IND vs ENG: क्रिकेट के इतिहास में पहली बार टीम इंडिया के साथ घटी यह घटना, तीन बल्लेबाजों ने मिलकर बनाया ये रिकॉर्ड

 
image

नई दिल्ली। भारत और इंग्लैंड के बीच हैदराबाद में पहला टेस्ट मैच खेला जा रहा है। पहली पारी में टीम इंडिया 436 रन बनाकर ऑलआउट हुई। टीम के तीन बल्लेबाज शतक के करीब पहुंचे, लेकिन कोई भी सेंचुरी लगाने में सफल नहीं हो सका। पहली पारी के आधार पर भारतीय टीम ने 190 रन की बड़ी बढ़त हासिल की है। यशस्वी जायसवाल, केएल राहुल और रविंद्र जडेजा की तिकड़ी ने मिलकर एक अनोखा रिकॉर्ड अपने नाम दर्ज करा लिया है।

टेस्ट में टीम इंडिया के साथ पहली बार हुआ ऐसा

दरअसल, 146 साल के टेस्ट क्रिकेट इतिहास में टीम इंडिया के लिए साथ पहली बार हैदराबाद में एक घटना घटी है। भारतीय टीम के तीन बल्लेबाज पहली दफा 80 से 89 के स्कोर के बीच में अपना विकेट गंवाकर पवेलियन लौटे हैं। टेस्ट में यह अनोखा कारनामा सातवीं बार हुआ है।

टीम इंडिया ने हासिल की विशाल बढ़त

भारतीय टीम ने पहली पारी में इंग्लैंड द्वारा 246 रन के जवाब में 436 रन स्कोर बोर्ड पर लगाए हैं। फर्स्ट इनिंग के आधार पर रोहित एंड कंपनी ने 190 रन की विशाल लीड हासिल की है। टेस्ट के तीसरे दिन रविंद्र जडेजा 87 रन बनाकर पवेलियन लौटे। अक्षर पटेल भी अपना अर्धशतक पूरा नहीं कर सके और 44 रन बनाकर चलते बने। रूट ने बुमराह को बिना खाता खोले पवेलियन की राह दिखाई।

यशस्वी-राहुल ने भी जमाया रंग

भारतीय टीम की ओर से पहली पारी में रविंद्र जडेजा के अलावा केएल राहुल और यशस्वी जायसवाल ने भी धांसू पारी खेली। यशस्वी ने महज 74 गेंदों का सामना करते हुए 80 रन बनाए। वहीं, राहुल ने मुश्किल हालातों में बढ़िया बल्लेबाजी करते हुए 123 गेंदों पर 86 रन की लाजवाब पारी खेली। श्रेयस अय्यर ने 35 रन का योगदान दिया, जबकि श्रीकर भरत ने 41 रन बनाए।

Related Topics

Latest News