IND vs SA 1st ODI : अर्शदीप सिंह ने कमाल की गेंदबाजी कर 5 विकेट किया हासिल, रचा इतिहास

 
image

साउथ अफ्रीका के खिलाफ पहले वनडे मैच (IND vs SA 1st ODI) में अर्शदीप सिंह ने कमाल की गेंदबाजी की और 5 विकेट लेने में सफल रहे. अर्शदीप सिंह ने ऐसा कर एक खास कमाल अपने करियर में कर दिया है. अर्शदीप भारत के इकलौते ऐसे तेज गेंदबाज बन गए हैं जिनके नाम साउथ अफ्रीका में साउथ अफ्रीका के खिलाफ वनडे में 5 विकेट हॉल करने का कारनामा दर्ज हो.

इससे पहले किसी भी भारतीय तेज गेंदबाज ने यह कारनामा साउथ अफ्रीका में अफ्रीकी टीम के खिलाफ खेलकर नहीं किया था. मैच में अर्शदीप ने 10 ओवर की गेंदबाजी की जिसमें 37 रन देकर 5 विकेट लिए. अर्शदीप सिंह के अलावा मैच में आवेश खान ने भी कमाल की गेंदबाजी की और 4 विकेट लिए.

वैसे, अर्शदीप भारत के तीसरे ऐसे गेंदबाज हैं जिन्होंने साउथ अफ्रीका में 5 विकेट या उससे ज्यादा विकेट हॉल करने का रिकॉर्ड बनाया हो. अर्शदीप से पहले आशीष नेहरा ने 2003 के वर्ल्ड कप में इंग्लैंड के खिलाफ 6 विकेट लिए थे तो वहीं, 2018 में युजवेंद्र चहल ने सेंचुरियन में अफ्रीकी टीम के खिलाफ मैच में 5 विकेट हॉल किए थे.

अर्शदीप ने इंटरनेशनल क्रिकेट में पहली बार 5 विकेट हॉल करने का कमाल कर दिखाया है. इससे पहले भारत के खिलाफ साउथ अफ्रीकी टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया था लेकिन अर्शदीप और आवेश ने कहर बरपाकर अफ्रीकी बल्लेबाजों के होश उड़ा दिए.

बता दें कि भारत के सामने साउथ अफ्रीकी टीम केवल 116 रन ही बना सकी. भारत की ओर से अर्शदीप ने 5, आवेश खान ने 4 और कुलदीप यादव ने 1 विकेट लिए. इससे पहले भारत के खिलाफ साउथ अफ्रीका ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया था जो गलत साबित हुआ. शुरू से ही दोनों भारतीय गेंदबाजों ने खतरनाक गेंदबाजी की जिसके कारण आखिर में पूरी टीम 116 रन ही बना सकी.

Related Topics

Latest News