India vs Nepal Under-19s : भारत ने नेपाल को 52 रन पर किया ढेर, नेपाल का कोई भी बल्लेबाज नहीं छू सका दहाई का आंकड़ा : एक झटके में  7 विकेट

 
image

नई दिल्ली. तेज गेंदबाज राज लिंबानी की अगुआई में भारतीय बॉलर्स की बेहतरीन गेंदबाजी के दम पर भारत ने अंडर-19 एशिया कप के अपने दूसरे मुकाबले में नेपाल को 52 रन पर ढेर कर दिया. नेपाल का कोई भी बल्लेबाज दहाई का आंकड़ा नहीं छू सका. भारतीय कप्तान उदय सहारण ने टॉस जीतकर नेपाल को पहले बल्लेबाजी के लिए आमंत्रित किया. भारतीय गेंदबाजों ने अपने कप्तान के इस फैसले को सही साबित किया. टीम इंडिया के युवा गेंदबाजों ने नेपाल के नियमित अंतराल पर विकेट गिराए जिससे नेपाल की टीम सस्ते में पवेलियन लौट गई.

नेपाल (India Under-19s vs Nepal Under-19s) की शुरुआत बेहद खराब रही. 50 ओवर के कैच में उसकी टीम 22.1 ओवर में 52 रन बनाकर पवेलियन लौट गई. टीम ने 9 के कुल स्कोर पर अपना पहला विकेट गंवा दिया था. पेसर राज लिंबानी ने ओपनर दीपक बोहारा को विकेटकीपर अवनीश के हाथों कैच कराकर नेपाल को शुरुआती झटका दिया. बोहारा एक रन बनाकर आउट हुए. उत्तम मागर को बोल्ड कर लिंबानी (Raj Limbani) ने भारत को दूसरी सफलता दिलाई. उत्तम खाता भी नहीं खोल पाए. अर्जुन कुमाल को अराध्य शुक्ला ने मुशीर खान के हाथों लपकवाया. अर्जुन ने 7 रन का योगदान दिया वहीं कप्तान देव खानाल 2 रन के निजी स्कोर पर पवेलियन लौटे.

गुलशन झा को शुक्ला ने 4 के निजी स्कोर पर एलबीडब्ल्यू आउट किया वहीं दीपक डुमरी को लिंबानी ने शून्य के निजी स्कोर पर बोल्ड किया. दीपक बोहारा और दीपेश खांडेल क्रमश: 7 और 4 रन बनाकर पवेलियन लौटे. भारत की ओर से राज लिंबानी ने सबसे ज्यादा 7 विकेट चटकाए जबकि अराध्य शुक्ला ने दो वहीं अर्शिन कुलकर्णी ने एक विकेट लिया.

पहले मैच में भारत को पाकिस्तान ने हराया था

इससे पहले भारत को अंडर19 एशिया कप (Asian Cricket Council Under-19s Asia Cup) के अपने पहले मैच में हार का सामना करना पड़ा था. पाकिस्तान ने भारत को 8 विकेट से पराजित किया था. टीम इंडिया ने पाकिस्तान के खिलाफ पहले बैटिंग करते हुए 9 विकेट पर 259 रन बनाए थे. जवाब में पाकिस्तान की टीम 2 2 विकेट के नुकसान पर लक्ष्य हासिल कर लिया था. पाकिस्तान की ओर से अजान अवैश ने शानदार शतक जमाया था. भारत की ओर से पाकिस्तान के खिलाफ 3 बैटर्स ने अर्धशतक जड़े थे. भारत की ओर से आदर्श सिंह ने 62 रन की पारी खेली थी वहीं उदय शरण 60 रन बनाकर पवेलियन लौटे थे. सचिन धास ने 58 रन का योगदान दिया था.

Related Topics

Latest News