IND vs AUS: बड़ी जीत के बाद भी टेंशन में टीम इंडिया, वर्ल्ड कप से पहले इन 3 कमियों पर करना होगा काम

 
image

मोहाली: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच 3 मैचों की वनडे सीरीज का पहला मुकाबला शुक्रवार 22 सितंबर को मोहाली क्रिकेट स्टेडियम में खेला गया। यह रोमांचक मैच टीम इंडिया ने 5 विकेट से अपने नाम किया। इस जीत के साथ ही भारतीय टीम तीनों फॉर्मेट में आईसीसी रैंकिंग में नंबर 1 रही। भारत के लिए यह जीत काफी यादगार रही। इसके बावजूद मैच के दौरान कुछ ऐसी चीजें देखने को मिली, जिसको लेकर टीम इंडिया चिंतित हो सकती है। आइये एक बार उन परेशानियों पर नजर मारते हैं

इस मैच में भारतीय टीम के कप्तान केएल राहुल की विकेटकीपिंग काफी साधारण रही। उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के स्टार खिलाड़ी मार्नस लाबुशेन का एक आसान सा रन आउट मिस किया था। इसके अलावा उन्होंने तेज गेंदबाजों के खिलाफ भी खराब कीपिंग की थी और कई बॉल छोड़ी थी। इसके चलते उनकी जमकर आलोचना भी हुई। आगामी वर्ल्ड कप के लिहाज से यह भारत के लिए चिंता का विषय बन सकता है।

विकेटकीपर केएल राहुल के अलावा, भारतीय टीम के अन्य खिलाड़ियों की फील्डिंग भी ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ काफी निराशाजनक रही। इसके चलते पूरी टीम की फील्डिंग की भी आलोचना हो रही है। श्रेयस अय्यर ने शुरुआत में ऑस्ट्रेलिया के धाकड़ ओपनर डेविड वॉर्नर का कैच मिस किया था। इतनी मिस फील्ड के बाद भी भारतीय टीम ऑस्ट्रेलिया को 276 पर ऑल आउट करने में सफल रही, क्योंकि गेंदबाजी युनिट ने शानदार प्रदर्शन किया।

भारतीय टीम के गोल्डन आर्म और लॉर्ड ठाकुर के नाम से मशहूर तेज गेंदबाज शार्दुल ठाकुर का दिन भी ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ काफी खराब रहा। उनकी तबियत से कुटाई हुई और उन्हें एक भी विकेट नहीं मिला। शार्दुल ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले वनडे में 10 ओवर के स्पेल में 7.80 की इकॉनमी से रन लुटाते हुए 78 रन दिए। उनका यह प्रदर्शन वर्ल्ड कप में उनको रिप्लेस भी करवा सकता है। टीम इंडिया मोहम्मद शमी को तीसरे पेसर के रूप में उनकी जगह विश्व कप में खिला सकती है। वह अच्छी लय में भी हैं।

Related Topics

Latest News