India VS Bangladesh : T20 वर्ल्ड कप का अहम मुकाबला जारी, सूर्यकुमार ने 187 के स्ट्राइक रेट से 30 रन बनाए

 
image

एडिलेड में भारत-बांग्लादेश के बीच टी-20 वर्ल्ड कप का अहम मुकाबला जारी है। इंडिया पहले बल्लेबाजी कर रही है। टॉस बांग्लादेश ने जीता था। रोहित शर्मा जल्दी आउट भी हो गए, लेकिन इसके बाद केएल राहुल-विराट कोहली के बीच 67 रन की साझेदारी हुई। फिफ्टी लगाने के बाद राहुल आउट हो गए। सूर्यकुमार ने 187 के स्ट्राइक रेट से 30 रन बनाए। अभी क्रीज पर कोहली और हार्दिक हैं। भारत का स्कोर 14 ओवर में 3 विकेट पर 119 रन है।

अब मैच के नतीजे का क्या असर होगा यह जानते हैं

  • भारतीय टीम 3 मैचों में दो जीत और एक हार के साथ 4 अंक लेकर ग्रुप-2 में दूसरे स्थान पर है। वहीं, बांग्लादेश की टीम भी इतने ही मैचों से 4 अंक लेकर तीसरे स्थान पर है। भारत बेहतर नेट रेट की वजह से अभी बांग्लादेश से आगे है।
  • इस मैच में जीत हासिल कर पर भारत के लिए सेमीफाइनल में प्रवेश की राह काफी आसान हो जाएगी। वहीं, हारने पर बांग्लादेश इस टूर्नामेंट से लगभग बाहर हो जाएगा। इस मुकाबले के बाद बांग्लादेश का आखिरी मैच पाकिस्तान से है और भारत को जिम्बाब्वे से खेलना है।
  • भारतीय टीम अगर बांग्लादेश से हार जाती है तो फिर उसकी राह मुश्किल हो जाएगी। इस स्थिति में आखिरी मैच में जिम्बाब्वे पर जीत के बावजूद भारत के अधिकतम 6 अंक ही हो पाएंगे। ऐसे में पाकिस्तान अगर अपने आखिरी दो मैच जीत लेता है तो उसके भी 6 अंक हो जाएंगे। फिर बेहतर नेट रन रेट वाली टीम को फायदा होगा।
  • भारत की हार की स्थिति में बांग्लादेश के चांसेज भी काफी बढ़ जाएंगे। अगर वह भारत के बाद पाकिस्तान को भी हरा देते हैं तो पॉइंट्स टैली में वो 8 पॉइंट्स के साथ नजर आएंगे।
  • इन समीकरणों को देखते हुए कहा जा सकता है कि भारत के लिए बांग्लादेश के खिलाफ मुकाबला एक तरीके से नॉकआउट है। हार की स्थिति में भारत के लिए रास्ते काफी सीमित हो सकते हैं।

Related Topics

From Around the Web

Latest News