IND vs ENG: रोहित शर्मा कराएंगे एक और RCB के खिलाड़ी का डेब्यू! इंग्लैंड लायंस को चखाया जायेगा मजा

 
image

रांची: भारत और इंग्लैंड के बीच टेस्ट सीरीज का चौथा मैच महेंद्र सिंह धोनी के गांव यानी रांची में खेला जाएगा। टीमें राजकोट से रांची पहुंच चुकी हैं। इस बीच विशाखापत्तनम में भारत की जीत के हीरो तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह को चौथे टेस्ट से आराम दिया गया है। इसका मतलब है कि टीम इंडिया की प्लेइंग-11 में बदलाव होना तय है। इस बीच रिपोर्ट है कि सीरीज में कप्तान रोहित शर्मा और कोच राहुल द्रविड़ की जोड़ी नए खिलाड़ी को मौका देने के लिए तैयार हैं।

बता दें कि विशाखापत्तनम में रजत पाटीदार (आईपीएल में RCB के लिए खेलते हैं), जबकि राजकोट में सरफराज खान और विकेटकीपर ध्रुव जुरेल ने डेब्यू किया था।

मुकेश कुमार के साथी आकाश दीप कर सकते हैं रांची में डेब्यू

खबर है कि बंगाल रणजी और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के 27 वर्षीय तेज गेंदबाज आकाश दीप के शुक्रवार से रांची में इंग्लैंड के खिलाफ शुरू होने वाले चौथे टेस्ट के दौरान टेस्ट में डेब्यू करने की संभावना है। आकाश का जसप्रीत बुमराह के स्थान पर खेलना तय है, जिन्हें उनके वर्कलोड मैनेजमेंट के तहत आराम दिया गया है। आकाश और मुकेश कुमार दोनों ही बंगाल के लिए खेलते हैं, लेकिन रहने वाले बिहार के हैं। उनमें से कोई एक चौथे टेस्ट में मोहम्मद सिराज के जोड़ीदार के रूप में मैदान पर उतरेगा।

आकाश दीप ने 13 विकेट झटकते हुए इंग्लैंड लायंस के होश उड़ा दिए थे

माना जा रहा है कि टीम प्रबंधन और चयनकर्ता आकाश के साथ जाने की संभावना हैं, क्योंकि उन्होंने भारत-ए और इंग्लैंड लायंस के बीच मैचों में गजब की गेंदबाजी की थी। उन्होंने 13 विकेट झटकते हुए मेहमानों की नाक में दम कर दिया था। आकाश ने 30 प्रथम श्रेणी मैचों में 23.58 के औसत से 104 विकेट लिए हैं। विशाखापत्तनम में दूसरे टेस्ट के दौरान मुकेश ने 12 ओवर फेंके, लेकिन सपाट पिच पर विकेट नहीं ले पाए थे। उनका एकमात्र विकेट दूसरी पारी में नंबर 10 शोएब बशीर का था।

जसप्रीत बुमराह को रांची टेस्ट से दिया गया है आराम

उल्लेखनीय है कि भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के सचिव जय शाह ने एक प्रेस विज्ञप्ति में कहा कि बुमराह को चौथे टेस्ट के लिए रिलीज कर दिया गया है। शाह ने कहा- श्रृंखला की अवधि और हाल के दिनों में उन्होंने जितनी क्रिकेट खेली है, उसे ध्यान में रखते हुए यह निर्णय लिया गया।

Related Topics

Latest News