CSK VS RR: IPL के इतिहास में पहली बार हुआ कुछ ऐसा ,रवींद्र जडेजा को पहली बार किया गया इस तरह से आउट

 
image
नई दिल्ली। आईपीए 2024 में चेन्नई सुपर किंग्स की अपने घर में राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ उतरी। इस मैच में राजस्थान की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 142 रन बनाए। चेन्नई रनों के लक्ष्य का पीछा कर रही थी और तभी उसकी पारी के दौरान ऐसा कुछ हो गया जो आमतौर पर क्रिकेट में नहीं देखा जाता है। चेन्नई के बल्लेबाज रवींद्र जडेदा को Obstructing the field आउट दे दिया गया। जडेजा काफी गुस्से में मैदान से बाहर गए।

16वें ओवर की पांचवीं गेंद पर जडेजा ने आवेश खान की ऑफ स्टंप के बाहर की गेंद को थर्ड मैन की तरफ खेला। जडेजा ने एक रन ले लिया था और वह दूसरा रन लेना चाहते थे, लेकिन गायकवाड़ ने उन्हें वापस भेज दिया। इसी बीच राजस्थान के फील्डर ने विकेटकीपर संजू सैमसन को गेंद दी और संजू ने नॉन स्ट्राइकर छोर पर थ्रो किया। लेकिन तभी जडेजा वापस क्रीज पर जाने को पलटे और थ्रो के बीच में आ गए। राजस्थान ने Obstructing the field की अपील की और थर्ड अंपायर ने उन्हें आउट दे दिया।

इसलिए दिया गया आउट

इस मामले में अंपायर ये देखता है कि कहीं बल्लेबाज जानबूझकर थ्रो के बीच में आया है या नहीं। अंपायर ने जब रिप्ले देखा तो पाया कि जडेजा ने सैमसन के थ्रो करते देखा था और उन्हें पता था कि गेंद कहां जाने वाली है। तभी उन्होंने पलटते वक्त गेंद का रास्ता रोकना चाहा। इसी को देखते हुए अंपायर ने जडेजा को Obstructing the field आउट दे दिया। जडेजा को हालांकि ये बात पसंद नहीं आई और वह काफी गुस्से में मैदान से बाहर गए। जडेजा को पहली बार आईपीएल में इस तरह से आउट दिया गया है।

बने तीसरे खिलाड़ी

जडेजा आईपीएल में Obstructing the field आउट दिए जाने वाले तीसरे खिलाड़ी हैं। सबसे पहले युसूफ पठान को साल 2013 में Obstructing the field आउट दिया गया था। तब यूसुफ पठान कोलकाता नाइट राइडर्स के लिए खेल रहे थे और टीम का सामना पुणे वॉरियर्स इंडिया से था। इसके बाद साल 2019 में दिल्ली कैपिटल्स से खेलने वाले अमित मिश्रा को इस तरह से आउट दिया गया था। तब विशाखापट्टनम में सनराइजर्स हैदराबाद ने अमित मिश्रा के खिलाफ ये अपील की थी।

Related Topics

Latest News