ENG VS IND:  गिल के पापा ने लहरा दिया पंच ,धर्मशाला टेस्ट में शतक ठोक विराट कोहली को छोड़ा पीछे

 
image
IND VS ENG : टीम इंडिया के स्टार बल्लेबाज शुभमन गिल ने एक बार फिर अपने आलोचकों की बोलती बंद कर दी है. धर्मशाला टेस्ट की पहली पारी में शुभमन गिल ने शानदार सेंचुरी लगाई. पांचवें टेस्ट के दूसरे दिन लंच से पहले शुभमन ने चौथी बार टेस्ट शतक जड़ने का कारनामा किया. शुभमन गिल ने धर्मशाला में तूफानी अंदाज में बल्लेबाजी करते हुए सेंचुरी जड़ी. उनके बल्ले से महज 137 गेंदों में शतक निकला जिसमें इस खिलाड़ी ने 5 छक्के लगाए. अपनी इस सेंचुरी के साथ ही शुभमन गिल विराट कोहली से आगे निकल गए.

विराट से आगे निकले गिल

विराट कोहली को उनकी जबरदस्त कंसिस्टेंसी के लिए जाना जाता है और गिल भी इसी अंदाज में बल्लेबाजी कर रहे हैं. यही वजह है कि इस खिलाड़ी ने साल 2022 के बाद से 11 इंटरनेशनल शतक लगा दिए हैं और इस मामले में वो विराट से भी आगे निकल गए हैं. विराट ने पिछले 2 सालों में 10 सेंचुरी जड़ी हैं. अब गिल ने बाबर की बराबरी की है जिन्होंने पिछले 2 सालों में कुल 11 इंटरनेशनल सेंचुरी जड़ी हैं.

शुभमन के पापा ने लहरा दिया पंच

वैसे शुभमन गिल की सेंचुरी के बाद उनके पिता लखविंदर सिंह का रिएक्शन भी कमाल रहा. उन्होंने बेटे का शतक पूरा होते ही पंच लहरा दिया. बता दें धर्मशाला टेस्ट से पहले उन्होंने अपने बेटे के साथ मोहाली में काफी वक्त बिताया था. वो खुद मोहाली में गिल को ट्रेनिंग करा रहे थे और नतीजा देखिए अब उनके बेटे ने शानदार सेंचुरी जड़ दी है.

गिल का कमाल

शुभमन गिल ने इस टेस्ट सीरीज में दो बार अपना विकेट 0 पर गंवाया है लेकिन इसके बावजूद वो 450 से ज्यादा रन बना चुके हैं. इस खिलाड़ी ने दूसरे टेस्ट में शतक लगाया था. तीसरे टेस्ट में उनके बल्ले से अर्धशतक निकला. चौथे टेस्ट में वो फिर अर्धशतक तक पहुंचे और अब पांचवें टेस्ट में उन्होंने सेंचुरी जड़ दी है. साफ है गिल ने अब टेस्ट क्रिकेट में भी रन बनाने का सिलसिला शुरू कर दिया है और अब इस बल्लेबाज को रोक पाना मुश्किल ही नहीं नामुमकिन है.

Related Topics

Latest News