DC VS KKR : ऋषभ पंत का हाहाकार लगातार बरसाए छक्के चौके,  1ओवर में ठोके 28 रन, तोड़ा अपना ही रिकॉर्ड

 
image

DC VS KKR: दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान ऋषभ पंत ने कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ बुधवार की रात 55 रनों की ताबड़तोड़ पारी खेल जरूर फैंस का मनोरंजन किया, मगर वह अपनी टीम को जीत नहीं दिला पाए। केकेआर के 272 रनों के पहाड़ जैसे स्कोर के आगे डीसी की पूरी टीम 166 रनों पर ढेर हो गई और दिल्ली को इस मैच में 106 रनों से हार का सामना करना पड़ा। ऋषभ पंत ने अपनी इस पारी के दौरान वेंकटेश अय्यर की जमकर कुटाई की। उनके एक ओवर में पंत ने 28 रन बटोरकर महफिल ही लूट ली। इस दौरान आकर्षण का केंद्र उनका नो-लुक सिक्स रहा जो उन्होंने फाइन लेग की दिशा में जड़ा।

ऋषभ पंत ने वेंकटेश अय्यर की यह कुटाई पारी के 12वें ओवर में की। पहली गेंद पर चौका जड़ने के बाद पंत ने बैक टू बैक दो छक्के लगाए। इसमें उनका वो नो-लुक सिक्स भी शामिल था। इसके बाद उन्होंने बाउंड्री की हैट्रिक लगाकर ओवर से कुल 28 रन बटोरे। जब तक पंत क्रीज पर मौजूद थे तब तक लग रहा था कि दिल्ली केकेआर के टारगेट के नजदीक पहुंच सकती है, मगर जैसे ही कप्तान आउट हुए तो पूरी टीम ताश के पत्तों की तरह ढह गई।

ऋषभ पंत ने इसी के साथ आईपीएल में अपना एक ओवर में सबसे ज्यादा रन जड़ने का भी रिकॉर्ड तोड़ डाला। इससे पहले भी पंत का बल्ला केकेआर के खिलाफ ही चला था जब उन्होंने उमेश यादव के एक ओवर में 26 रन बटोरे थे। यह कारनाम उन्होंने 2017 में किया था, वहीं अगले साल भुवनेश्वर कुमार के ओवर में पंत ने इतने ही रन बटोरे थे।

आईपीएल के एक ओवर में ऋषभ पंत द्वारा बनाए गए सर्वाधिक रन

28 बनाम वेंकटेश अय्यर (2024, KKR)*
26 बनाम उमेश यादव (2017, KKR)
26 बनाम भुवनेश्वर (2018, SRH)
22 बनाम श्रेयस गोपाल (2022, SRH)
22 बनाम जेम्स फॉकनर (2017, GL)
21 बनाम बेसिल थम्पी (2019, SRH)
20 बनाम राहुल तेवतिया (2021, RR)

कैसा रहा दिल्ली बनाम कोलकाता मुकाबला?

टॉस जीतकर पहले बैटिंग करते हुए कोलकाता नाइट राइडर्स ने 272 रनों का पहाड़ जैसा टोटल बोर्ड पर लगा दिया। आईपीएल के इतिहास में ऐसा पहली बार हुआ है जब एक सीजन में दो बार टीमों ने 250 रन का आंकड़ा पार किया हो। इससे पहले सनराइजर्स हैदराबाद ने मुंबई इंडियंस के खिलाफ 277 रन बनाकर इतिहास रचा था। केकेआर के लिए इस मैच में कोई बल्लेबाज शतक तो नहीं जड़ पाया, मगर सभी बल्लेबाजों ने अपना-अपना अहम योगदान दिया। केकेआर को इस स्कोर तक पहुंचाने में अहम रोल सलामी बल्लेबाज सुनील नरेन का रहा जिन्होंने 39 गेंदों पर 7 चौकों और इतने ही गगनचुंबी छक्कों की मदद से 85 रनों की तूफानी पारी खेली।

इस स्कोर का पीछा करने उतरी दिल्ली कैपिटल्स की टीम पूरे 20 ओवर भी केकेआर के आगे टिक नहीं पाई। डीसी 17.2 ओवर में 166 रनों पर ढेर हो गई। उनके लिए कप्तान ऋषभ पंत ने 55 तो ट्रिस्टन स्टब्स ने 54 रनों की सर्वाधिक पारी खेली। दिल्ली के तीन बल्लेबाज तो खाता भी नहीं खोल पाए, वहीं कुल 6 बल्लेबाज सिंगल डिजिट पर आउट हुए। केकेआर के लिए सबसे सफल गेंदबाज वैभव अरोड़ा और वरुण चक्रवर्ती रहे जिन्हें 3-3 सफलताएं मिली, वहीं 24.75 करोड़ के मिचेल स्टार्क ने भी विकेट का खाता इस मैच में खोला। उन्हें 2 विकेट मिले। सुनील नरेन को उनके उम्दा परफॉर्मेंस के लिए प्लेयर ऑफ द मैच के अवॉर्ड से नवाजा गया। 85 रन बनाने के साथ गेंदबाजी में उन्होंने 4 ओवर के कोटे में 29 रन खर्च कर 1 विकेट चटकाया

Related Topics

Latest News