Today Vastu Tips : पर्स में पैसे रखने के साथ थूक का बिल्कुल ना करें उपयोग, पहुंचती है यह बड़ी क्षती

 
image

Vastu Tips: कुछ लोग वास्तु शास्त्र के नियमों का पालन करते हैं। पूजा के अलावा, वे घर में सुख, शांति, समृद्धि और माता लक्ष्मी की कृपा पाने के लिए नियमों का पालन करते हैं। जीवन में धन की कमी से बचने के लिए ये उपाय किए जाते हैं। कहा जाता है कि जिस घर में महालक्ष्मी का वास होता है। वहां सुख-समृद्धि बनी रहती और धन की कमी नहीं होती है। यदि देवी लक्ष्मी नाराज होती है तो घर में दरिद्रता आती है। यह व्यक्ति के जीवन को प्रभावित करती है। बहुत से लोग पैसा कमाने के लिए कड़ी मेहनत करते हैं, लेकिन उनका पैसा टिकता नहीं है। इसलिए देवी लक्ष्मी को प्रसन्न करने के लिए पूजा के साथ वास्तु के कुछ नियमों का पालन करना जरूरी है। कहा जाता है कि अक्सर पैसे गिनते समय गलतियां हो जाती हैं। यह गलती महालक्ष्मी की नाराजगी का एक कारण हो सकती है। आइए जानते हैं कि पैसे गिनते समय कौन सी गलतियां माता को गुस्सा दिलाती हैं।

पर्स में सिर्फ पैसे रखें

हिंदू धर्म में लक्ष्मी माता को धन की देवी माना जाता है। इसलिए धन का जो रूप हो, उसमें लक्ष्मी का वास होता है। धन होने पर भी मां लक्ष्मी किसी न किसी कारण क्रोधित हो जाती हैं। इसलिए ऐसी बातों पर विशेष ध्यान देना चाहिए। वास्तु शास्त्र के अनुसार पर्स में पैसे के अलावा कुछ नहीं रखना चाहिए।

पैसे गिनते समय थूक का प्रयोग न करें

कुछ लोगों को नोट गिनते समय थूकने की आदत होती है। ये पूरी तरह गलत है। धार्मिक मान्यता के अनुसार बार-बार धन पर थूकने से देवी लक्ष्मी नाराज होती हैं और आर्थिक तंगी का कारण बनती हैं। वहीं नोटों पर लगी गंदगी पेट में चली जाती है। इससे पेट संबंधी बीमारियां होने की आशंका रहती है।

डिसक्लेमर

'इस लेख में दी गई जानकारी/सामग्री/गणना की प्रामाणिकता या विश्वसनीयता की गारंटी नहीं है। सूचना के विभिन्न माध्यमों/ज्योतिषियों/पंचांग/प्रवचनों/धार्मिक मान्यताओं/धर्मग्रंथों से संकलित करके यह सूचना आप तक प्रेषित की गई हैं। हमारा उद्देश्य सिर्फ सूचना पहुंचाना है, पाठक या उपयोगकर्ता इसे सिर्फ सूचना समझकर ही लें। इसके अतिरिक्त इसके किसी भी तरह से उपयोग की जिम्मेदारी स्वयं उपयोगकर्ता या पाठक की ही होगी।'

Related Topics

From Around the Web

Latest News