IPL 2024 : धोनी की बरसो पुरानी प्रथा श्रेयस अय्यर ने तोड़ी , खुद ट्रॉफी पकड़ मनाया जीत का जश्न

 
image

Shreyas Iyer IPL 2024 Winning Celebration: कोलकाता नाइट राइडर्स ने रविवार, 26 मई की रात आईपीएल 2024 के फाइनल मुकाबले में सनराइजर्स हैदराबाद को 8 विकेट से धूल चटाकर खिताब पर कब्जा जमाया। केकेआर का यह कुल तीसरा आईपीएल खिताब है, इससे पहले टीम 2012 और 2014 में ट्रॉफी अपने नाम कर चुकी है। मैच जीतने के बाद जब कप्तान श्रेयस अय्यर ट्रॉफी लेने पहुंचे तो केकेआर के सेलिब्रेशन में कुछ अगल नजारा देखने को मिला। दरअसल, पूर्व कप्तान एमएस धोनी ने बरसो पहले एक प्रथा शुरू की थी कि कोई भी सीरीज या टूर्नामेंट जीतने के बाद वह ट्रॉफी टीम के युवा खिलाड़ियों को सौंप देते हैं और इसके बाद पूरी टीम एक साथ जश्न मनाती है।

आईपीएल में भी भारतीय कप्तानों को ऐसा करते देखा गया है। धोनी के अलावा पिछले कई सालों में रोहित शर्मा और हार्दिक पांड्या ने आईपीएल ट्रॉफी जीतने के बाद ऐसा किया है। मगर आईपीएल 2024 फाइनल के बाद केकेआर के खेमें में ऐसा नहीं देखने को मिला।

श्रेयस अय्यर ट्रॉफी जीतने के बाद मंच पर टीम के पास पहुंचे और उन्होंने टीम के युवा खिलाड़ियों को ट्रॉफी सौंपने से पहले खुद ट्रॉफी उठाकर जीत का जश्न मनाया। इसके कुछ सेकंड बाद अय्यर ने टीम के युवा खिलाड़ियों को ट्रॉफी सौंपी और खुद साइड हो गए। इस घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है। आप भी देखें-

अय्यर ने इस दौरान अर्जेंटीना के कप्तान लियोनेल मेसी का भी विनिंग सेलिब्रेशन को भी कॉपी किया। फीफा वर्ल्ड कप 2022 का खिताब जीतने के बाद जब मेसी टीम के पास पहुंचे थे तो उन्होंने एक यूनिक सेलिब्रेशन किया था, जिसकी कॉपी आईपीएल 2024 में श्रेयस अय्यर ने की है।

कैसा रहा केकेआर वर्सेस एसआरएच फाइनल?

टॉस जीतकर पहले बैटिंग करने उतरी सनराइजर्स हैदराबाद ने पहले 6 ओवर में ही कोलकाता नाइट राइडर्स के आगे हथियार डाल दिए थे। ट्रेविस हेड और अभिषेक शर्मा जैसे विस्फोटक बल्लेबाजों के पहले दो ओवर में आउट होने के बाद टीम संभल नहीं पाई। केकेआर के कहर बरपाते बॉलिंग अटैक के आगे एसआरएच की एक ना चली और पूरी टीम 18.3 ओवर में 113 रनों पर सिमट गई। आंद्रे रसेल को सर्वाधिक 3 विकेट मिले, वहीं मिचेल स्टार्क और हर्षित राणा के खाते में 2-2 सफलताएं आईं।

इस स्कोर का पीछा कोलकाता नाइट राइडर्स ने 10.3 ओवर में 8 विकेट रहते किया। वेंकटेश अय्यर ने 52 रनों की नाबाद पारी खेली, वहीं गुरबाज ने 39 रन बनाए।

Related Topics

Latest News