IND vs NZ Live : भारत ने न्यूजीलैंड को चार विकेट से हराया : ऐसे मिली शानदार जीत

 
  cx vc

भारत लगातार पांचवीं जीत के साथ अंक तालिका में शीर्ष पर पहुंच गया है। टीम ने धर्मशाला में 278 रनों के लक्ष्य का सफलतापूर्वक पीछा किया, जिसमें पूर्व कप्तान विराट कोहली ने 95 रनों की पारी खेली। 33वें और 34वें ओवर के बीच कीवी टीम के लिए उम्मीद की एक किरण उभरी थी. केएल राहुल को मिचेल सैंटनर ने आउट किया, जिससे कोहली के साथ उनकी 50 रन की साझेदारी टूट गई और इसके बाद सूर्यकुमार यादव केवल 2 रन के स्कोर पर रन आउट हो गए। हालांकि थोड़ी देर की गड़बड़ी के बाद, जडेजा और कोहली के बीच 68 रन की साझेदारी से भारत ने मैच में अपना दबदबा फिर से हासिल कर लिया।

इससे पहले, 274 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारत ने आक्रामक बल्लेबाजी करते हुए जवाब दिया। रोहित शर्मा (46) और शुभमान गिल ने 71 रनों की साझेदारी के साथ लक्ष्य का पीछा करने की दिशा तय की। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सफल रन चेज़ की पटकथा लिखने वाली जोड़ी विराट कोहली और केएल राहुल बीच में हैं।

पहली पारी में डेरिल मिशेल के शतक की मदद से न्यूजीलैंड ने विश्व कप की दो अजेय टीमों के बीच रविवार को हुए शीर्ष मुकाबले में भारत को 273 रन पर ढेर कर दिया। हिमालय के पहाड़ी शहर धर्मशाला में पहले बल्लेबाजी का न्योता मिलने पर न्यूजीलैंड ने अपने सलामी बल्लेबाजों को जल्दी खो दिया था, लेकिन मिशेल (130) और रचिन रवींद्र (75) ने 159 रन जोड़कर पारी को पटरी पर ला दिया।

विश्व कप में दोनों टीमों के बीच किसी भी विकेट के लिए यह सबसे बड़ा स्टैंड था क्योंकि इस जोड़ी ने 1987 में सुनील गावस्कर और क्रिस श्रीकांत के 136 के पिछले सर्वश्रेष्ठ स्कोर को पीछे छोड़ दिया था। तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी ने अंतिम 10 ओवरों में भारत को चीजों को पटरी पर लाने में मदद की, क्योंकि उन्होंने टूर्नामेंट में अपनी पहली उपस्थिति में 5-54 के आंकड़े लौटाए।

22 अक्टूबर को धर्मशाला के एचपीसीए स्टेडियम में आईसीसी पुरुष विश्व कप 2023 में भारत और न्यूजीलैंड के बीच 21वें मैच में टॉस जीतकर भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। भारत ने लक्ष्य का पीछा करने में सफलता हासिल कर ली है। लक्ष्य का पीछा करने में माहिर विराट कोहली अपने 49वें वनडे शतक से 5 रन से चूक गए, लेकिन वह खुश होंगे। मोहम्मद शमी के 5 विकेट ने भी भारत के दबदबे को उजागर किया। भारत लगातार 5वीं जीत के साथ तालिका में शीर्ष पर पहुंच गया है। वे टूर्नामेंट में एकमात्र अजेय टीम हैं।

विराट कोहली और मोहम्मद शमी चमके क्योंकि भारत ने रविवार को धर्मशाला में न्यूजीलैंड को 4 विकेट से हरा दिया। यह मोहम्मद शमी के पांच विकेट (54 रन पर 5 विकेट) थे, जिससे भारत ने डेरिल मिशेल के 130 और रचिन रवींद्र के 75 रन के बावजूद न्यूजीलैंड को 273 रन पर रोक दिया। लक्ष्य का पीछा करते हुए, रोहित शर्मा के 46 ने भारत को शानदार शुरुआत दी, जिसके बाद विराट कोहली ने 95 रन बनाए। प्रदर्शन। भारत ने 48 ओवर में लक्ष्य हासिल कर लिया। इसके साथ, रोहित की अगुवाई वाली टीम क्रिकेट विश्व कप 2023 में एकमात्र अजेय टीम बन गई।

IND vs NZ लाइव क्रिकेट स्कोर: शमी बने प्लेयर ऑफ द मैच!
मोहम्मद शमी को उनके पांच विकेट (54 रन पर 5 विकेट) के लिए प्लेयर ऑफ द मैच का पुरस्कार मिला। "पहली गेंद पर विकेट लेने के बाद बहुत आत्मविश्वास मिला। अगर आपकी टीम के साथी अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं, तो आपको उनका समर्थन करना चाहिए, यह महत्वपूर्ण है कि टीम अच्छा प्रदर्शन करे, मैं यह समझता हूं। देर से विकेट लेना महत्वपूर्ण था, आप भारत की जीत के बाद शमी ने कहा, "हमेशा चाहते हैं कि आपकी टीम शीर्ष पर रहे। बहुत खुश हूं कि मुझे विकेट मिले और भारत तालिका में शीर्ष पर है।"

भारत बनाम न्यूजीलैंड लाइव क्रिकेट स्कोर: भारत की जीत!!!
रवींद्र जडेजा ने गेंद को बैकवर्ड स्क्वायर लेग की ओर चार रन के लिए खींच लिया और भारत ने 4 विकेट से मैच जीत लिया। यह कैसी जीत है! उन्होंने 2003 के बाद पहली बार एकदिवसीय विश्व कप मैच में न्यूजीलैंड को हराया है।

IND vs NZ लाइव क्रिकेट स्कोर: कोहली आउट!
विराट कोहली 95 के स्कोर पर आउट हो गए हैं. उन्होंने गेंद को डीप मिडविकेट की ओर ग्लेन फिलिप्स के हाथों में दे मारा है.

Related Topics

Latest News