ENG vs NZ World Cup 2023 Live Score: इंग्लैंड को चौथा झटका, फिलिप ने मोइन अली का लिया विकेट

 
image

England vs New Zealand World Cup 2023 Live Score: न्यूजीलैंड ने वर्ल्ड कप 2023 के ओपनिंग मुकाबले में टॉस जीतकर गेंदबाजी का फैसला किया है. कप्तान टॉम लाथम ने कहा कि हम लक्ष्य का पीछा करना चाहेंगे. हालांकि अहमदाबाद में हुए अंतिम 5 वनडे की बात करें, तो 3 मुकाबले पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम ने जीते हैं. ऐसे में जोस बटलर की अगुआई में इंग्लैंड की टीम यहां बड़ा स्कोर खड़ा करना चाहेगी. न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियम्सन, ईश सोढ़ी, लॉकी फर्ग्युसन और तेज गेंदबाज टिम साउदी यह मैच नहीं खेल रहे हैं. यह कीवी टीम के लिए बड़ा झटका है. वहीं इंग्लैंड की बात करें, तो बेन स्टोक्स भी चोट के चलते ओपनिंग मैच से बाहर हैं.

इंग्लैंड ने पिछले दिनों घर में खेली गई वनडे सीरीज में न्यूजीलैंड को 3-1 से मात दी. ऐसे में जोस बटलर की अगुआई में टीम इस प्रदर्शन को दोहराना चाहेगी. ओपनर बल्लेबाज डेविड मलान ने 3 पारियों में एक शतक और 2 अर्धशतक के दम पर सीरीज में सबसे अधिक 277 रन बनाने में सफल रहे थे. उन्हें प्लेयर ऑफ द सीरीज का पुरस्कार भी मिला था. ऐसे में मलान एक भी फिर इसी प्रदर्शन को दोहराना चाहेंगे. बेन स्टोक्स एक शतक और एक अर्धशतक लगाया था. हालांकि उनके ओपनिंग मैच में उतरने पर संशय है. न्यूजीलैंड की ओर से सीरीज में डेरिल मिचेल ने सबसे अधिक 196 रन बनाए थे. एक शतक और एक अर्धशतक लगाया था.

न्यूजीलैंड को बाएं हाथ के तेज गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट ने अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद होगी. वे इंग्लैंड के खिलाफ वनडे सीरीज में सिर्फ 2 मैच में उतरे थे और 11 की औसत से 8 विकेट लिए थे. 51 रन देकर 5 विकेट बेस्ट प्रदर्शन रहा था. 2019 वर्ल्ड कप में भी बोल्ट का प्रदर्शन बेहतरीन रहा था. दोनों टीमों के बीच हुए अंतिम 10 वनडे की बात करें, तो इंग्लैंड को 4 में जीत मिली है, जबकि कीवी टीम 5 मैच जीतने में सफल रही. एक मैच टाई रहा. 2019 वर्ल्ड कप का फाइनल इंग्लैंड ने टाई होने के बाद बाउंड्री काउंट नियम से ही जीता था.

मैच का सीधा प्रसारण स्टार स्पोटर्स नेटवर्क पर देखा जा सकता है. Hotstar पर मुकाबले को फ्री में फैंस देख सकेंगे.

दोनों टीमें इस प्रकार हैं

इंग्लैंड की प्लेइंग-11: जॉनी बेयरस्टो, डेविड मलान, जाे रूट, हैरी ब्रुक, जोस बटलर, मोईन अली, लियाम लिविंगस्टोन, क्रिस वोक्स, सैम करन, आदिल राशिद और मार्क वुड.
न्यूजीलैंड की प्लेइंग-11: डेवॉन कॉनवे, विल यंग, रचिन रवींद्र, डेरिल मिचेल, टॉम लाथम, ग्लेन फिलिप्स, मार्क चैपमैन, जिमी नीशम, मिचेल सेंटनर, मैट हेनरी और ट्रेंट बोल्ट.

Related Topics

Latest News