IND VS AFG: भारत को जिताने के लिए रोहित शर्मा ने की सरेआम बेईमानी, पूर्व खिलाड़ियों ने उठाए सवाल

 
image

Rohit Sharma: भारत और अफगानिस्तान (IND vs AFG) के बीच 3 टी20I मैचों की सीरीज का तीसरा और आखिरी मुकाबला एम.चिन्नास्वामी स्टेडियम, बेंगलुरु के मैदान पर खेला गया। बुधवार को भारत और अफगानिस्तान के बीच बेहद ही रोमांचक मुकाबला खेला गया। टीम इंडिया ने अफगानिस्तान के सामने 213 रनों का लक्ष्य रखा था।

जिसके जवाब में अफगानिस्तान 212 रन बनाने में सफल रही। जिसके बाद दोनों टीमों के बीच सुपर ओवर खेला गया। बता दें कि, पहला सुपर ओवर में टाई रहा। जिसके चलते दूसरा सुपर ओवर खेला गया और इसमें टीम इंडिया ने जीत हासिल की। वहीं, अब मैच समाप्त होने के बाद रोहित शर्मा (Rohit Sharma) पर सवाल खड़े हो रहे हैं।

Rohit Sharma की बल्लेबाजी पर उठे सवाल

बता दें कि, पहले सुपर ओवर में अफगानिस्तान ने पहले बल्लेबाजी की और टीम इंडिया के सामने 17 रनों का लक्ष्य रखा। जिसके जवाब में टीम इंडिया ने 5 गेंद में 15 रन बना दिए। जिसके बाद जब एक गेंद में 2 रन चाहिए थे। तब रोहित शर्मा (Rohit Sharma) नॉन स्ट्राइक पर थे और उन्होंने रिटायर होने का मन बनाया। जिसके बाद रोहित की जगह रिंकू सिंह बल्लेबाजी करने आए। पहला सुपर ओवर मुकाबला भी टाई रहा। दूसरे सुपर ओवर में टीम इंडिया ने पहले बल्लेबाजी की और 11 रन बनाए। दूसरे सुपर ओवर में भी रोहित शर्मा (Rohit Sharma) बल्लेबाजी करने आए जिसपर सवाल खड़े हो रहे हैं। क्योंकि, रोहित शर्मा रिटायर आउट हो गए थे। इसके बाद भी वह बल्लेबाजी करने आए। बता दें कि, सुपर ओवर में कोई बल्लेबाज आउट हो जाता है तो वह दोबारा बल्लेबाजी करने नहीं आ सकता है

आकाश चोपड़ा और पार्थिव पटेल ने उठाए सवाल

रोहित शर्मा के दोबारा बैटिंग पर टीम इंडिया के पूर्व खिलाड़ी आकाश चोपड़ा ने जिओ सिनेमा पर कमेंट्री करते हुए कहा कि,
“रोहित शर्मा और रिंकू सिंह दूसरे सुपर ओवर में बल्लेबाजी के लिए आए हैं। मेरी समझ से ये परे है। क्योंकि, एक बार जब आप किसी तरह से आउट हो जाते हैं। तो सुपर ओवर में दोबारा नहीं खेल सकते। शायद मुझे को नियमों को दोबारा पढ़ना पड़ेगा।”

वहीं, पूर्व विकेटकीपर खिलाड़ी पार्थिव पटेल ने कहा कि,

“शायद अंपायरों से कुछ चूक हुई है। क्योंकि, रोहित शर्मा दूसरे सुपर ओवर में बल्लेबाजी के लिए नहीं आ सकते थे। क्योंकि, वे रिटायर्ड आउट थे, ना कि रिटायर्ड हर्ट।”

क्या कहते हैं नियम?

बता दें कि, एमसीसी के जो की क्रिकेट नियम बनाती है। उस नियम के हिसाब से जब कोई बल्लेबाज चोट, बीमारी के चलते रिटायर होता है तो वह दोबारा बल्लेबाज करने आ सकता है। लेकिन अगर कोई बल्लेबाज बिना इस कारण होता रिटायर होता है तो वह दोबारा बल्लेबाजी करने केवल दूसरी टीम के कप्तान की सहमति से ही बल्लेबाजी करने आ सकता है।

Related Topics

Latest News