Bcci Prize Money For World Cup : जय शाह का ऐलान; टीम इंडिया को BCCI देगा 125 करोड़ रुपए कैश प्राइज

 
bvn

BCCI टी-20 वर्ल्ड कप जीतने वाली भारतीय टीम को 125 करोड़ रुपए कैश प्राइज देगा। बोर्ड के सचिव जय शाह ने रविवार को खुद इसका ऐलान किया।

शाह ने X पर लिखा- 'मुझे यह ऐलान करते हुए बहुत खुशी हो रही है कि टी-20 वर्ल्ड कप जीतने वाली टीम इंडिया को 125 करोड़ रुपए की इनामी राशि दी जाएगी। टीम ने पूरे टूर्नामेंट में जबर्दस्त टैलेंट, समर्पण और खेल भावना का प्रदर्शन किया। मैं इस असाधारण उपलब्धि के लिए सभी खिलाड़ियों, कोच और सपोर्ट स्टाफ को बधाई देता हूं।'

देखिए जय शाह की पोस्ट...

चैंपियन बनने पर मिले 20.36 करोड़ रुपए

भारतीय टीम को एक दिन पहले वर्ल्ड चैंपियन बनने पर 20.36 करोड़ रुपए की इनामी राशि मिली है। ICC ने इस टूर्नामेंट से पहले इनामी राशि बढ़ने का ऐलान किया था।

एक दिन पहले वर्ल्ड चैंपियन बनी है टीम इंडिया

टीम ने एक दिन पहले यानी 29 जून को टी-20 वर्ल्ड कप जीता। भारतीय टीम इस टूर्नामेंट में 17 साल बाद चैंपियन बनी है। इतना ही नहीं, भारत ने 11 साल के ICC ट्रॉफी के सूखे को खत्म किया है। बारबाडोस के मैदान पर भारत ने फाइनल मुकाबले में साउथ अफ्रीका को 7 रन से हराया।

टी-20 वर्ल्ड कप की अन्य खबरें पढ़ें...

1. बधाई हो, हम वर्ल्ड चैंपियन हैं

2011 के बाद आंखें तरस गई थीं कि कोहली या रोहित वर्ल्ड कप ट्रॉफी उठाएं। 13 साल का लंबा इंतजार खत्म हुआ। रोहित की टीम ने साउथ अफ्रीका से टी-20 वर्ल्ड कप छीन लिया। ऐसा फाइनल जीता, जिसे हर कोई हारा हुआ मान बैठा था।

Related Topics

Latest News