GT vs MI: मुंबई इंडियंस की हार के पीछे ये रहे बड़े कारण, पढ़ें किस प्वाइंट पर गंवाया मैच

 
image

IPL 2023 Gujarat Titans vs Mumbai Indians: मुंबई इंडियंस को आईपीएल 2023 के दूसरे क्वालीफायर में हार का सामना करना पड़ा. उसे गुजरात टाइटंस ने 62 रनों से हरा दिया. गुजरात की जीत और मुंबई की हार के पीछे कई बड़े कारण रहे. मुंबई की शुरुआत बेहद खराब रही. कप्तान रोहित शर्मा और नेहल वढेरा जल्दी ही आउट हो गए. वहीं टीम के गेंदबाज शुभमन गिल को सही समय पर आउट नहीं कर सके.

टॉस हारकर पहले बैटिंग करने उतरी गुजरात ने 20 ओवरों में 233 रन बनाए. इस दौरान शुभमन ने 60 गेंदों का सामना करते हुए 129 रन बनाए. गिल की इस पारी में 10 छक्के और 7 चौके शामिल रहे. गिल को मुंबई के गेंदबाज सही समय पर आउट करने में नाकाम रहे. यह मुंबई की हार का अहम कारण रही. गिल विस्फोटक बैटिंग कर रहे थे. लेकिन कोई भी गेंदबाज रनों की रफ्तार को रोक नहीं सका.

पहाड़ जैसे लक्ष्य का पीछा करने उतरी मुंबई की शुरुआत खराब रही. ओपनर रोहित 8 रन और नेहल महज 4 रन बनाकर आउट हुए. यह भी उसकी हार का कारण रहा. इसके बाद कैमरून ग्रीन, विष्णु विनोद और टिम डेविड जैसे खिलाड़ी कुछ खास नहीं कर सके. ग्रीन मैच के दौरान चोटिल हो गए थे. वे कुछ देर के लिए मैदान से बाहर गए थे. लेकिन फिर बैटिंग करने आ गए थे. मुंबई के तीन बल्लेबाजों को छोड़कर सभी फेल रहे.

अगर मुंबई के बॉलिंग अटैक की बात करें तो वह भी फ्लॉप नजर आया. पीयूष चावला और क्रिस जॉर्डन सबसे महंगे साबित हुए. चावला ने 3 ओवरों में 45 रन लुटाए. हालांकि उन्होंने एक विकेट भी निकाला. वहीं जॉर्डन ने 4 ओवरों में 56 रन दिए. आकाश मधवाल ने गिल को आउट किया था. लेकिन वे जब तक विकेट लेते तब बहुत देर हो चुकी थी. आकाश ने 4 ओवरों में 52 रन दिए.

Related Topics

Latest News