आज 16 जनवरी को बना रवि योग का शुभ संयोग, इन राशियों को होगा अपार धनलाभ मिलेगी सुख समृद्धि

 
image

ASTROLOGY: आज 16 जनवरी दिन मंगलवार को चंद्रमा का संचार गुरु ग्रह की राशि मीन में होने वाला है। साथ ही आज पौष मास के शुक्ल पक्ष की षष्ठी तिथि है और इस दिन शिव योग, सर्वार्थ सिद्धि योग, रवि योग और उत्तराभाद्रपद नक्षत्र का शुभ संयोग बन रहा है, जिससे आज के दिन का महत्व बढ़ गया है। वैदिक ज्योतिष के अनुसार, आज बन रहे शुभ योग का फायदा पांच राशियों को मिलेगा। इन राशियों के साहस व पराक्रम में अच्छी वृद्धि होगी और सभी संकट दूर होंगे। राशियों के साथ कुछ ज्योतिष उपाय भी बताए गए हैं, इन उपायों के करने से कुंडली में मंगल ग्रह की स्थिति मजबूत होगी और रामभक्त हनुमानजी का आशीर्वाद मिलेगा। आइए जानते हैं आज यानी 16 जनवरी के दिन किन राशियों के लोगों के लिए लकी रहने वाला है।

वृषभ राशि वालों के लिए कैसा रहेगा 16 जनवरी का दिन

कल यानी 16 जनवरी का दिन वृषभ राशि वालों के लिए फायदेमंद रहने वाला है। वृषभ राशि वाले व्यापारियों को कल अच्छा लाभ होगा और आर्थिक स्थिति में सुधार होता जाएगा। आपके रहन सहन बेहतर होता जाएगा और आपके हर क्षेत्र में पूरे परिवार का सहयोग भी मिलेगा। नौकरी पेशा जातक अगर नौकरी में बदलाव की योजना बना रहे हैं तो कल का दिन अच्छा रहेगा और तरक्की के शुभ संयोग बनते जाएंगे। आर्थिक स्थिति अच्छी रहने से दोस्तों के साथ विलासित और मनोरंजन की चीजों पर धन खर्च करेंगे और कहीं बाहर जाने की योजना भी बनाएंगे। माता पिता का आशीर्वाद मिलेगा और उनकी मदद से आपके कई कार्य पूरे होते जाएंगे।

वृषभ राशि वालों के लिए मंगलवार का उपाय: कष्टों से मुक्ति के लिए 11 पीपल के पत्ते साफ करके उन पर चंदन से श्रीराम लिखें और फिर उनको हनुमानजी को अर्पित कर दें।

कर्क राशि वालों के लिए कैसा रहेगा 16 जनवरी का दिन

कर्क राशि वालों के लिए कल यानी 16 जनवरी का दिन शुभ फलदायी रहने वाला है। कर्क राशि वालों को कल भाग्य का साथ मिलेगा और कारोबार में बढ़ोतरी के नए मौके भी मिलेंगे। किसी करीबी के आगमन से आपका मन बहुत प्रसन्न होगा और आप उन्हें देखकर आश्चर्यचकित भी होंगे। आपका कोई पुराना रुका हुआ काम कल हनुमानजी की कृपा से पूरा होने की संभावना बन रही है। इस कार्य के पूरा होने से आपको लाभ मिलेगा और मानसिक संतुलन भी बेहतर होगा। शाम का समय खाली होने की वजह से कल आप दोस्तों के साथ मूवी देखने और उनके साथ देर रात डिनर करने का प्लान बना सकते हैं।

कर्क राशि वालों के लिए मंगलवार का उपाय: शुभ फलों की प्राप्ति के लिए लाल वस्त्र पहनें या लाल कपड़े पहनें। साथ ही हनुमानजी को गुड़ व चने का भोग लगाएं।

सिंह राशि वालों के लिए कैसा रहेगा 16 जनवरी का दिन

कल यानी 16 जनवरी का दिन सिंह राशि वालों के लिए फायदेमंद रहने वाला है। सिंह राशि वालों पर कर हनुमानजी की कृपा रहेगी और निवेश से अच्छा लाभ मिलेगा। आर्थिक स्थिति बेहतर होने से आपको कर्जों से मुक्ति मिलेगी और पिता की मदद से नई संपत्ति की खरीदारी कर सकते हैं। आमदनी बढ़ोतरी के लिए आप कोई नया काम खोल सकते हैं, जिसमें आपको फायदा होगा और मान-सम्मान भी बढ़ेगा। पिछले कुछ दिनों से आपके मन में किसी बात को लेकर जो चिंता चल रही थी, कल वह चिंता दूर हो जाएगी और मानसिक तनाव भी दूर हो जाएगा। परिवार में कोई प्यारा मेहमान आ सकता है, जिसे देखकर आपका मन बेहद खुश हो जाएगा।

सिंह राशि वालों के लिए मंगलवार का उपाय: आर्थिक उन्नति के लिए पांच मंगलवार तक मंदिर में ध्वजा चढ़ाएं और लाल गाय को रोटी खिलाएं।

तुला राशि वालों के लिए कैसा रहेगा 16 जनवरी का दिन

तुला राशि वालों के लिए कल यानी 16 जनवरी का दिन शानदार रहने वाला है। तुला राशि वाले कल हनुमानजी की मदद से अधूरे कार्य पूरे होंगे और सरकारी योजनाओं से आपको अच्छा लाभ मिलेगा। परिवार में किसी सदस्य की सरकारी नौकरी लग सकती है, जिससे मन प्रसन्न रहेगा। किसी बात को सोचकर आपका मन अधिक प्रसन्न रहेगा और परिवार में बच्चों की उन्नति को देखकर मन प्रसन्न होगा। स्वास्थ्य की बात करें तो आपकी सेहत जो खराब चल रही थी तो कल उसमें कुछ सुधार देखने को मिल सकता है। नौकरी पेशा और व्यापारियों के लिए कल का दिन लाभदायक रहेगा, लाभ प्राप्ति के लिए आपके द्वारा बनाई गईं योजनाएं सफल होंगी।

तुला राशि वालों के लिए मंगलवार का उपाय: व्यवसाय में उन्नति के लिए मंगलवार को मंगल से संबंधित चीजों का दान करें और गाय को हरा चारा खिलाएं।

कुंभ राशि वालों के लिए कैसा रहेगा 16 जनवरी का दिन

कल यानी 16 जनवरी का दिन कुंभ राशि वालों के लिए लाभदायक रहने वाला है। कुंभ राशि वालों की कल किसी ऐसे व्यक्ति से मुलाकात हो सकती है, जिसका आप काफी समय से इंतजार कर रहे थे। आपका वह इंतजार कल खत्म हो जाएगा और उनके मिलने से आपको कुछ आर्थिक लाभ भी हो सकता है। आपके घर में किसी मांगलिक कार्यक्रम के आयोजन को लेकर तैयारियां शुरू हो सकती हैं, जिसमें आप परिवार और मेहमानों के साथ काफी व्यस्त रहेंगे। अगर आप खुद का बिजनस शुरू करना चाहते हैं तो कल का दिन आपके लिए अच्छा रहेगा। समाज में खूब प्रसिद्धि मिलेगी और छात्रों की उच्च शिक्षा के लिए विदेश जाने की इच्छा पूरी होगी।

कुंभ राशि वालों के लिए मंगलवार का उपाय: शत्रुओं और बाधा मुक्ति के लिए मंगलवार को व्रत करें और 21 दिन तक एक ही जगह पर हनुमान मंदिर में बजरंगबाण का पाठ करें।

Related Topics

Latest News