Ind vs Eng: टेस्ट मैच से पहले रोहित शर्मा और इंंग्लैंड टीम को मिली धमकी, FIR दर्ज, जानें पूरा मामला

 
image

रांची. रांची में भारत और इंग्लैंड के बीच 23 फरवरी से होने वाले टेस्ट मैच से पहले सिख फॉर जस्टिस संगठन ने मैच रद्द करने और इंग्लैंड की टीम को वापस जाने की धमकी दे डाली है. इसे लेकर रांची के धुर्वा थाने में प्राथमिकी दर्ज कराई गई है. ये प्राथमिकी धुर्वा थाने के ही सब इंस्पेक्टर के द्वारा दर्ज कराई गई है, जिस लेकर पुलिस जांच में जुट गई है.

प्राथमिकी में जो जानकारी सब इंस्पेक्टर मदन कुमार महतो ने दी है उसके अनुसार मैच को लेकर बवाल मचाने की धमकी सिख फॉर जस्टिस संगठन के गुरूपबंत सिंह पन्नू ने यूट्यूब के माधयम से दी है. वीडियो संदेश में पन्नू ने इस मैच को रद्द करने का संदेश दिया है, वहीं मैच को रद्द कराने के लिए प्रतिबंधित सीपीआई माओविस्ट संगठन को भी संदेश दिया गया है कि पंजाब और झारखंड में बवंडर पैदा करो. दरअसल गुरूपबंत सिंह पन्नू अमेरिका में रहता है और वहीं से ये संदेश उसने जारी किया है.

संदेश में भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान रोहित शर्मा और इंग्लैंड क्रिकेट टीम के कप्तान बेन स्टोक्स को भी मैच न खेलने और इंग्लैंड टीम को वापस जाने की धमकी दी गई है. प्राथमिकी इसे आतंकवादी कार्रवाई बताई गई है. इस संदेश में ये भी कहा गया है कि आदिवासियों की जमीन पर क्रिकेट मैच आयोजन नहीं होने देना है. ये पूरा संदेश दोनों मित्र देशों के बीच कटुता पैदा करने वाला जैसा है. वहीं इस संदेश से इलाके में दहशत पैदा हुई है लोग भयभीत हैं, वहीं सरकार के आय स्रोत पर भी ये बड़ा हमला है.

इस संदेश के कारण अगर मैच नहीं होता है तो बीसीसीआई को भी आर्थिक नुकसान होगा तो वहीं झारखंड की छवि अंतराष्ट्रीय स्तर पर धूमिल करने का प्रयास है. इस पूरे मामले को लेकर धुर्वा थाने में आईटी एक्ट के तहत मामला दर्ज किया गया है वहीं मामले का अनुसंधान के लिए टेक्निकल सेल की टीम भी जुट गई है. मालूम हो कि चौथे टेस्ट के लिए भारत और इंग्लैंड की टीमें मंगलवार की शाम ही रांची पहुंच रही हैं. दोनों टीमों को लेकर रांची में सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं.

Related Topics

Latest News