Indian Team : BCCI ने सरफराज खान और ध्रुव जुरेल पर की करोड़ों की बारिश, IPL से पहले मिला ये ख़ास तोहफा

 
image

Sarfaraz Khan And Dhruv Jurel, BCCI: सरफराज खान और ध्रुव जुरेल को भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने खास तोहफे से नवाज़ा है. आईपीएल 2024 की शुरुआत से पहले बीसीसीआई ने दोनों खिलाड़ियों पर करोड़ों रुपये की बरसात कर दी. दरअसल सरफराज और जुरेल को भारतीय क्रिकेट टीम के सेंट्रल कॉन्ट्रेक्ट में शामिल कर लिया गया है. सोमवार को हुई बीसीसीआई की अपेक्स काउंसिल की मीटिंग में दोनों को सेंट्रल कॉन्ट्रेक्ट का हिस्सा बनाने का फैसला किया गया.

हाल ही में अंतर्राष्ट्रीय डेब्यू करने वाले दोनों खिलाड़ियों को 'सी' ग्रेड के कॉन्ट्रेक्ट का हिस्सा बनाया गया है. 'सी' ग्रेड के कॉन्ट्रेक्ट में शामिल होने वाले खिलाड़ियों को बीसीसीआई सालाना एक करोड़ रुपये देता है. सरफराज और जुरेल ने इंग्लैंड के खिलाफ खेली गई टेस्ट सीरीज़ के दूसरे मुकाबले में भारत के लिए डेब्यू किया था, जो राजकोट में खेला गया था.

टेस्ट सीरीज़ में दोनों ही खिलाड़ियों ने शानदार प्रदर्शन किया था. वहीं बीसीसीआई ने 2023-24 के लिए अपने सालाना कॉन्ट्रेक्ट को जारी करते वक़्त इस बात को साफ कर दिया था कि कोई भी खिलाड़ी तय वक़्त में 3 टेस्ट या 8 वनडे या 10 टी20 इंटरनेशनल मुकाबले खेलता है, तो उन्हें 'सी' ग्रेड के कॉन्ट्रेक्ट में शामिल कर लिया जाएगा. सरफराज और जुरेल ने तय वक़्त में तीन-तीन टेस्ट खेले, जिसके चलते उन्हें बीसीसीआई ने सेंट्रल कॉन्ट्रेक्ट के इनाम से नवाज़ा.

ऐसा रहा था दोनों खिलाड़ियों का प्रदर्शन

सरफराज खान: मुंबई के लिए फर्स्ट क्लास खेलने वाले सरफराज़ खान ने राजकोट में खेले गए डेब्यू टेस्ट की दोनों पारियों में क्रमश: 62 और 68* रन बनाए थे. हालांकि रांची में खेले गए अपने दूसरे और सीरीज़ के चौथे टेस्ट में सरफराज़ फ्लॉप रहे थे. वह दोनों पारियों में 14 और 0 रन ही बना सके थे. लेकिन फिर धर्मशाला में खेले गए अगले टेस्ट में मुंबई के बैटर ने इकलौती पारी में 56 रन स्कोर किए थे.

ध्रुव जुरेल: उत्तर प्रदेश के आगरा से आने वाले ध्रुव जुरेल ने डेब्यू टेस्ट की इकलौती पारी में 46 रन बनाए थे. इसके बाद रांची में खेले गए अपने दूसरे और सीरीज़ के चौथे में उन्होंने 90 और 39* रनों की अहम पारियां खेली थीं, जिसके लिए उन्हें 'प्लेयर ऑफ द मैच' के खिताब से नवाज़ा गया था. फिर धर्मशाला टेस्ट में वह इकलौती पारी में 15 रन बना सके थे. 

Related Topics

Latest News