India vs England Live Score- भारत को छठे विकेट की तलाश,रूट-फोक्स ने बढ़ाई रोहित की टेंशन

 
image

India vs England Live Score 4th Test Day 1- इंडिया वर्सेस इंग्लैंड 5 मैच की टेस्ट सीरीज का चौथा मुकाबला आज यानी 23 फरवरी से रांची के जेएससीए इंटरनेशनल स्टेडियम कॉम्प्लेक्स में खेला जा रहा है। लंच के बाद जो रूट और बेन फोक्स ने इंग्लैंड को सधी हुई शुरुआत दी है। 40 ओवर में इंग्लिश टीम ने 150 रन पूरे किए। लंच तक मेहमानों ने 112 रन पर 5 विकेट खो दिए थे। इस मैच में डेब्यू कर रहे आकाशदीप ने इस दौरान सर्वाधिक 3 शिकार किए, वहीं रविचंद्रन अश्विन और रविंद्र जडेजा को 1-1 सफलताएं मिली। टॉस जीतकर पहले बैटिंग करने उतरी इंग्लैंड की टीम को बेन डकेट और जैक क्रॉली ने सधी हुई शुरुआत दी थी, मगर आकाशदीप के कहर के आगे इंग्लिश बल्लेबाज टिक नहीं पाए।

इस मैच में डेब्यू कर रहे आकाश ने इंग्लैंड को दिन में तारे दिखा दिए। पहले उन्होंने पारी के 10वें ओवर में बेन डकेट (11) को आउट कर भारत को पहली सफलता दिलाई, इसके बाद उन्होंने उसी ओवर में ओली पोप (0) का शिकार भी किया। इंग्लैंड इन झटकों से उभर ही रहा था कि आकाश ने पारी के 12वें ओवर में जैक क्रॉली (42) को पवेलियन की राह दिखाई। क्रॉली उनका पहला विकेट बन सकते थे, मगर नो बॉल के चलते वह बच गए। अश्विन ने इसके बाद जॉनी बेयरस्टो का 38 के निजी स्कोर पर शिकर किया, वहीं लंच से ठीक पहले रविंद्र जडेजा ने इंग्लिश कप्तान बेन स्टोक्स को (3) LBW आउट कर पवेलियन की राह दिखाई।

इंग्लिश टीम ने प्लेइंग XI में दो बदलाव किए हैं। रेहान अहमद और मार्क वुड की जगह शोएब बशीर और ओली रॉबिंसन की एंट्री हुई है। वहीं भारतीय टीम एक बदलाव के साथ मैदान पर उतरी है। जसप्रीत बुमराह की गैरमौजूदगी में आकाशदीप को डेब्यू का मौका मिला है। रोहित शर्मा का कहना है कि वह भी इस पिच पर पहले बैटिंग करना चाहते थे। इस मुकाबले को जीतकर टीम इंडिया की नजरें सीरीज में अजेय बढ़त बनाने पर होगी। हैदराबाद टेस्ट गंवाने के बाद भारत ने सीरीज में जोरदार वापसी की है।

टीम इंडिया ने मेहमानों को विशाखापट्टनम के बाद राजकोट टेस्ट में बुरी तरह रौंदा है, अगर रांची में भी भारत तिरंगा लहराने में कामयाब रहता है तो वह बैजबॉल का घमंड चकनाचूर कर सकता है। दरअसल, जब से बेन स्टोक्स और ब्रैंडन मैकुलम की जोड़ी ने इंग्लैंड की टेस्ट टीम की कमान संभाली है तब से इंग्लिश टीम कोई सीरीज नहीं हारी है। ऐसे में भारत के खिलाफ यह कमाल करने का शानदार मौका होगा।

Fri, 23 Feb 2024 01:24 PM
India vs England Live Score- रूट-फॉक्स के बीच हुई अर्धशतकीय साझेदारी
जो रूट और बेन फोक्स के बीच 6ठे विकेट के लिए अर्धशतकीय साझेदारी हो गई है। ये दोनों बल्लेबाज बेहद सहज दिख रहे हैं। इस जोड़ी से इंग्लैंड को काफी उम्मीदें हैं। रूट 48 पर तो फोक्स 22 रन बनाकर क्रीज पर मौजूद।

Fri, 23 Feb 2024 01:11 PM
India vs England Live Score- लंच के बाद इंग्लैंड की शानदार वापसी
लंच ब्रेक के बाद इंग्लैंड ने अच्छी बल्लेबाजी की है। पहले घंटे में टीम ने बिना कोई विकेट खोए 49 रन बना लिए हैं। जो रूट का साथ बेन फोक्स बखूबी दे रहे हैं। रूट 43 पर तो बेन फोक्स 18 रन बनाकर क्रीज पर मौजूद हैं। यह इंग्लैंड के लिए इस मैच की अब तक की सबसे बड़ी साझेदारी है।

Related Topics

Latest News