Ind vs Eng Test : धर्मशाला में अश्विन सहित ये 4 खिलाड़ी खेलेंगे अपना 100वां टेस्ट, बैजबॉल को देंगे तगड़ा झटका

 
image

IND VS ENG : भारतीय टीम के गेंदबाज रविचंद्रन अश्विन ने मंगलवार को धर्मशाला में पत्रकारों से कहा कि आखिरी मैच में भी हमारी टीम बेहतर प्रदर्शन करेगी। क्रिकेट जगत में उन्होंने बतौर 20-20 क्रिकेट से खेलना शुरू किया था और आज वह टेस्ट क्रिकेट के बड़े मुकाम पर पहुंचे हैं। 7 मार्च को वह अपना 100वां टेस्ट मैच खेलेंगे। 100वां टेस्ट न सिर्फ मेरे लिए बल्कि परिवार के लिए भी महत्वपूर्ण पड़ाव है। धर्मशाला के मैदान को लेकर अश्विन ने कहा कि वह 21 साल पहले भी इस मैदान में बतौर रणजी खिलाड़ी के रूप में खेल चुके हैं। यहां पर अच्छी खासी ठंड है और इन परिस्थितियों में ढलने के लिए समय भी कम मिला है। अश्विन ने कहा कि गेंदबाजी के साथ-साथ उन्होंने अपनी बैटिंग में भी बहुत मेहनत की है। टेस्ट खेलने की अब तक की यात्रा शानदार रही है। इसमें बहुत से मैच हैं जो यादगार हैं। आईपीएल ने उन्हें अंतरराष्ट्रीय स्तर पर पहचान दिलाई है।

मैच के शुरू होने से पहले कन्या पूजन करेगी एचपीसीए

 टेस्ट मैच से पहले एचपीसीए की ओर से कन्या पूजन किया जाएगा। मैदान में एचपीसीए की पदाधिकारी नौ कन्याओं का पूजन करेंगे। एचपीसीए की ओर तैयारियां शुरू कर दी हैं। पूर्व में भी मैचों से पहले इंद्रुनाग मंदिर में पूजा-अर्चना की जाती है ताकि मैच में बारिश के कारण कोई खलल न पड़े। इस बार एचपीसीए की ओर 25 फरवरी को खनियारा के इंद्रुनाग मंदिर में पूजा, हवन और भंडारे का आयोजन किया गया था।

दरअसल, 7 मार्च को आर अश्विन और जॉनी बेयरेस्टो उन दिग्गजों में शामिल हो जाएंगे, जिन्होंने टेस्ट क्रिकेट में 100 या इससे ज्यादा मुकाबले खेले हैं। वहीं, 8 मार्च को ये उपलब्धि न्यूजीलैंड के दिग्गज बल्लेबाज केन विलियमसन और तेज गेंदबाज टिम साउदी हासिल करने वाले हैं। न्यूजीलैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच दो मैचों की टेस्ट सीरीज का आखिरी मुकाबला क्राइस्टचर्च में खेला जाना है। वह मैच विलियमसन और साउदी के लिए करियर का 100वां-100वां टेस्ट मैच होगा। दोनों दिग्गज खिलाड़ी 99-99 टेस्ट मैच अब तक खेल चुके हैं। एक साथ ये दोनों खिलाड़ी खास शतक पूरा करेंगे।

अभी तक 75 खिलाड़ियों ने 100 या इससे ज्यादा टेस्ट खेले हैं। इसके बाद आर अश्विन, जॉनी बेयरेस्टो, टिम साउदी और केन विलियमसन का नाम लिया जाएगा। न्यूजीलैंड के 4 खिलाड़ी (डेनियल विटोरी, रॉस टेलर, स्टीफन फ्लेमिंग और ब्रैंडन मैकुलम) ही 100 या इससे ज्यादा टेस्ट मैच खेल सके हैं। भारत के 13 खिलाड़ी (सचिन तेंदुलकर, राहुल द्रविड़, वीवीएस लक्ष्मण, अनिल कुंबले, कपिल देव, सुनील गावस्कर, सौरव गांगुली, विराट कोहली, ईशांत शर्मा, वीरेंद्र सहवाग, हरभजन सिंह और चेतेश्वर पुजारा) इस उपलब्धि तक पहुंचे हैं। इंग्लैंड के 16 खिलाड़ी 100 या इससे ज्यादा टेस्ट मैच खेले हैं। हालांकि, बेयरेस्टो का पत्ता भी आखिरी टेस्ट मैच से कट सकता है।

Related Topics

Latest News