IND vs ENG: टूट गया भारतीय क्रिकेट का 24 साल बाद पुराना रिकॉर्ड ,धर्मशाला में Devdutt Padikkal को मिला डेब्यू का मौका

 
image

नई दिल्ली। भारत और इंग्लैंड (IND vs ENG 5th Test) के बीच पांच मैचों की टेस्ट सीरीज का आखिरी मैच धर्मशाला में खेला जा रहा है। इस मैच में इंग्लैंड टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया। रोहित शर्मा की अगुआई वाली भारतीय टीम ने प्लेइंग-11 में दो बदलाव किए।

जसप्रीत बुमराह की वापसी की वजह से आकाश दीप को बाहर का रास्ता दिखाया गया, जबकि रजत पाटीदार एक दिन पहले ट्रेनिंग के दौरान इंजर्ड हो गए थे। ऐसे में उनकी जगह देवदत्त पडिक्कल को डेब्यू का मौका मिला है। बीसीसीआई ने अपने एक्स पर यह जानकारी दी है। देवदत्त पडिक्कल के डेब्यू के साथ ही भारतीय टीम ने इतिहास रच दिया। भारतीय क्रिकेट का 24 साल पुराना रिकॉर्ड धवस्त हो गया है।

Devdutt Padikkal के डेब्यू के साथ ही टूट गया भारतीय क्रिकेट का 24 साल पुराना रिकॉर्ड

दरअसल, रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने जब पांचवें टेस्ट के लिए प्लेइंग-11 का एलान करते हुए बताया कि देवदत्त पडिक्कल को डेब्यू का मौका मिला है, तो इस दौरान भारतीय क्रिकेट का 24 साल पुराना रिकॉर्ड भी टूट गया। बता दें कि ऐसा पहली बार हो रहा है जब भारतीय सरजमीं पर एक सीरीज में भारत के 5 खिलाड़ियों ने डेब्यू किया।

देवदत्त पडिक्कल (Devdutt Padikkal) इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज में डेब्यू करने वाले पांचवें भारतीय खिलाड़ी बन गए हैं। इससे पहले इस सीरीज में रजत पाटीदार, सरफराज खान, ध्रुव जुरेल और आकाशदीप को भी डेब्यू करने का मौका मिला है।

वहीं, साल 2000 में 4 खिलाड़ियों ने अपनी सरजमीं पर एक ही सीरीज में टेस्ट डेब्यू किया था। साल 2000 में भारत और साउथ अफ्रीका के बीच 2 मैचों की टेस्ट सीरीज खेली गई थी। इस सीरीज में मुरली कार्तिक, वसीम जाफर, मोहम्मद कैफ और निखिल चोपड़ा को डेब्यू का मौका मिला था।

कर्नाटक की तरफ से खेलते हुए देवदत्त भारत के लिए टेस्ट खेलने वाले 314वें खिलाड़ी बने। टी20 इंटरनेशनल में देवदत्त भारत के लिए सिर्फ 2 टी20 मैच खेल चुके हैं। वहीं, कर्नाटक के लिए 31 फर्स्ट क्लास और 30 लिस्ट ए मैच खेले हैं।

Related Topics

Latest News