरी-पेशा वाले जातकों को प्रमोशन मिल सकता है. मां-बाप का आशीर्वाद बना रहेगा. जीवनसाथी के रिश्तेदारों के दखल देने से आपकी शादीशुदा जीवन का बैलेंस बिगाड़ सकता है.

10. मकर राशि
आज आप पूरे दिन सकारात्मक महसूस करेंगे. धन लाभ हो सकता है. घर-परिवार में संपत्ति या धन को लेकर विवाद हो सकता है. कारोबारियों को अपने कारोबार को विस्तार करने का मौका मिलेगा. जीवनसाथी से किसी बात को लेकर अनबन हो सकती है. बच्चों को लेकर परेशान हो सकते हैं. प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी करने वाले छात्रों के लिए अच्छा दिन साबित हो सकता है. वहीं, अवैवाहिक लोगों की पार्टनर से नजदीकियां और भी बढ़ सकती हैं.
 
11. कुंभ राशि

इस राशि के जातकों को उपहार और सम्मान मिल सकता है. वैवाहिक जीवन में थोड़ी परेशानियां आ सकती है. पार्टनर से किसी बात को लेकर अनबन हो सकती है. अलग-अलग स्त्रोतों से धन का लाभ हो सकता है. धार्मिक कार्यों में दिन कट सकता है.

12. मीन राशि
आज आपको बहुत बड़ी उपलब्धि मिल सकती है, जिसके बाद आपका जीवन बदल सकता है. आर्थिक दृष्टि से आज का दिन मिलाजुला रहने वाला है. आज आपको धन का लाभ तो होगा, लेकिन दूसरी ओर से खर्च भी होता रहेगा. नौकरी करने वाले जातकों की बॉस या सहयोगियों से अनबन हो सकती है. इसलिए कार्यस्थल पर सतर्क रहें. आज आप अपने हमदम के साथ अच्छा वक्त गुजारेंगे.

Related Topics

Latest News